scorecardresearch
 

केबीसी में 'सर्ज‍िकल स्ट्राइक' पर सवाल, क्या चुनावी मौसम का है असर?

रिएलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का रज‍िस्ट्रेशन प्रोसेस 1 मई से शुरू हो चुका है. सवालों के स‍िलस‍िले के बीच केबीसी में चुनावी तड़का भी देखने को मिल रहा है.

केबीसी केबीसी

रिएलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का रज‍िस्ट्रेशन प्रोसेस 1 मई से शुरू हो चुका है. सवालों के स‍िलस‍िले के बीच केबीसी में चुनावी तड़का भी देखने को मिल रहा है. दरअसल, इन द‍िनों रात 9 बजे अमिताभ बच्चन एक सवाल पूछते हैं ज‍िसमें चार ऑप्शन होते हैं. 5 मई को अमिताभ बच्चन ने रज‍िस्ट्रेशन कराने के लि‍ए एक सवाल पूछा, लेकिन सवाल पर चुनावी मौसम का असर देखने को मिल रहा है.

कौन बनेगा करोड़पत‍ि में रव‍िवार रात 9 बजे पांचवां सवाल किया गया. सवाल जिसका जवाब देकर आप भी केबीसी के लिए रजिस्टर कर सकते हैं वो है. फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में मेजर शेरगिल का दस्ता उन्हें क्या जवाब देता है, जब वो उनसे पूछते हैं हाउ इज द जोश?

A- जबरदस्त सर

B- एकदम झक्कास

C- रेड्डी सर

D- हाई सर

इस सवाल के बाद चर्चा जोरों पर है कि क्या कौन बनेगा करोड़पत‍ि में चुनावी मौसम में सरकार को सपोर्ट करते हुए सर्ज‍िकल स्ट्राइक के मुद्दे को भुनाने की प्लान‍िंग हो रही है. अब माजरा असल में क्या है ये कहना मुश्किल है. लेकिन जनरल नॉलेज के सवालों के बीच एक ऐसा सवाल सामने आना शो को सवालों के घेरे में जरूर ला देता है.

कैसे करना है रज‍िस्ट्रेशन

केबीसी में रज‍िस्ट्रेशन के लिए प्रक्र‍िया क्या होगी, इसे पहले द‍िन 1 मई को बता द‍िया गया है. सोशल मीड‍िया पर जारी वीडियो के कैप्शन में सोनी टीवी ने लिखा, "अब आपके और हॉट सीट के बीच में ना होगी दूरी, क्योंकि शुरू हो गए हैं इस साल के केबीसी रजिस्ट्रेशन. ये रहा इस साल के रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल. रजिस्टर करने के लिए डाउनलोड करिए सोनी लिव." आपको बता दें कि इस सवाल का यदि सही जवाब आपको आता है तो आपको एसएमएस के जरिए इसका जवाब देना है. या फिर आप सोनी लिव एप्लीकेशन के जरिए भी इसका जवाब दे सकते हैं.

SMS के जरिए ऐसे दीजिए जवाब

SMS के जरिए पार्टिसिपेट करने के लिए यूजर्स को अपने SMS में KBC लिखना है और स्पेस देकर अपनी उम्र लिखनी है. इसके बाद एक स्पेस देकर आपको अपना जेंडर लिखना है. उदाहरण के लिए यदि आप 25 वर्षीय पुरुष हैं तो आपको KBC 25 M लिखना है और इसे 509093 पर भेज देना है.

एप्लीकेशन के जरिए कैसे दें जवाब

एप्लीकेशन के जरिए जवाब देने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में सोनी लिव ऐप इंस्टॉल करना है. इसके बाद केबीसी के रजिस्ट्रेशन वाले विकल्प पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां आपको उपलब्ध करानी होंगी. इसके बाद आप सही जवाब देकर रजिस्ट्रेशन प्रकिया में भाग ले सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें