scorecardresearch
 

IIT पटना के 15 छात्र संक्रमित, हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती

आईआईटी पटना में 15 छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और 7 दिनों के लिए संस्थान को पूरी तरीके से बंद कर दिया है. पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल भी संक्रमित हो गए हैं और एम्स में उनका इलाज चल रहा है.

आईआईटी पटना में कोरोना विस्फोट आईआईटी पटना में कोरोना विस्फोट

बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 1080 नए मामले सामने आए हैं. बिहार में बढ़ते संक्रमण के मामले के बीच आईआईटी पटना में भी संक्रमण का विस्फोट हुआ है जहां पर मंगलवार को 15 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. 

आईआईटी पटना में 15 छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और 7 दिनों के लिए संस्थान को पूरी तरीके से बंद कर दिया है. जिला प्रशासन की तरफ से आज से संस्थान में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों की कोरोना जांच करवाई जाएगी ताकि और कितने लोग संक्रमित है इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके.

जानकारी के मुताबिक, रविवार को आईआईटी पटना के 3 छात्रों में संक्रमण के हलके लक्षण दिखाई दिए जिसके बाद संस्थान में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और फिर से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए 41 और छात्रों की जांच करवाई गई जिसमें से 12 संक्रमित पाए गए.

बताया जा रहा है कि जो 15 छात्र संक्रमित पाए गए हैं वह सभी बीटेक चौथे साल के छात्र है. संक्रमित पाए जाने के बाद उन छात्रों को संस्थान के एक अन्य हॉस्टल बिल्डिंग में आइसोलेट कर दिया गया है.

दूसरी तरफ राज्य सरकार ने संक्रमण के मामले बढ़ते देख के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 मई तक रद्द कर दी है. पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल भी संक्रमित हो गए हैं और एम्स में उनका इलाज चल रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें