scorecardresearch
 

MSG पर बैन लगाने से पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का इनकार

पंजाब और हरियाणा में 'डेरा सच्चा सौदा' प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म 'MSG: मैसेंजर ऑफ गॉड' की रिलीज पर धुंध की परत अब साफ होती नजर आ रही है. हाई कोर्ट ने फिल्म के रिलीज पर बैन लगाने से साफ इनकार कर दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और केंद्र को भी मामले में नोटिस जारी किया है.

पंजाब और हरियाणा में 'डेरा सच्चा सौदा' प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म 'MSG: मैसेंजर ऑफ गॉड' की रिलीज पर धुंध की परत अब साफ होती नजर आ रही है. हाई कोर्ट ने फिल्म के  रिलीज  पर बैन लगाने से साफ इनकार कर दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार को भी मामले में नोटिस जारी किया है.

विवादों में घिरी राम रहीम की फिल्‍म 13 फरवरी को रिलीज होने वाली है. इससे पहले कई संगठनों के विरोध के मद्देनजर पंजाब सरकार ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी. 26 जनवरी को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद से ही पंजाब और हरियाणा के कई धार्मिक संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं.

गौरतलब है कि MSG पहले ही सेंसर बोर्ड के लिए विवाद का कारण बन चुकी है. बोर्ड की रिवाइजिंग कमिटी ने फिल्म को पास करने से मना कर दिया था, जिसके बाद ट्रिब्यूनल कोर्ट ने इसे हरी झंडी दी. रिवाइजिंग कमिटी का आरोप था कि फिल्म में राम रहीम खुद को भगवान दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. ट्रिब्यूनल से हरी झंडी मिलने के बाद बोर्ड में घमासान मच गया और तत्कालीन सेंसर बोर्ड अध्यक्ष लीला सैमसन समेत आधा दर्जन  से अधि‍क सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×