scorecardresearch
 

...जब गावस्कर ने कपिल देव से बोला- तुम्हें गेंदबाजी करनी नहीं आती

आजतक के महामंच 'एजेंडा आजतक ' में कपिल देव और सुनील गावस्कर ने शिरकत की. '2019 वर्ल्ड कप की तैयारी' सत्र में कपिल देव ने वह बात बताई जब सुनील गावस्कर ने उनसे कहा था कि तुमको गेंदबाजी करने नहीं आती.

कपिल देव कपिल देव

आजतक के महामंच 'एजेंडा आजतक' में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर ने शिरकत की. '2019 वर्ल्ड कप की तैयारी' सत्र में इन दोनों दिग्गजों ने कई किस्से बताए. इस दौरान कपिल देव ने वह बात बताई जब सुनील गावस्कर ने उनसे कहा था कि तुमको गेंदबाजी करने नहीं आती.

दरअसल बात हो रही थी कपिल देव के 434 विकेट को लेकर. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि फैसलाबाद टेस्ट की पहली पारी में कपिल देव नर्वस रहे होंगे, लेकिन दूसरी पारी में जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की वह बेहद खतरनाक थी. उन्होंने पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज सादिक मोहम्मद को बाउंसर मारी. इसके बाद उन्होंने हेलमेट मंगाया. उसी ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी. उस दौर में हमारे पास ऐसा गेंदबाज नहीं था जो बल्लेबाज को डरा सके. लेकिन आज ऐसा है. आज हमारे पास बढ़ियां तेज गेंदबाज हैं. यह सब कपिल देव की वजह से हुआ. उन्होंने बताया कि कैसे भारतीय पिचों पर भी आप बढ़ियां तेज गेंदबाजी कर सकते हैं.

फैसलाबाद वाले मैच में गावस्कर ने सबसे महत्वपूर्ण विकेट लिया था. उन्होंने एशिया के डॉन ब्रे़डमैन कहे जाने वाले जहीर अब्बास का विकेट झटका. गावस्कर ने 96 रन पर उनको आउट किया. कपिल देव ने कहा कि जैसे आज विराट कोहली को आउट करना मुश्किल होता है, वैसी उस जमाने में अब्बास के साथ था. लेकिन गावस्कर ने आसानी से उनको आउट कर दिया. इसके बाद गावस्कर ने मेरे पास आकर  कहा कि तुम्हें गेंदबाजी करने नहीं आती. मुझे देखो मैं कभी-कभी गेंदबाजी करता हूं और टॉप बल्लेबाज को आउट कर दिया.

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद पर क्या बोले कपिल

कपिल देव ने इस दौरान टीम इंडिया की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरू होने से पहले के 4 से 5 हफ्ते अहम होते हैं. अभी से कुछ कह पाना मुश्किल है. टीम इंडिया किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं कर सकती.

उन्होंने कहा कि यह टीम अच्छा खेल रही है. अगर एक सोच के साथ खिलाड़ी खेलेंगे तो जरूर जीत होगी. आप एक खिलाड़ी से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकते. हमारे पास रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी हैं. साथ ही हमारी गेंदबाजी पहले के मुकाबले मजबूत हुई है. टूर्नामेंट से पहले कोई घायल न हो यह सबसे बड़ी चीज है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें