scorecardresearch
 

RRB NTPC Result के बाद आरा स्टेशन पर छात्रों ने पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

RRB NTPC Result 2021 में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए छात्रों ने आरा रेलवे स्टेशन पर भी हंगामा किया. इससे ट्रेनों आवागमन बाधित हो गया. पुलिस पर यहां भी पथराव किया गया.

X
बिहार के आरा रेलवे स्टेशन पर पुलिस से भिड़े छात्र.  (Photo: Aajtak)
बिहार के आरा रेलवे स्टेशन पर पुलिस से भिड़े छात्र. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने आक्रोशित छात्रों पर किया बल प्रयोग
  • स्टेशन परिसर में दिनभर रहा अफरा तफरी का माहौल

बिहार के आरा (Bihar Ara) में छात्रों का उपद्रव लगातार जारी है. रोड़ेबाजी के बाद छात्रों का हंगामा लगातार जारी है. तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है. आरा सासाराम पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी है. ट्रेन धू-धू कर जल रही है. ट्रेन परिचालन कई घंटों से बाधित है. स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है. प्रशासन ने ट्रेन में लगी आग पर काबू पा लिया है.

RRB और NTPC के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ आरा में आज उपद्रवी छात्रों ने घंटों तक आरा रेलवे स्टेशन को अपने कब्जे में रखा. घंटों बाद पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को खदेड़ दिया, लेकिन उपद्रवी छात्रों ने आरा-सासाराम ट्रैक पर आ रही सासाराम-आरा डाउन फास्ट पैसेंजर ट्रेन में जमकर पत्थरबाजी की और ट्रेन की लास्ट बोगी को आग के हवाले कर दिया. बोगी में आग से भीतर रखा सामान जलकर राख हो गया. यात्रियों ने भागकर जान बचाई. छात्रों ने ट्रेन के गार्ड की भी जमकर पिटाई की है.

आरा सदर एसडीएम ज्योति सहदेव ने बताया कि उपद्रवी छात्रों द्वारा सासाराम-आरा पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी गई और तोड़फोड़ की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर स्थिति को नियंत्रित कर उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी हुई है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल आरा रेलवे स्टेशन पर छात्रों के द्वारा बवाल के बाद रण क्षेत्र में तब्दील रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल कायम हो गया है.

आरा रेलवे स्टेशन पर एनटीपीसी (RRB NTPC Result 2021) और ग्रुप डी के रिजल्ट के खिलाफ दूसरे दिन छात्रों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान ट्रेनों आवागमन बाधित हो गया. छात्रों को समझाने पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया गया. इससे कई पुलिसकर्मियों को चोट लगी. वहीं जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया.

आरा रेलवे स्टेशन (Ara Railway Station) पर एनटीपीसी और ग्रुप डी के रिजल्ट के खिलाफ दूसरे दिन छात्रों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान पूरा स्टेशन परिसर तब रणक्षेत्र में तब्दील हो गया, जब छात्रों ने वहां तैनात पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया. अचानक हुए पथराव से मौके पर भगदड़ मच गई.

पथराव में कई पुलिसकर्मियों को लगी चोट

इस अफरातफरी में कई पुलिस के जवानों को चोट लगी. पुलिस बल ने छात्रों के उग्र प्रदर्शन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए उन पर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले भी दागे. प्रदर्शन कर रहे छात्र इससे भी नहीं माने और दूर जाकर भी पथराव करते रहे. छात्रों के प्रदर्शन की वजह से बाधित हुए रेल परिचालन से आरा स्टेशन पहुंचे रेलयात्री काफी परेशान दिखे.

आरा स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित

फिलहाल आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित है. सैकड़ों की संख्या में उपद्रवी छात्र स्टेशन के पश्चिमी छोर पर डटे हैं. वहीं पथराव और हंगामा से पहले प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा था कि रेलवे बोर्ड की परीक्षा का एक महीना रह गया है. परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जो परीक्षार्थियों के हित में सही नहीं है, साथ ही एनटीपीसी के रिजल्ट में धांधली हुई है, जिसे सरकार जल्द रद्द कर फिर से परीक्षा परिणाम घोषित करे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें