scorecardresearch
 

दिल्ली: एक कोच में सिर्फ 50 लोगों को परमिशन, मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने पर रोक

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा है कि अनलॉक की नई गाइडलाइन के बावजूद, एक कोच में केवल 50 यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी. डीएमआरसी ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना नियमों का पालन करें.

हर कोच में सिर्फ 50 यात्री मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा (तस्वीर-PTI) हर कोच में सिर्फ 50 यात्री मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा (तस्वीर-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • DMRC ने यात्रा के संबंध में जारी की नई गाइडलाइन
  • यात्रियों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील
  • जरूरी न हो तो मेट्रो में यात्रा करने से लोग करें परहेज

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने निर्देश दिया है कि एक कोच में केवल 50 यात्रियों को अनुमति दी जाएगी और किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. DMRC ने कहा साफ तौर पर कहा है कि भले ही कोरोना संक्रमण के दौर से पहले मेट्रो में 300 यात्रियों को यात्रा करने की मंजूरी थी लेकिन अब अनलॉक की नई गाइडलाइन के बाद भी एक कोच में सिर्फ 50 यात्री सफर कर सकेंगे.

डीएमआरसी ने जनता से भी अपील की है कि लोग बेहद जरूरी होने पर ही मेट्रो से यात्रा करें. मेट्रो में यात्रा के दौरान कोविड से संबंधित सभी यात्रा दिशानिर्देशों का पालन करें. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शनिवार को एक आदेश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसें सोमवार सुबह पांच बजे से राष्ट्रीय राजधानी में पूरी क्षमता से चलेंगी.

शनिवार को, दिल्ली में 24 घंटे में 66 नए कोविड केस और शून्य मौतें दर्ज की गईं थीं. 18 जुलाई को भी यही आंकड़ा था. डीएमआरसी का यह फैसला तब आया है, जब अधिकारियों ने कहा था कि मेट्रो में 5,100 से ज्यादा यात्री यात्रा कर रहे हैं. जैसे कोविड काल से पहले मेट्रो चलती थी, उसी ढर्रे पर यात्राएं हो रही हैं. ऐसे में इस पर डीएमआरसी ने सख्ती दिखाई है.

क्या ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली में भी कोई नहीं मरा? 

कोविड नियमों की वजह से बरती जा रही सख्ती

डीएमआरसी 7 जून से 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ ट्रेनें चलाने की मंजूरी दी थी, जब लंबे अंतराल के बाद सेवाएं फिर से शुरू हुई थीं. तब से अलग-अलग स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ की खबरें सामने आई थीं. तब प्रशासन ने सफाई दी थी कि ऐसा सिर्फ कोविड नियमों के पालन के लिए किया जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें