scorecardresearch
 

चालान काटने से गुस्साए शख्स ने बीच सड़क पर ही बाइक में लगाई आग

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोगों में काफी दहशत है. दहशत इस कदर है कि एक शख्स ने ट्रैफिक पुलिस की ओर से चालान काटे जाने के बाद गुस्से में अपनी ही बाइक में आग लगा दी.

X
चालान काटे जाने से नाराज होकर बाइक में ही लगा दी आग (फोटो- वीडियो ग्रैब) चालान काटे जाने से नाराज होकर बाइक में ही लगा दी आग (फोटो- वीडियो ग्रैब)

देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोगों में काफी दहशत है. 1 सितंबर से इस एक्ट के लागू होने के बाद पिछले 5 दिनों में कई भारी-भरकम चालान काटे जाने की खबरों ने सुर्खियां बटोरी हैं, और अब चालान काटे जाने के बाद लोग अजीबोगरीब हरकत करने लगे हैं.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक चौंकाने वाली घटना हुई जब ट्रैफिक पुलिस नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए सभी गाड़ियों को रोककर चेकिंग अभियान चला रहे थे, उसी दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में पकड़ा गया. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काट दिया. ट्रैफिक पुलिस की ओर से चालान काटे जाने से राकेश नाम का बाइक सवार बेहद खफा हो गया और गुस्से में आकर उसने अपनी ही बाइक में ही आग लगा दी, 

बाइक सवार की इस हरकत से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ फायर डिपार्टमेंट को भी इस बात की खबर दी गई, लेकिन बाइक पर लगी आग पर जब तक काबू पाया जाता बाइक जलकर खाक हो चुकी थी.

img-20190905-wa0078_090519090133.jpg

पुलिस ने राकेश के खिलाफ आईपीसी 453 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी शराब के नशे में लग रहा है, फिलहाल उसका मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है.

img-20190905-wa0079_090519090210.jpgबाइक में आग लगाए जाने के बाद बुझाने की कोशिश की गई

एक सितंबर से लागू नया मोटर व्हीकल एक्ट

एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने पहले दिन ही करीब 3900 चालान काटे थे. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक 557 चालान नशे में गाड़ी चलाने के लिए, 207 रेड लाइट जंप करने के लिए, 195 सीट बेल्ट न लगाने के लिए, 336 हेलमेट न पहनने के लिए, 42 ओवरस्पीडिंग के लिए और 28 चालान बाइक पर तीन सवारी बैठाने के लिए चालान काटे गए.

नए नियम के बाद ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शराब पीकर ऑटो चलाने पर चालक और मालिक पर 47,500 रुपये का जुर्माना लगाया दिया गया. बताया जा रहा है कि ऑटो को मालिक ने इस सेकेंड हैंड ऑटो को 26,500 रुपये में खरीदा था. इससे पहले गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक स्कूटी का 23 हजार का चालान काटा था. वहीं गुरुग्राम पुलिस ने ही एक ट्रैक्टर का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें