scorecardresearch
 

मैं रिंग के बाहर नहीं लड़ती: रि‍तिका सिंह

फिल्म 'साला खड़ूस' में आर माधवन संगर नजर आने वाली डेब्यू एक्ट्रेस और फाइटर रितिका सिंह ने अपनी फि‍ल्म को लेकर कई बातें शेयर कीं.

रितिका सिंह रितिका सिंह

फिल्म 'साला खड़ूस' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही नेशनल लेवल की फाइटर रितिका सिंह अब अपने टैलेंट को रियल के अलावा रील लाइफ रीतिका एक प्रोफेशनल फाइटर हैं और फिल्म में उन्हें इसी आधार पर चुना भी गया. रितिका से हुई खास बातचीत में जानते हैं रितिका के बारे कुछ खास बातें:

क्या बचपन में आपको बॉलीवुड का कभी क्रेज था?
बचपन में मुझे सिर्फ 'मार्शल आर्ट्स' का क्रेज था, क्योंकि मेरे डैड ही मेरे कोच हैं, जब मैं 3 साल की थी तो मैंने कराटे ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. मैं फिल्में भी काफी कम देखती हूं. कभी सोचा भी नहीं था कि‍ बॉलीवुड में फिल्म करने का मौका मिलेगा लेकिन जब मिला तो मैंने हां बोला, क्योंकि स्टोरी बहुत ही शानदार थी. मैडी सर (आर माधवन ), राजू सर (राजकुमार हिरानी) सब लोग बेहतरीन इंसान हैं और यही कारण है कि‍ मैं आज यहां हूं.

फिल्में या खेल अब पहली पसंद क्या रहेगी?
मैं फिल्में करना पसंद करुंगी क्योंकि मेरा ये अनुभव काफी अच्छा रहा. लेकिन मैं कभी भी अपनी ट्रेनिंग बंद नहीं करुंगी. अगर प्रॉपर ट्रेनिंग रही तो मैं फाइट भी करुंगी.

सेट पर कौन सबसे ज्यादा खड़ूस था?
सुधा मैम, वो डायरेक्टर हैं, वो ही सबसे बड़ी खड़ूस थीं, फिल्म के लिए वो बहुत ही सीरियस थी और जब तक उनके पसंद का टेक नहीं मिल जाता था, वो लगी रहती थीं.

अब आप इंडस्ट्री में आ चुकी हैं, यहां भी कॉम्पिटिशन है, कैसे डील करेंगी?
मैं बहुत अच्छी हूं, मैं रिंग के बाहर नहीं लड़ती, कॉम्पिटिशन है तो जमकर लड़ती हूं, लेकिन असुरक्षित कभी भी महसूस नहीं करती. मैं सबका सम्मान करती हूं. मैं कोशिश करुंगी की मैं भी दिग्गज सितारों के लेवल तक पहुंच सकूं.

मुंबई के प्रणव धनवाड़े, जिन्होंने हाल ही में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं, वो आपके ही स्कूल से हैं?
वो मेरे स्कूल से हैं लेकिन जूनियर हैं, कभी मिली तो नहीं हूं, लेकिन उनके काम को देखकर मैं बहुत गर्व करती हूं. वो सुपर स्टार हैं.

इसके बाद एक्शन या फिर रोमांटिक कैसी फिल्में करना चाहेंगी?
मैं अलग-अलग तरह की फिल्में करुंगी, अभी एक्शन फिल्म की है इसके बाद मैं और भी अलग फिल्में करना चाहूंगी.

कि‍न एक्टर्स के साथ काम करना चाहेंगी?
मैं मैडी सर के साथ फिर से काम करना चाहूंगी.

आपको लोग डेटिंग के लिए अप्रोच करते हैं?
नहीं, आपको पता है कि‍ मेरे डैड बॉक्सर हैं और वो इतने यंग लगते हैं कि कोई भी पूछने से पहले डरता है. वो मेरे भाई जैसे ही दिखाई देते हैं.

आपको प्रियंका चोपड़ा की 'मेरी कॉम' कैसी लगी?
प्रियंका चोपड़ा ने जो किया है, वो मेरे लिए एक प्रेरणा हैं. वो मेरी फेवरेट भी हैं. उनके काम को देखकर मुझे बहुत ही गर्व हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें