scorecardresearch
 

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के बाद KGMU के VC हुए कोरोना पॉजिटिव 

कोरोना के खिलाफ जंग जारी है. दूसरी लहर के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. इन सबके बीच हैरानी की खबरें ये आ रही हैं ​कि वैक्सीन लेने के बाद भी पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. 

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलपति डॉ. बिपिन हुए होम क्वारनटीन
  • राजधानी लखनऊ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
  • लखनऊ विवि के प्रोफेसर की कोरोना से मौत 

कोरोना के खिलाफ जंग जारी है. दूसरी लहर के आंकड़े चौंकाने वाले हैं, लेकिन इन सबके बीच हैरानी की खबरें ये आ रही हैं ​कि वैक्सीन लेने के बाद भी पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि वे वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं. उन्होंने 25 मार्च को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी. केजीएमयू के वाइस चांसलर ने खुद को होम क्वारनटीन किया है.

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. पीआरओ सुधीर कुमार ने बताया कि 25 मार्च को ही उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. इसके बाद भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर वे  होम क्वारनटीन हो गए हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. आज कोरोना संक्रमित हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के प्रोफेसर बृजेश कुमार शुक्ला की उपचार के दौरान मौत हो गई. उनसे पहले पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एके शर्मा की भी कोरोना से मौत हो गई थी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 30 लोगों की मौत हो गई. वहीं पिछले 24 घंटों में 5928 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 27509 पहुंच गई है.वहीं लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1188 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, वहीं सक्रिय केसों की संख्या 7,981 पहुंच गई है

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें