scorecardresearch
 

क्या 31 मई से अनलॉक होगी दिल्ली? आज DDMA की अहम बैठक

बताया जा रहा है कि आज सुबह 11.30 बजे दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , चीफ सेक्रेटरी समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहने वाले हैं.

X
दिल्ली में लॉकडाउन खोलने पर होने जा रही है बैठक ( फोटो पीटीआई) दिल्ली में लॉकडाउन खोलने पर होने जा रही है बैठक ( फोटो पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली लॉकडाउन को लेकर होगी बैठक
  • राहत या फिर पाबंदियां, होगा तय
  • दिल्ली में काबू में आया कोरोना

दिल्ली में कोरोना की स्थिति अब काबू में आती दिख रही है. संक्रमण दर भी काफी कम हो गया है और मरने वालों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन को क्या खोल दिया जाएगा? क्या एक बार फिर लोगों पर लगाई गईं पाबंदियों को हटा दिया जाएगा? अब शुक्रवार को इस सवाल का जवाब मिल सकता है जब दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की अहम बैठक होगी.

दिल्ली में 31 मई के बाद लॉकडाउन हटेगा?

बताया जा रहा है कि आज सुबह 11.30 बजे दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , चीफ सेक्रेटरी समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहने वाले हैं.

चर्चा की जाएगी कि क्या 31 मई के बाद लॉकडाउन में ढील देनी चाहिए या नहीं. इस बात पर भी चर्चा रहेगी कि अगर अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाती है, तो कहा पर राहत देनी है और कहा पर अभी भी सख्ती रखनी है. वैसे जब सीएम केजरीवाल की तरफ से लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया गया था, तब उन्होंने हिंट दी थी कि अब लोगों को कुछ राहत दी जा सकती है.
 

क्लिक करें- दिल्ली वालों के लिए बड़ी राहत, केजरीवाल बोले- वैक्सीन सप्लाई के लिए राजी स्पुतनिक-वी 

होने जा रही जरूरी मीटिंग

उन्होंने कहा था कि अगर इसी तरह से संक्रमण के मामले कम होते रहे तो अगले हफ्ते यानि 31 मई से लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. ऐसे में अब सभी की नजर उस मीटिंग पर है और ये जानने का प्रयास है कि क्या दिल्ली वालों को अब कोरोना लॉकडाउन से मुक्ति मिलती है या नहीं.

वैसे दिल्ली का कोरोना मीटर जरूर उत्साह को बढ़ाने वाला है. पिछले कई दिनों से लगातार मामले कम आ रहे हैं और रीकवरी रेट भी सुधरता जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो दिल्ली में कोरोना के 1,072 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 117 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ऐसे में अप्रैल की तुलना में अब हालात काफी बेहतर दिखाई पड़ते हैं और अस्पतालों पर भी बोझ कम हो रहा है. जहां पहले एक-एक बेड के लिए मारामारी देखने को मिल रही थी, अब अस्पताल में बेड भी खाली हैं और किसी मरीज को दर-दर भी नहीं भटकना पड़ रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें