scorecardresearch
 

इंग्लैंड में 'भारत' की रैंक आई सबसे नीचे, मलाला ने 'टीम इंडिया' की परफॉर्मेंस पर दिया जवाब

भारत की ओर से पूर्व गेंदबाज और कोच अनिल कुंबले और अभिनेता फरहान अख्तर पहुंचे थे. वहीं, पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व क्रिकेटर अजहर अली और नोबल पुरस्कार विजेता यूसुफजई ने किया था.

फरहान अख्तर और मलाला फरहान अख्तर और मलाला

इंग्लैंड एंड वेल्स में 12वां वनडे वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. हाल ही में रणवीर सिंह भी कई बॉलीवुड सितारों के साथ इंग्लैंड अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए रवाना हुए हैं. रणवीर यहां कबीर खान की फिल्म 83 की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं.

हाल ही में बकिंघम पैलेस के पास लंदन मॉल में विश्व कप का उद्घाटन समारोह हुआ था. टूर्नामेंट में भाग ले रहे सभी देशों के दो-दो प्रतिनिधि इस समारोह में पहुंचे थे. भारत की ओर से पूर्व गेंदबाज और कोच अनिल कुंबले और अभिनेता फरहान अख्तर पहुंचे थे. वहीं, पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व क्रिकेटर अजहर अली और नोबल पुरस्कार विजेता यूसुफजई ने किया था.

खास बात ये है कि इस समारोह में सभी प्रतिनिधियों के बीच 60 सेकेंड्स का एक चैलेंज गेम हुआ था. इस चैलेंज गेम में कई देशों ने हिस्सा लिया था. इस गेम में इंग्लैंड 74 रन बनाकर विजयी रहा वही ऑस्ट्रेलिया ने 69 रन बनाए. हालांकि इस गेम में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंची टीम सबसे पीछे रही और महज 19 रन बना सकी इसके अलावा पाकिस्तान ने 38 रन बनाए.

View this post on Instagram

This cup ain’t for sharing .. 😘🏆 #uclfinal @spnsportsindia @championsleague @liverpoolfc @spursofficial #footballfever #madrid

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on

गेम समाप्त होने के बाद मलाला युसूफजई ने इस मामले में भारत पर चुटकी ली. मलाला से जब टीमों के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तान, हमने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया. यह खराब नहीं था. हम सातवें स्थान पर रहे. कम से कम भारत की तरह सबसे पीछे तो नहीं रहे.’

View this post on Instagram

Full fanboy moment .. #SirViv .. #legend #respect #iccworldcup2019 #openingparty #london

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on

इस बयान के बाद ट्विटर पर यूजर्स ने मलाला को ट्रोल किया. यूजर्स ने इसे भारत के प्रति घृणा बताया. एक यूजर ने लिखा, 'आपने पाकिस्तान की तारीफ की, जहां आप जा नहीं सकतीं हैं. आपने भारत की बेईज्जती बिल्कुल उसी तरह की है जिस तरह कोई ब्रेनवॉश पाकिस्तानी करता है  फिर भी आप भारत में सुरक्षित यात्रा कर सकतीं हैं. वही एक यूजर ने लिखा कि मलाला की बात को हंसी मजाक में लेने की ज़रुरत है और हमें भारत पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर हर बार इतना गंभीर होने की जरूरत नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें