scorecardresearch
 

दिल्ली: राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पांच नेताओं ने थामा AAP का दामन

दिल्ली कांग्रेस के पांच नेता शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. पांचों नेताओं को आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

X
जानकारी देते संजय सिंह. फोटो- ट्विटर जानकारी देते संजय सिंह. फोटो- ट्विटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को होगी वोटिंग
  • दुर्गेश पाठक को आप ने बनाया है अपना उम्मीदवार

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के पांच नेता शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए. इन पांच नेताओं को आप पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए आप पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक भी मौजूद रहे.

आप में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं में संदीप तंवर शामिल हैं जिन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दिल्ली कैंट सीट से 2015 और 2020 में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके अलावा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य राजकुमार शर्मा, करोलबाग जिले के युवा कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी सूर्यांश तंवर, रजनीश तंवर और दिनेश निर्माण आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. 

23 जून को होने वाले उपचुनाव से पहले इन नेताओं के शामिल होने को आप के सीनियर नेता संजय सिंह ने कांग्रेस के लिए झटका बताया. बता दें कि आप में शामिल होने वाले संदीप तंवर AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) OBC मोर्चा के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी रह चुके हैं. वह फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ स्मॉल इंडस्ट्रीज ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे हैं.

संदीप तंवर ने कहा- प्रचंड वोटों से जीतेंगे आप उम्मीदवार

संदीप तंवर ने दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के महासचिव के रूप में भी काम किया है. संजय सिंह ने कहा कि संदीप तंवर 2008-2015 और 2015-2020 तक दिल्ली कैंट से पार्षद थे. संजय सिंह ने बताया कि संदीप तंवर राजेंद्र नगर विधानसभा से ताल्लुक रखते हैं और वहां उनका गढ़ है. मुझे यकीन है कि उनके शामिल होने से आम आदमी पार्टी को चुनाव में फायदा मिलेगा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को भारी मतों से जीत मिलेगी. वहीं, आप ज्वाइन करने के बाद संदीप तंवर ने भी कहा कि आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक की उपचुनाव में प्रचंड जीत होगी. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें