scorecardresearch
 

दिल्ली वालों के लिए बड़ी राहत, केजरीवाल बोले- वैक्सीन सप्लाई के लिए राजी स्पुतनिक-वी

कोरोना वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही दिल्ली के लिए एक राहत की खबर आई है. रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी की सप्लाई पर वैक्सीन निर्माताओं और दिल्ली सरकार में बात बन गई है. अब जल्द ही दिल्ली में स्पुतनिक-वी उपलब्ध हो सकती है.

X
दिल्ली वालों को जल्द मिल सकती है स्पुतनिक-वी (फाइल फोटो) दिल्ली वालों को जल्द मिल सकती है स्पुतनिक-वी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली को जल्द मिलेगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन
  • CM बोले- निर्माता हुए राजी, सिर्फ मात्रा पर चर्चा बाकी

कोरोना वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही दिल्ली के लिए एक राहत की खबर आई है. रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी की सप्लाई पर वैक्सीन निर्माताओं और दिल्ली सरकार में बात बन गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि निर्माताओं ने दिल्ली की वैक्सीन सप्लाई की बात कही है. 

हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने अभी ये भी कहा कि स्पुतनिक-वी की कितनी वैक्सीन मिलेंगी, इसपर अभी मंथन हो रहा है. वैक्सीन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पुतनिक-वी के निर्माताओं के साथ बातचीत जारी है, वो हमें वैक्सीन देंगे लेकिन कितनी देंगे इसपर चर्चा हो रही है. 

अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, राज्य सरकार और स्पुतनिक-वी के निर्माताओं के बीच मंगलवार को एक अहम बैठक हुई.

दिल्ली में है वैक्सीन की भारी किल्लत 
बता दें कि दिल्ली इस वक्त वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही है, हालात ये हैं कि राजधानी में 18 प्लस वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन को रोका गया था. दिल्ली में अभी कोविशील्ड, कोवैक्सीन लगाई जा रही थी, हालांकि भारत बायोटेक ने दिल्ली को अतिरिक्त वैक्सीन सप्लाई से इनकार कर दिया था.

बीते दिनों ही दिल्ली सरकार की ओर से फाइज़र से बात की गई थी, लेकिन दिल्ली सरकार का आरोप है कि फाइजर ने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि वो सिर्फ केंद्र सरकार के जरिए ही भारत में वैक्सीन देंगे. ऐसे में दिल्ली सरकार लगातार केंद्र से वैक्सीन निर्माताओं से बात करने की अपील कर रही थी. 

मनीष सिसोदिया ने साधा था निशाना
बुधवार सुबह ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका में 50 फीसदी आबादी को वैक्सीन लग भी गई है, लेकिन पता नहीं हमारे यहां ऐसा कब होगा. केंद्र सरकार को जब वैक्सीन खरीदनी थी, तब वह बंगाल में चुनाव की तैयारियों में लगी थी.

दिल्ली में बुधवार को ही पहला ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू हुआ है, जो कि द्वारका के वेगस मॉल में शुरू किया गया है. इसी के लॉन्च के दौरान अरविंद केजरीवाल ने ये बात रखी. उन्होंने कहा कि मॉडर्ना और फाइज़र की वैक्सीन बच्चों के लिए सही बताई जा रही हैं, ऐसे में भारत सरकार को तुरंत एडवांस में इन्हें ले लेना चाहिए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें