scorecardresearch
 

पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रवास को देखते हुए राजधानी रायपुर और राजनांदगांव जिले में अतिरिक्त पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के अधिकारी और जवान भी रायपुर पहुंच चुके हैं. उन्होंने राज्य पुलिस के सहयोग से यहां होने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा की समीक्षा की है.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को छत्तीसगढ़ प्रवास को देखते हुए राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राज्य की नई राजधानी नया रायपुर तथा नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए राज्य में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है तथा सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रवास को देखते हुए राजधानी रायपुर और राजनांदगांव जिले में अतिरिक्त पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के अधिकारी और जवान भी रायपुर पहुंच चुके हैं. उन्होंने राज्य पुलिस के सहयोग से यहां होने वाले कार्यक्रमों की सुरक्षा की समीक्षा की है.

सुरक्षा पर है खासा जोर
अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को देखते हुए रायपुर और राजनांदगांव के सभी महत्वपूर्ण स्थानों में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है. वहीं कार्यक्रम स्थल में भी कई स्तरों पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. इधर राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं.

पीएम का है दूसरा दौरा
प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का यह दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा. उन्होंने इससे पहले नौ मई वर्ष 2015 को राज्य के नक्सल हिंसा पीड़ित दंतेवाड़ा जिले का दौरा किया था. मोदी इस बार के अपने प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ की जनता को नया रायपुर में किफायती मकानों की सौगात देंगे. इसके अलावा राजनांदगांव जिले के कुरूभाठ गांव (डोंगरगढ़) में गांवों को शहरों जैसी बुनियादी सुविधाएं देने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा घोषित श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन का राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ करेंगे.

अधिकारियों ने बताया कि मोदी कुरूभाठ में राजनांदगांव जिले के दो विकासखण्डों अम्बागढ़-चौकी तथा छुरिया को खुले में शौच मुक्त विकासखण्ड भी घोषित करेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शनिवार को नया रायपुर के सत्य साई अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों के लिए की गई तैयारियों का निरीक्षण किया. इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में भी तैयारियों का निरीक्षण किया था.

प्रधानमंत्री के रायपुर आगमन पर रविवार 21 फरवरी को राज्यपाल बलरामजी दास टंडन और मुख्यमंत्री रमन सिंह माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल में उनका स्वागत करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि मोदी 21 तारीख को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से सुबह माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री विमानतल से नया रायपुर के सत्य साई अस्पताल परिसर आएंगे तथा यहां आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नया रायपुर मुख्यमंत्री आवास योजना से संबंधित मकानों का शिलान्यास करेंगे. इसके अंतर्गत 40 हजार परिवारों के लिए मकानों का निर्माण किया जाएगा.

प्रधानमंत्री इस अवसर पर नया रायपुर के लिए मेक-इन-इंडिया अभियान के तहत स्वीकृत इलेक्ट्रॉनिक मेन्यूफेक्चरिंग क्लस्टर का शिलान्यास और छत्तीसगढ़ नवाचार एवं उद्यमिता विकास नीति का भी शुभारंभ करेंगे. मोदी यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा राजनांदगांव जिले के कुरूभाठ गांव (डोंगरगढ़) जाएंगे और वहां रूर्बन मिशन का शुभारंभ करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें