scorecardresearch
 

नेशनल लेवल की बास्केट बॉल प्लेयर हैं उर्वशी रौतेला

'लव डोज' गर्ल कही जाने वाली उर्वशी रौतेला की फिल्म 'सनम रे' इस हफ्ते रिलीज हो रही है. दिव्या खोसला कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म 'सनम रे' लव ट्रायएंगल पर बेस्ड है. फिल्म और जिंदगी के बारे में उर्वशी से हुई खास बातचीत के पेश हैं मुख्य अंश.

X

'लव डोज' गर्ल कही जाने वाली उर्वशी रौतेला की फिल्म 'सनम रे' इस हफ्ते रिलीज हो रही है. दिव्या खोसला कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म 'सनम रे' लव ट्रायएंगल पर बेस्ड है. फिल्म और जिंदगी के बारे में उर्वशी से हुई खास बातचीत के पेश हैं मुख्य अंश:

आप 2014 के बाद 2016 में लौट रही हैं, काफी देर नहीं हो गई?
मैं कोई ऐसा रोल करना चाहती थी जो हटकर हो. इस बीच मैंने हनी सिंह के साथ 'लव डोज' वीडियो किया. फिर उसके बाद 'डैडी मम्मी' गाना किया जिसकी कोरियोग्राफी मैंने खुद ही की है और अब मेरी फिल्म आ रही है. इस तरह मैं पूरी तरह से गायब नहीं रही.

'सनम रे' की वह क्या खास बात थी जिसने आपको फिल्म चुनने के लिए मजबूर किया?
यह मेरी दूसरी फिल्म है. इससे पहले 'सिंह साहब द ग्रेट' की थी जिसमें मैंने घरेलू लड़की का किरदार निभाया था. 'सनम रे' में मैं आकांक्षा का किरदार निभा रही हूं. यह आज के दौर का कैरेक्टर है. आकांक्षा सोशलाइट है जो किम कार्दाशियां जैसी है. वह अपने सपने पूरा करना चाहती है और आज का यूथ मेरे कैरेक्टर से कनेक्ट कर पाएंगे. वैसे बचपन से मैंने लव ट्रायएंगल पर बेस्ड फिल्में बहुत देखी हैं. मैं हमेशा एक प्योर लव स्टोरी करना चाहती थी.

दिव्या ने आपको रोल के लिए किस तरह अप्रोच किया?
उन्होंने मेरी फिल्म 'सिंह साहब द ग्रेट' देखी थी. जुलाई 2014 में वह मुझसे पहली बार मिली थीं. तब उन्होंने मुझसे कहा कि मैं स्कूल की ड्रेस पहनकर और दो चुटिया बनाकर उन्हें फोटो भेजूं. फिर मुझे पता चला कि वह 'सनम रे' के दूसरे रोल के लिए यह कर रही हैं. लेकिन मैंने आकांक्षा का किरदार चुना. मैं लोगों को दिखा देना चाहती थी कि उर्वशी घरेलू लड़की का किरदार भी कर सकती है तो सोशलाइट लड़की का भी. सोशलाइट के लिए जिस तरह का पोश्चर या बॉडी लैंग्वेज चाहिए होती है वैसी मेरे पास थी.

लेकिन आपको कम यामी को ज्यादा दिखाया जा रहा है?
यह फिल्म की मार्केटिंग स्ट्रेटजी हो सकती है.

पुलकित के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
वह बहुत अच्छे कलाकार हैं. वह बहुत नॉटी हैं और सेट पर बहुत शरारतें किया करते थे. वह मेरी हील को लेकर हमेशा चिढ़ाते थे.

अपने करियर के शुरुआती दिनों के बारे में बताएं?
मेरे करियर की शुरुआत दिल्ली के फैशन शो से हुई थी. मैंने सबसे ज्यादा ब्यूटी खिताब जीते हैं और दो बार मिस इंडिया यूनिवर्स खिताब भी पाया है.

फिल्मों के बारे में कब सोचा?
कभी नहीं सोचा. फिल्म में आना कभी प्लान नहीं किया था. मैं वह लड़की हूं जो हर चीज करती है. मैं कई खेल भी करती थी जिसमें डिस्कस थ्रो, जैवलिन थ्रो और एथलेटिक्स शामिल थे. इसके अलावा मैं नेशनल लेवल की बास्केट बॉल खिलाड़ी भी रह चुकी हूं.

'सिंह साहब द ग्रेट' से पहले भी कोई फिल्म ऑफर हुई थी?
जब मैं दिल्ली में थी और 17 साल की थी तो मुझे सबसे पहली फिल्म का ऑफर हबीब फैसल की फिल्म 'इश्कजादे' का आया. उस टाइम मैं और पढ़ना चाहती थी और उस कैरेक्टर के लिए काफी यंग थी. इसलिए वह नहीं कर सकी. इसका कोई रंज नहीं है.

हमने सुना है कि सलमान खान ने बिकनी की वजह से आपको 'सुल्तान' में नहीं लिया था?
यह सब अफवाह है. कभी भी कुछ भी छप जाता है. सलमान को मैं अच्छे से जानती हूं, जब यह बात चल रही थी तो मैं मिस यूनिवर्स कंपीटीशन में थी. सुल्तान को लेकर बात चल रही थी वह सही है लेकिन वजह सही नहीं है.

फिल्म रामलखन में भी हैं आप?
अभी कुछ नहीं बोलना चाहती.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें