scorecardresearch
 

पुलवाामा हमला: अमिताभ के बाद सलमान ने की शहीदों की मदद की पहल

शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज आगे आ रहे हैं. जहां अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है. वहीं, अब सलमान खान ने भी उनकी सहायता के लिए पहल की है.

सलमान खान सलमान खान

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कड़ी निंदा की. सभी ने इस हमले को कायराना हरकत करार दिया. इस हमले के बाद कई बॉलीवुड सितारों ने आतंकवाद की जड़ों को उखाड़ फेंकने की मांग की है. घटना के बाद बॉलीवुड सितारे शहीदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अब सलमान खान ने शहीदों के परिवारों को मदद करने की  घोषणा की है.  

अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के परिवार को कुल 2.45 करोड़ रुपए की मदद की घोषणा की है. इसके बाद दबंग सलमान खान ने आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. इसकी पुष्टि केंद्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने की है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है- ''पुलवामा हमले में हुए शहीदों की मदद करने के लिए सलमान खान को धन्यवाद. मैं जल्द से जल्द इस चेक को 'भारत के वीर' के अकाउंट तक पहुंचा दूंगा.''

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने 49 शहीदों के परिवरों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. सभी परिवरों को 5-5 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. पिछले साल भी अमिताभ ने देश की सुरक्षा के दौरान शहीद हुए 44 जवानों के परिवार को 1 करोड़ रुपए की मदद की थी. घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था- मैं आतंकवादी और उनके सपोर्टर्स को बताना चाहता हूं कि उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है. इस घटिया हरकत के लिए जिम्मेदारों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें