scorecardresearch
 

किताब की कॉपी है कलंक? वरुण धवन ने ये तर्क दिया- क्या इतने बेवकूफ हैं हम?

कुछ समय पहले रिपोर्ट्स आई थीं कि करण जौहर की फिल्म कलंक, लेखक शोना सिंह बाल्डविन की किताब वॉट द बॉडी रिंबेंबर से प्रभावित है. लेकिन एक्टर वरुण धवन ने ऐसी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. उन्होंने एक तर्क भी दिया जो दिलचस्प है.

वरुण धवन वरुण धवन

कुछ समय पहले रिपोर्ट्स थीं कि करण जौहर की फिल्म 'कलंक' लेखक शोना सिंह बाल्डविन की किताब 'वॉट द बॉडी रिंबेंबर' से प्रभावित है. लेकिन एक्टर वरुण धवन ने ऐसी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद से कई फैंस, फिल्म के प्लॉट और किताब के बीच समानताओं पर अपना पक्ष रख रहे हैं. बता दें कि कलंक की कहानी प्यार और हार की है, जिसमें भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बैकड्रॉप होने की भी चर्चा सामने आ रही है. 

इस फिल्म और किताब में दो महिलाओं को एक ही शख्स के साथ शादी करनी पड़ती है. आलिया भट्ट के किरदार का नाम इस फिल्म में रूप है वहीं सोनाक्षी सिन्हा का नाम सत्या है. खास बात ये है कि किताब में भी दोनों किरदारों का नाम रूप और सत्या ही है. जो देव चौधरी (आदित्य चौधरी) के साथ शादी कर लेती हैं.   

View this post on Instagram

Happy April fools day @thefrootilife 😋 #subtle

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

View this post on Instagram

ZAFAR🐃

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

 

View this post on Instagram

40 years of #BUFFALO @fbbonline. @vik_now #bosco @jump_films @thetyagiakshay

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

प्लॉट की इन्हीं समानताओं पर बात करते हुए वरुण धवन ने रिपोर्टर्स से कहा था, "मैंने किताब को नहीं पढ़ा है और मुझे इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि फिल्म का बैकड्रॉप किताब की कहानी के साथ मेल खाता है, क्योंकि प्रोमोज़ में हमने अपने असली अवतार को तो दिखाया ही नहीं है. हां, ये सच है कि ये फिल्म एक प्रेम कहानी है, लेकिन ये फिल्म इसके अलावा भी बहुत कुछ है."

कलंक में वरुण धवन, जफर का किरदार निभा रहे हैं. वरुण ने कहा, "फिल्म में कई लेयर्स हैं और इन लेयर्स के बारे में तभी पता लग पाएगा जब ये फिल्म रिलीज़ होगी." वरुण धवन ने मुंबई के एक रेडियो शो इवेंट में कहा, "जब लोग इस फिल्म को देखेंगे तभी वे अपनी राय बेहतर तरीके से कायम कर पाएंगे. लेकिन जहां तक मुझे पता है करण के पास ये कहानी काफी समय से थी और वे चाहते थे कि मैं इस फिल्म को करूं."

वरुण धवन ने यह भी कहा कि किताब और कलंक के किरदारों के एक जैसे नाम इत्तेफाक भी हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे इन किरदारों के बारे में जानकारी नहीं है, ये एक इत्तेफाक भी हो सकता है. अगर कोई कॉपी करना भी चाहेगा तो कम से कम नाम तो बदलेगा ही. मुझे नहीं लगता कि कोई भी इतना बेवकूफ हो सकता है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें