scorecardresearch
 

एजेंडा आजतक

पहाड़ों पर बर्फबारी का कहर, मैदानों में शीतलहर, अभी और सताएगी सर्दी

21 जनवरी 2022

Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली में कोहरे और ठंड की दोहरी मार पड़ रही है. राजधानी ही नहीं, बल्कि देश के ज्यादातर उत्तर भारत राज्यों में इन दोनों का असर काफी है. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब समेत अन्य उत्तर भारत वाले राज्यों में शीतलहर चल रही है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि, आज राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. सुबह और रात के समय कोहरा छाया रहेगा. मालूम हो कि दिल्ली समेत छह राज्यों में तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं.

कोरोना काल में अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल? देखें आज का एजेंडा

14 जनवरी 2022

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज भी कड़ाके की सर्दी जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंडक बढ़ गई है. साथ ही, देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के भी आसार जताए गए हैं. बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत आदि में आज बारिश हो सकती है. मकर संक्रांति से ठीक पहले राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ गई है. कई इलाकों में आज सुबह से घना कोहरा छाया रहा, जिसकी वजह से विजिबिलिटी में भी कमी आई है. दिल्ली पर कोहरे और कोरोना की दोहरी मार पड़ी है. भारत में ओमिक्रॉन और कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,406 नए केस आए. तो दिल्ली में भी पिछले 24 घंटे में 28 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले. देखें आज का एजेंडा में कोरोना और मौसम का हाल.

आज का एजेंडा: PM-CM की कोविड पर बैठक, देश में और बढ़ेगी सख्ती?

13 जनवरी 2022

देश में बढ़ते कोरोना के मामले के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. बता दें कि अत्यधिक संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं. रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए, पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने का आह्वान किया था. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2020 में इस महामारी के फैलने के बाद से मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं. देखें आज का एजेंडा.