scorecardresearch
 

राजनीति के लिए बनाई अपनी पार्टी, जानिए इस एक्टर से जुड़ी 10 बातें

पवन कल्याण का आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. वह मेगास्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं.

पवन कल्याण पवन कल्याण

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार चिरंजीवी के छोटे भाई पवन कल्याण का आज जन्मदिन है. इंडस्ट्री में 20 साल से होने के बावजूद उनकी झोली में कम ही फिल्में हैं. लेकिन तब भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, जो उनका स्टारडम बयां करती है. जन्मदिन के मौके पर बताते हैं पवन कल्याण की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनजानी बातें.

 

A post shared by Pawan Kalyan (@pawankalyan.k) on

 

कोनिदेला कल्याण बाबू पवन कल्याण का असली नाम है. एक मार्शल इवेंट में कराटे की प्रतिभा दिखाने के बाद उन्होंने अपने ऑनस्क्रीन नाम पवन को हमेशा के लिए अपना लिया. वह एक ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट हैं, जिसमें उन्हें ब्लैक बैल्ट भी हासिल है. उन्होंने फिल्म खुशी तीन मार और बद्री में बतौर स्टंट कॉर्डिनेटर काम किया है. इसीलिए उनके फैंस उन्हें पावर स्टार कहते हैं.

 

A post shared by Pawan Kalyan (@pawankalyan.k) on

 

पवन डायरेक्टर बनना चाहते थे. हालांकि, चिरंजीवी की पत्नी सुरेखा कोनिडाला ने उन्हें एक्टर बनने के लिए मनाया. उन्होंने 1996 में अक्कादा अम्माई इक्कादा अब्बाई से फिल्मों में डेब्यू किया. जोकि हिंदी फिल्म कयामत से कयामत तक का रीमेक थी. पवन ने बतौर डायरेक्टर 2003 में स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म जॉनी से डेब्यू किया था. यह फिल्म बॉक्स पर कुछ खास नहीं कर पाई थी.

 

A post shared by Pawan Kalyan (@pawankalyan.k) on

 

पवन कल्याण लोगों के सच्चे नेता हैं. फिल्मों के जरिए बड़े पैमाने पर फैंस जीतने के बाद उन्होंने 2014 में सक्रिय राजनीति में एंट्री ली. उन्होंने खुद की जन सेना नामक पार्टी की स्थापना की. कम समय में ही उनकी पार्टी तेलुगू राज्यों के साथ तालमेल रखने के लिए ताकत बनकर उभरी. पार्ट टाइम राजनेता बनने के लिए लोगों ने उनकी खूब आलोचना भी की. जिस पर पवन ने कहा, सिर्फ अपनी पार्टी के निर्माण के लिए मैं राजनीति छोड़ने को तैयार हूं. पवन जल्द ही भाई चिरंजीवी की मेगा बजट फिल्म में उनके साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. दोनों भाई पहली बार एक फिल्म में साथ नजर आएंगे. यह त्रिविक्रम श्रीनिवास का प्रोजेक्ट है. इस फिल्म के निर्माता टी सुब्बरामी रेड्डी हैं.

 

A post shared by Pawan Kalyan (@pawankalyan.k) on

 

पवन कल्याण पहले साउथ इंडियन सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने पेप्सी को एंडोर्स किया है. 2013 में पवन फोर्ब्स इंडिया में 100 सेलेब्रिटीज की लिस्ट में 26वें स्थान पर काबिज हुए थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में पवन गूगल में सबसे ज्यादा सर्च किए गए भारतीय सेलिब्रिटी-नेता थे. पवन जल्द ही चौथे बच्चे के पिता बनने वाले हैं. अन्ना पवन की तीसरी पत्नी हैं. वह इससे पहले नंदिनी और फिल्म जॉनी की को-एक्टर रेणु देसाई से शादी कर चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें