scorecardresearch
 

विपक्षी गठबंधन को लीड करने पर बोले केजरीवाल- मैं तो बहुत छोटा आदमी हूं!

Arvind Kejriwal in Agenda aaj tak 2021: अरविंद केजरीवाल ने 'एजेंडा आजतक' में हिंदुत्‍व को लेकर भी अपनी राय जाहिर की. उन्‍होंने कहा कहा कि हम असली हिंदुत्‍व वाले हैं, बीजेपी वाले फर्जी हिंदुत्‍व वाले हैं. वहीं गोवा में ममता बनर्जी की टीएमसी से कितना खतरा है, इस पर उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं लगता 'दीदी; को कोई वोट देगा.

X
Arvind Kejriwal Arvind Kejriwal
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लीड करने पर केजरीवाल बोले मुझसे भी बड़े लोग मौजूद
  • बोले, हम असली हिंदुत्‍व वाले, बीजेपी वाले फर्जी

Arvind Kejriwal in agenda aaj tak 2021 On Leading Political alliance: "एजेंडा आजतक" में आए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई मुद्दों पर बेबाकी से राय रखी, पंजाब में आप कितनी मजबूत हैं, यूपी में सपा के साथ गठबंधन होगा या नहीं, क्‍या वह विपक्षी गठबंधन को लीड करने के लिए तैयार हैं. ऐसे तमाम सियासी सवालों का अरविंद केजरीवाल ने खुलकर जवाब दिया. विपक्ष को लीड करने के सवाल पर वह बोले, मैं बहुत छोटा आदमी हूं. वो बहुत बड़े लोग है, उन्‍हीं को मुबारक मेरे बस की बात नहीं....

इस दौरान उनसे पूछा गया कि तृणृमूल कांग्रेस के गोवा में आने से क्‍या आपको फायदा हुआ है या नुकसान? इस पर केजरीवाल बोले, ' मुझे नहीं लगता कि टीएमसी को कोई वोट देने वाला है. टीएमसी को कोई वोट नहीं मिलेगा. मैं दीदी को पसंद करता हूं वह भी मुझे पसंद करती हैं' पर पोस्‍टर तो गोवा में 'दीदी' के नजर आ रहे हैं, इस सवाल पर वह बोले, अगर पोस्‍टर से ही चुनाव जीते जाते तो फिर देश के करोड़पति लोग चुनाव जीत जाते. 


केजरीवाल बोले,  क्‍या गठबंधन में भी आप शामिल होने वाले हैं? इस पर उन्‍होंने कहा कि मैंने जोड़ तोड़ की राजनीति नहीं की है. हालांकि जब उनसे कांग्रेस द्वारा दिल्‍ली में आप को समर्थन देने पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो इस सवाल को उन्‍होंने टाल दिया. ममता बनर्जी ने हाल में कहा था कि यूपीए खत्‍म है, इस पर जब अरविंद केजरीवाल की राय पूछी गई तो वह बोले, ' मुझे इस पचड़े में नहीं पड़ना है.'  

क्‍या कांग्रेस असली विपक्ष है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि जो भी समूह लोगों की बात करेगा, उसके साथ जनता जुड़ेगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा राजनीति में लॉन्‍ग टर्म प्‍लान न होकर लोगों की बात होनी चाहिए. 

हम असली हिंदुत्‍व वाले
अरविंद केजरीवाल ने एजेंडा आजतक में हिंदुत्‍व को लेकर भी अपनी राय जाहिर की, उन्‍होंने कहा कहा कि हम असली हिंदुत्‍व वाले हैं, बीजेपी वाले फर्जी हिंदुत्‍व वाले हैं. 

इससे पहले एजेंडा आजतक में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के चुनावों पर भी बात की. बोले, पंजाब में इस बार सफलता जरूर नहीं मिलेगी, अमरिंदर सिंह के जाने से क्‍या आप को फायदा हुआ है. इस पर केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए थे, उनमें से कुछ नहीं किया है. अमरिंदर सिंह भी कुछ कर नहीं पाए, अब चरणजीत सिंह चन्‍नी आए हैं. लेकिन वह वादे-वादे पर कर रहे हैं. कुछ कर नहीं पा रहे हैं. वहीं उन्‍होंने ये भी कहा कि वहीं वह दिल्‍ली छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे.  सिद्धू पर आप नरम क्‍यों रहते हो, इस पर केजरीवाल बोले विपक्ष के अच्‍छे कामों की तारीफ करनी चाहिए. सिद्धू के शामिल होने पर बोले, कोई भी हमारी पार्टी में नहीं आ रहा है. वहीं उन्‍होंने कहा कहा  कोरोना के नए वैरिएंट के लिए तैयार हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें