scorecardresearch
 

यद‍ि सा‍जिद खान हिरानी का वह ऑफर मान लेते तो कुछ और होती मुन्‍नाभाई

साजिद खान यदि राजकुमार हिरानी के एक ऑफर को स्‍वीकार कर लेते तो 'मुन्‍नाभाई एमबीबीएस' में अरशद वारसी की जगह साजिद खान नजर आते. पहले यह फिल्‍म साजिद को ऑफर हुई थी.

Sajid Khan Sajid Khan

फिल्‍ममेकर साजिद खान ने हाल ही में 14 साल पहले लिए अपने एक फैसले पर अफसोस जताया है. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें कई फिल्‍मों में एक्टिंग के ऑफर आए, लेकिन उन्‍होंने ठुकरा दिए. लेकिन एक ऑफर को ठुकराने का उन्‍हें सबसे ज्‍यादा अफसोस है.

ईशा देओल की गोदभराई में सेल्फी ले रहे पंडित पर भड़कीं जया बच्चन

साजिद ने बताया, 'मुझे राजकुमार हिरानी ने 2003 में फिल्‍म मुन्‍नाभाई एमबीबीएस में अरशद वारसी की भूमिका के लिए अप्रोच किया था. संजय दत्‍त ने मुझसे कहा था कि मैं हिरानी से मिल लूं. लेकिन टीवी के अपने काम में बिजी होने के कारण मैं उनसे नहीं मिल पाया. आज मुझे इस रोल को न कर पाने का सबसे ज्‍यादा अफसोस है.

कपिल शर्मा को आया पैनिक अटैक, बादशाहो की टीम के साथ शूटिंग की कैंसिल

साजिद खान फिल्‍म 'झूठ बोले कौआ काटे' में एक्टिंग कर चुके हैं. उन्‍होंने बताया कि इस फिल्‍म के करने के बाद उन्‍हें एक्टिंग के कई ऑफर आए, लेकिन उन्‍होंने ठुकरा दिए. वे एक्टिंग में नहीं, डायरेक्‍शन में जाना चाहते थे. साजिद ने बताया कि हाल ही में उन्‍हें फिल्‍म 'शानदार' और 'कॉफी विद डी' के लिए ऑफर आया था. लेकिन उन्‍होंने इसमें रुचि नहीं दिखाई. साजिद का कहना है कि भले ही वे लीड रोल न कर पाएं, लेकिन कैरेक्‍टर रोल के लिए अच्‍छे एक्‍टर साबित हो सकते हैं.

रिश्‍तों में अब फिल्‍में नहीं बनतीं एक अन्‍य सवाल पर साजिद ने कहा, 'अब एक्‍टर्स बड़ा नाम नहीं, बल्‍क‍ि स्क्रिप्‍ट देखते हैं. यही कारण है कि नए डायरेक्‍टर्स को मौका मिल रहा है. रिश्‍तों में अब फिल्‍में नहीं बनतीं, रिश्‍तों में जो फिल्‍म बनती हैं, वो अब किस्‍तों में बनती हैं. अब फिल्‍म मेरिट पर बनती है. आपको सही स्क्रिप्‍ट और सही कास्‍ट चाहिए होती है.

बता दें कि साजिद खान हाउसफुल जैसी सफल फिल्‍म फ्रेंचाइजी को निर्देशित कर चुके हैं. उन्‍होंने फिल्‍म हे बेबी से डायरेक्‍शन की शुरुआत की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें