scorecardresearch
 

Omicron संक्रमण वाले देशों से फ्लाइट पर क्या लगेगी पूरी तरह रोक? सिंध‍िया ने कही ये बात 

Agenda Aajtak: केंद्र सरकार कोरोना के नए omicron वैरिएंट को लेकर बहुत सतर्क है और जरूरत पड़ने पर कोई भी कदम उठाया जा सकता है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने एजेंडा आजतक के मंच पर यह बात कही.

X
एजेंडा आजतक के मंच पर ज्योतिरादित्य सिंध‍िया (फोटो: रजवंत रावत) एजेंडा आजतक के मंच पर ज्योतिरादित्य सिंध‍िया (फोटो: रजवंत रावत)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजेंडा आजतक में आए सिंध‍िया
  • दो दिन तक चलेगा विचारों का मंथन

केंद्र सरकार कोरोना के नए omicron वैरिएंट को लेकर बहुत सतर्क है और जरूरत पड़ने पर कोई भी कदम उठाया जा सकता है. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के मामले में भी खास सतर्कता बरती जा रही है. एजेंडा आजतक (Agenda Aajtak) के सत्र 'नई उड़ान' को संबोध‍ित करते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने यह बात कही. 

कोरोना का नया वैरिएंट Omicron कितनी बड़ी चुनौती है. इस पर ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने कहा कि हमें ऐसी चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए. अभी दुनिया में जीनोम सिक्वेंसिंग के आधार पर इसकी तहकीकात हो रही है . लेकिन हमें इसके लिए सावधान रहना चाहिए.

खास निगरानी 

उन्होंने कहा, 'हमने संक्रमण वाले 11 देशों को चिह्नित कर इन देशों से आने फ्लाइट पर विशेष निगरानी है और यात्रियों को रैपिड आरटी-पीसीआर करने के बाद एयरपोर्ट से आने दिया जा रहा है. करीब 8.5 हजार यात्रियों का टेस्ट किया गया है. कनेक्टिविटी जरूरी है, तो सेफ्टी और सुरक्षा भी जरूरी है.' 

क्या फ्लाइट पर लगी रोक 

क्या इन देशों से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाई जा सकती है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी ये ऑनगोइंग प्रोसेस है और जरूरत पड़ने पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. लगातार बदलाव होगा. प्रोसेस है. 

एअर इंडिया की बिक्री सबके लिए फायदा 

एअर इंडिया की बिक्री पर उन्होंने कहा कि ये सबके फायदे के लिए है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में 25 सरकारी कंपनियों का विनिवेश हुआ था, आज वे इसका विरोध कर रहे हैं. एअर इंडिया पर जो 2 लाख करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ आया क्या यह देश के पैसे का सदुपयोग था? यह सरकार का बहुत साहसी निर्णय है और देशहित में है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें