scorecardresearch
 

केजरीवाल ने किया ट्वीट- 'दिल्ली की बिजली पर पर राजनीति कर रहे हैं अनिल अंबानी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि दिल्ली की बिजली के साथ वो राजनीति कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि दिल्ली की बिजली के साथ वो राजनीति कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, 'अनिल अंबानी दिल्ली की बिजली के साथ राजनीति कर रहे हैं? वो ये किस तरह की राजनीति कर रहे हैं?' दिल्ली में इलेक्ट्रिसिटी पावर टैरिफ को लेकर केजरीवाल ने अनिल अंबानी पर निशाना साधा है.

 

इससे पहले बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी ने दिल्ली में बिजली वितरण का काम कर रही अनिल अंबानी समूह की कंपनी बीएसईएस की दो सहायक कंपनियों से मंगलवार को कहा कि वे बकाया चुकता करें नहीं तो उसे उनकी बिजली आपूर्ति नियमानुसार कम करने पर बाध्य होना पड़ेगा.

एनटीपीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अरप राय चौधरी ने कहा बीएसईएस को अपनी बात पर कायम होना चाहिए, हम मुश्किल स्थिति में हैं. अगर हमें समय पर भुगतान नहीं किया जाता है तो हमें करीब 2000 मेगावाट बिजली की आपूर्ति पर नियमानुसार कार्रवाई करनी होगी. उसके लिए हमारे पास दूसरे ग्राहक मौजूद हैं.

एनटीपीसी ने पिछले सप्ताह बीएसईएस राजधानी और बीएसईएस यमुना को भुगतान सिक्योरिटी व्यवस्था और बकाया राशि के भुगतान में चूक के संबंध में नोटिस जारी किया था. एनटीपीसी संयंत्रों से बीएसईएस राजधानी को 1,261 मेगावाट बिजली की आपूर्ति होती है.

कंपनी की साईट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक बीएसईएस राजधानी दक्षिण और पश्चिम दिल्ली के 18.5 लाख ग्राहकों को बिजली वितरण करती है जिनमें अलकनंदा, वसंत कुंज, साकेत, नेहरू प्लेस, निजामुद्दीन, सरिता विहार, हौजखास, आरके पुरम, जनकपुरी, पंजाबीबाग, टैगोरगार्डन, विकासपुरी, पालम और द्वारका जैसे इलाके आते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें