scorecardresearch
 

दिल्ली: बिजली का खंभा लगाते समय लगा करंट, एक मजदूर की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में बिजली के खंभे गाड़ने के दौरान ऐसा हादसा भी हो सकता है जिसमें किसी की जान चली जाए, इसे देख यहां के लोग हैरान हैं. यहां की शिव विहार कराला कॉलोनी में बिजली के खंभे लगाए जा रहे थे.

X
बिजली का खंभा लगाते समय लगा करंट बिजली का खंभा लगाते समय लगा करंट

बाहरी दिल्ली के कराला इलाके के शिव विहार में बिजली के खंभे लगाने के दौरान हुए हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है. आरोप है कि इन मजदूरों को सेफ्टी किट नहीं दी गई थी जिसके चलते यह हादसा हुआ. कंझावला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में बिजली के खंभे गाड़ने के दौरान ऐसा हादसा भी हो सकता है जिसमें किसी की जान चली जाए, इसे देख यहां के लोग हैरान हैं. यहां की शिव विहार कराला कॉलोनी में बिजली के खंभे लगाए जा रहे थे. इन खंभों को खड़ा करने के लिए क्रेन की वायर ऊपर से निकल रही बिजली की तारों को छू गई.

खंभे के लिए खोदे गए गड्ढे में भी पानी भरा था. जैसे ही इन दोनों युवकों को करंट लगा, दोनों अचानक चीखने लगे. उन्हें चिल्लाता देख आसपास के लोग आए और इन्हें निकला, इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को तुरंत पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया. रामकुमार नाम के शख्स की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.

हैरानी की बात है कि इन खंभों पर अभी बिजली की तारें नहीं लगाई गई थीं बावजूद इसके इनमें ऐसा करंट कहां से और कैसे आया? इनके ऊपर से हाईटेंशन तारें गुजर रही हैं और जिस जगह गड्ढा खोदा गया उसमें पानी भरा हुआ था जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि या तो यह हादसा इन्हीं तारों की वजह से हुआ है या फिर जमीन में कहीं कोई तार छू गई जिससे करंट फैला. इस इलाके की शिव विहार कॉलोनी में हर तरफ पानी ही पानी भरा हुआ है.

बताया जा रहा है कि इसके बावजूद भी यहां काम कर रहे मजदूरों को कोइ सेफ्टी टूल्स नहीं दिए गए, हालांकि इस हादसे में स्थानीय पुलिस और बिजली कंपनी टाटा पावर कुछ भी बोलने से बच रही है. कंझावला थाना पुलिस मतृक का पोस्टमार्टम करा मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें