scorecardresearch
 

पेट में गैस सिलेंडर मारकर कराया अबॉर्शन, फिर घर से निकाला..., फरियाद सुनाते हुए रो पड़ी पीड़िता

बिहार के भागलपुर की एक महिला ने अपने ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सिटी एसपी के ऑफिस फरियाद लेकर पहुंची महिला ने कहा कि दहेज के लालच में उसके ससुरालीजनों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. ससुरालियों ने पेट में गैस सिलेंडर मारा, इससे गर्भपात हो गया. महिला का कहना है कि वह शिकायत कर चुकी है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.

X
शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता.
शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता.

बिहार के भागलपुर की महिला ने ससुराल वालों पर दहेज के लालच में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि वह पुलिस से शिकायत कर चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है. शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंची महिला ने कहा कि उसके ससुरालियों ने पेट पर सिलेंडर मारा और अबॉर्शन करवा दिया. इसके बाद घर से बाहर निकाल दिया.

पीड़िता का कहना है कि लोदीपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी झारू पासवान के बेटे बंटी पासवान से 12 जून 2021 को उसकी शादी हुई थी. इसके बाद सास कौशल्या देवी, ससुर झारू पासवान और पति बंटी पासवान ने दहेज में एक लाख रुपए, जेवर और बाइक लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. 

जब दहेज नहीं दे पाई तो उन्होंने 24 जनवरी 2022 को उनकी बेरहमी से पीटा. पेट में गैस सिलेंडर से मारा, इससे गर्भपात भी हो गया था. इस दौरान किसी तरह जान बचाकर भागी और अपनी नानी के घर चली गई.

पहले शिकायत करने के बाद पुलिस ने करवा दी थी सुलह

पीड़िता ने बताया कि इस घटना के बाद लोदीपुर पुलिस ने ससुराल वालों को समझा-बुझाकर सुलह करवा दी. बावजूद इसके 13 मई को ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया. वह अभी अपने नाना के पास रहती है.

21 जून 2022 को काफी मशक्कत के बाद महिला थाने में केस भी दर्ज कराया. पीड़िता का कहना है कि केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

उसने कहा कि पति बंटी पासवान जान से मारने की धमकी दे रहा है. ऐसे में वह दहशत में है. सिटी एसपी से मामले की शिकायत करने पहुंची पीड़िता ने कहा कि मैं दर-दर भटक रही हूं. पति कहता है कि तुम्हें अपने घर में नहीं रखूंगा.

(रिपोर्टः निभाष मोदी)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें