scorecardresearch
 

जानिए केजरीवाल पर क्यों बरसे अजय माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला करते हुए ना केवल उनसे इस्तीफा मांगा है

अजय माकन अजय माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला करते हुए ना केवल उनसे इस्तीफा मांगा है, बल्कि उनपर सीबीआई जांच बैठाने की भी मांग की है.

दरअसल गुरुवार को माकन ने शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया. इस दौरान माकन ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि शुंगलू कमेटी के खुलासे से दिल्ली सरकार की कारगुजारियां पता चली हैं. कमेटी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने नियमों को धता बताते हुए अपने चहेतों की नियुक्तियां की हैं. इन्हीं सब को आधार बनाते हुए माकन ने केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन पर भी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी की मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट में की गई नियुक्ति भी नियमानुसार नहीं है.

आपको बता दें कि शुंगलू कमेटी ने दिल्ली सरकार के कामकाज पर जो रिपोर्ट तैयार की है. उसके मुताबिक दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल के लिए बंगला अलॉट करने पर भी सवाल खड़े होते हैं. इसके अलावा डॉक्टर निकुंज अग्रवाल को सतेंद्र जैन के ओएसडी पद पर नियुक्ति को भी कमेटी ने गलत बताया है.

हालांकि माकन की प्रेस कांफ्रेंस से पहले ही शुंगलू कमिटी की रिपोर्ट लीक हो गई, जिसके लिए भी माकन ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की पत्रकार वार्ता को भंग करने के लिए उठाया गया कदम था.

माकन ने शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट पर सीबीआई जांच की मांग की है और केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने को कहा है. इसके अलावा कांग्रेस शुक्रवार को शुंगलू कमिटी की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए पूरी दिल्ली में काला दिवस भी मनाने जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें