scorecardresearch
 

'आज की सोच, कल का सच' लेकर आया हिंदी जगत का महामंच

पहली बार किसी एक मंच पर आ रहे हैं आमिर और शाहरुख खान. पाकिस्तान से आएंगे दो खास मेहमान गजल सम्राट गुलाम अली और पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार.

एजेंडा आजतक में शामिल होंगी ये हस्तियां एजेंडा आजतक में शामिल होंगी ये हस्तियां

13 सालों से देश का नंबर वन हिंदी न्यूज चैनल आज तक एक बार फिर सजाने जा रहा है हिंदी जगत का महामंच- एजेंडा आजतक. पिछले साल के एजेंडा आजतक की जबरदस्त कामयाबी के बाद इस साल 4 और 5 दिसंबर को नई दिल्ली में होने जा रहा है हिंदी जगत का सबसे बड़ा आयोजन- एजेंडा आजतक.

इस बार एजेंडा आजतक की थीम है- मिशन 2014. आज की खबरों और नए कल के आगाज के बीच हैं कुछ ऐसे ख्याल, जो बदलेंगे देश का हाल. एजेंडा आजतक की पंचलाइन भी यही है- आज की सोच, कल का सच.

हिंदी जगत के इस सबसे बड़े मंच पर राजनीति, समाज, बिजनेस, फिल्म, टेलीविजन और संगीत जगत के दिग्गज राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर बात करेंगे और अगले साल यानी 2014 के लिए एक साफ रोड मैप तैयार करेंगे. अगला साल बदलाव का साल है. आम चुनाव का साल है. ऐसे में आजतक इस पहल के जरिए न सिर्फ अपनी राजनीतिक और सामाजिक जिम्मेदारी निभाने जा रहा है, बल्कि एजेंडा आजतक के जरिए आम आदमी को इन कडिय़ों से जोडऩे की एक सार्थक कोशिश भी कर रहा है.

इस बार के एजेंडा आजतक में शिरकत कर रहे हैं देश के छह सूबों के मुख्यमंत्री- शीला दीक्षित, अखिलेश यादव, उमर अब्दुल्ला, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मनोहर पार्रिकर और हेमंत सोरेन.

हिंदी जगत के इस महामंच पर मिशन 2014 के तहत बीजेपी का एजेंडा देश के सामने रखने के लिए आ रहे हैं- बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी, विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन, रविशंकर प्रसाद, अनुराग ठाकुर और स्मृति ईरानी. जबकि सत्ता पक्ष से संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ, ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन, राशिद अल्वी भी 2014 के चुनाव और चुनौतियों पर अलग-अलग सत्रों में अपना पक्ष रखेंगे. देश के सामने वामपंथी पार्टियों का एजेंडा रखेंगी सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात तो वहीं युवाओं का एजेंडा सामने लाएंगे बीजेडी नेता जय पांडा और आरजेडी के युवा नेता तेजस्वी यादव.

मुस्लिम वोट बैंक की सियासत पर गरमागरम बहस
एजेंडा आजतक में मुस्लिम वोट बैंक की सियासत पर गरमागरम बहस होगी, जिसमें जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा आमने-सामने होंगे. भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अलख जगाने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे और बाबा रामदेव भी 2014 का अपना एजेंडा देश के सामने रखेंगे. मिशन 2014 का एजेंडा तब तक पूरा नहीं होगा, जब तक पड़ोस का एजेंडा सामने न आए और सरहद पार का एजेंडा रखने के लिए खासतौर पर आ रही हैं पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार.

आमिर और शाहरुख एक मंच पर
हिंदी जगत के इस महामंच पर सबकी नजरें तब चौंधियाएंगी, जब यहां आएंगे बॉलीवुड के दो मशहूर खान. ऐसा पहली बार होगा, जब आमिर खान और शाहरुख खान, दोनों के विचार किसी एक मंच से आप तक पहुंचेंगे. एजेंडा आजतक में बॉलीवुड की सुपर एक्ट्रेस और देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा भी न सिर्फ अपनी कामयाबी का राज बताएंगी, बल्कि 2014 में वो क्या कमाल करने जा रही हैं, इस पर से भी परदा उठाएंगी.

दो गज़ल सम्राट, एक भारत से एक पाकिस्तान से
एजेंडा आजतक की शान बढ़ाने पाकिस्तान से खास तौर पर आ रहे हैं गजल सम्राट गुलाम अली और भारत की ओर से उनका साथ देंगे मखमली आवाज के जादूगर गजल गायक पंकज उधास.

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर भी रहेंगे
हिंदी जगत के महामंच पर आज के दौर के मशहूर गायक सोनू निगम और सुरीली आवाज की मल्लिका कविता कृष्णमूर्ति की आवाज गूंजेगी तो वहीं रैप म्यूजिक की दुनिया में तहलका मचाने वाले हनी सिंह भी 2014 का अपना सुरीला एजेंडा रखेंगे. एजेंडा आजतक में एक ओर जहां मिशन 2014 पर गंभीर मंथन होगा तो वहीं बीच-बीच में ठहाके भी लगेंगे. ठहाकों के लिए खासतौर पर आ रहे हैं कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और कॉमेडी की दुनिया में गुत्थी के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर.

'महात्मा गांधी' से सवाल-जवाब करेंगे अरशद वारसी
2014 के चुनाव पर आजतक एक खास कार्यक्रम भी लेकर आ रहा है- सत्याग्रह 2014. इस कार्यक्रम की एक झ्लक भी एजेंडा आजतक में दिखाई देगी, जिसमें बॉलीवुड के सर्किट यानी अरशद वारसी एक बार फिर महात्मा गांधी से सवाल-जवाब करेंगे.

एजेंडा आजतक के इस आयोजन पर इंडिया टुडे ग्रुप के सीईओ आशीष बग्गा ने कहा, 'इंडिया टुडे ग्रुप ने ऐसे कॉन्क्लेव के आयोजन की शुरुआत की है, जो विचार मंथन के मामले में इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल कर चुका है. इस साल एजेंडा आजतक एक बार फिर तैयार है हमारे प्रयास को एक नए मुकाम पर ले जाने के लिए. दुनिया भर की कई जानी-मानी हस्तियां इस बार भी इस आयोजन में शामिल हो रही हैं.'

वहीं इस आयोजन पर आजतक के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद कहते हैं- 'आजतक हमेशा से ही प्रतिष्ठित पत्रकारिता का प्रतीक रहा है. एजेंडा आजतक में महान विचारों का एक साथ आना न्यूज क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ रहने के हमारे लगातार प्रयास का प्रतिबिंब है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें