scorecardresearch
 

अदनान सामी 1 जनवरी से हो जाएंगे भारतीय, गृह मंत्रालय ने दी भारतीय नागरिकता

पाकिस्तानी के मशहूर गायक अदनान सामी को गृह मंत्रालय की ओर से भारतीय नागरिकता मिल गई. 1 जनवरी को नए साल के जश्न पर वह भरतीय नागरिक हो जाएंगे. 

अदनान सामी अदनान सामी

पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी को भारत की नागरिकता मिल गयी है. 1 जनवरी से वह भारत के नागरिक हो जाएंगे. गृह मंत्रालय की ओर से इस बात की घोषणा की गई है. हालांकि अदनान सामी को भारत में रहने के लिए पहले से ही अनिश्चित अवधि के लिए अनुमति दी गई थी.

पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे अदनान सामी ने 26 मई 2015 को गृह मंत्रालय से अपील की थी कि मानवीय आधार पर उन्हें भारत में रहने की इजाजत दी जाए. एक साल की वैधता वाले पर्यटक वीजा पर 13 मार्च, 2001 को अदनान पहली बार भारत आए थे. यह वीजा उन्हें इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने जारी किया था.

अदनान सामी अपनी गायकी के कारण भारतीय दर्शकों के बीच काफी चर्चित कलाकार हैं. अदनान सामी पिछलों दिनों अपना वजन घटाकर भी चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में आई सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में उन्होंने एक कव्वाली गाई जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया. अदनान सामी को 'कभी तो नजर मिलाओ' और अमिताभ बच्चन के साथ गाए गाने 'मुझको भी तो लिफ्ट करा दे' से पहचान मिली थी.

आज तक के एजेंडा 2015 में आए अदनान सामी ने दिल खोलकर बातें की थीं. अदनान एक ने जहां एक ओर भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर चर्चा की थी वहीं दूसरी ओर उनके गाने सुनकर लोग झूमने पर मजबूर हो गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें