scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ः भारी बारिश से गिरी दीवार, दो की मौत, पांच घायल

भारी बारिश के कारण दो अलग-अलग इलाकों में दीवार गिरने से मलबे में दब कर दो की मौत हो गई. जबकि पांच घायल हो गए. घायलों का उपचार चल रहा है. घटना बस्तर संभाग के जगदलपुर की है.

जगदलपुर में गिरी दीवार (फोटोः ANI) जगदलपुर में गिरी दीवार (फोटोः ANI)

देश के कई हिस्सों में बादल आफत बनकर बरस रहे हैं. आसमान से बरसती बूंदें कई जगह जानलेवा साबित हो रही हैं. गुरुवार को छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के कारण दो अलग-अलग इलाकों में दीवार गिरने से मलबे में दबकर दो की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हो गए. घायलों का उपचार चल रहा है. घटना बस्तर संभाग के जगदलपुर की है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार तड़के तीन बजे बोधघाट थाना क्षेत्र के नया मुंडा तिरंगा चौक के समीप एक मकान की दीवार गिर गई. दीवार के मलबे में बाबू लाल पोल, बाबू लाल की 35 वर्षीय पत्नी निर्मला, 14 वर्षीय पुत्री निशी पोल समेत चार दब गए. घटना की सूचना आसपास के नागरिकों ने तत्काल फोन कर पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने चारो को मलबे से निकाल तत्काल डिमरापाला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्कों ने 38 वर्षीय बाबू लाल पोल को मृत घोषित कर दिया. वहीं अन्य का उपचार चल रहा है. डॉक्टरों ने तीनों की हालत खतरे से बाहर बताई है.

दीवार गिरने की एक अन्य घटना में भी एक की मौत की खबर है. यह घटना परपा थाना क्षेत्र के सिरहापारा की है. सिरहापारा निवासी लेखन नाग के घर की दीवार गिर गई, जिसमें दब कर लेखन के चार वर्षीय पुत्र महेश नाग की मौत हो गई. इस घटना लेखन और उनकी पत्नी भी घायल हुए हैं. दोनों का उपचार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.

बता दें कि लगातार हो रही बारिश के कारण कई बस्तियां पानी में डूब गई हैं. पिछले दिनों भी एक मकान की दीवार गिर गई थी. हालांकि उस हादसे में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें