scorecardresearch
 

कोरोना की तेज रफ्तार, दिल्ली में पब्लिक प्लेस में होली खेलने पर लग सकती है रोक

डीडीएमए की बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा हुई. दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी से अधिक हो चुका है. बैठक में यह मसला भी उठा कि सार्वजनिक जगह पर होली मनाना सुपर स्प्रेडर सिद्ध हो सकता है.

X
जल्द जारी हो सकता है आदेश (प्रतीकात्मक तस्वीर) जल्द जारी हो सकता है आदेश (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डीडीएमए की बैठक में हुई चर्चा
  • जल्द जारी हो सकता है आदेश

देश में कोरोना वायरस की महामारी एकबार फिर तेजी से पांव पसारती दिख रही है. कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए बिहार में होली मिलन पर रोक लगा दी गई है तो वहीं कई अन्य राज्यों में भी होली को लेकर गाइडलाइंस पर मंथन चल रहा है. दिल्ली में भी कोरोना वायरस की महामारी की स्पीड बढ़ गई है. कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में भी सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर रोक लग सकती है.

इसे लेकर सोमवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की बैठक हुई. डीडीएमए की बैठक में होली को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा हुई. दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी से अधिक हो चुका है. बैठक में यह मसला भी उठा कि सार्वजनिक जगह पर होली मनाना सुपर स्प्रेडर सिद्ध हो सकता है.

सूत्रों की मानें तो डीडीएमए की बैठक में यह भी चर्चा हुई कि जरूरत है कि लोग अपने घर में ही होली मनाएं, भीड़ से बचें. सूत्रों के मुताबिक एक्सपर्ट की ओर से दिए गए इन सुझावों पर बैठक में मौजूद सभी लोगों ने सहमति जाहिर की. ऐसे में संभावना यही जताई जा रही है कि दिल्ली में सार्वजनिक जगह पर होली खेलने पर पाबंदी लगाई जा सकती है. सूत्रों की मानें तो इस संबंध में आदेश जल्द जारी हो सकता है.

गौरतलब है कि कोरोना से संक्रमण के बढ़ते मामलों और होली के कारण इसके और बढ़ने की आशंका को देखते हुए बिहार सरकार ने होली मिलन समारोह के आयोजन पर रोक लगाने का ऐलान किया था. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रदेश में होली मिलन समारोह के आयोजन पर रोक की घोषणा की थी. साथ ही यह ऐलान भी किया था कि अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों का रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें