scorecardresearch
 

ऑस्कर लाइब्रेरी के परमानेंट कोर कलेक्शन में शामिल हुई फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर

दुनियाभर में 350 करोड़ रुपए बटोर चुकी फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने एक और धमाल मचाया है. फिल्म के स्क्रीनप्ले को ऑस्कर लाइब्रेरी के कलेक्शन में शामिल किया गया है. यहां तक पहुंचने वाली यह शाहरुख खान की तीसरी फिल्म है.

X
तीन सालों बाद कोई बॉलीवुड फिल्म ऑस्कर लाइब्रेरी में पहुंची है. तीन सालों बाद कोई बॉलीवुड फिल्म ऑस्कर लाइब्रेरी में पहुंची है.

दुनियाभर में 350 करोड़ रुपए बटोर चुकी फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर ' ने एक और धमाल मचाया है. फिल्म के स्क्रीनप्ले को ऑस्कर लाइब्रेरी के कलेक्शन में शामिल किया गया है. यहां तक पहुंचने वाली यह शाहरुख खान की तीसरी फिल्म है.

लाइब्रेरी ऑफ द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर एंड साइंसेज के कोर कलेक्शन में इस फिल्म को शामिल किया गया है. यानी अब इस फिल्म का स्टोरीबोर्ड, इससे जुड़ी प्रेस क्लिपिंग्स, रिव्यू, प्रेस रिलीज और अवार्ड्स से जुड़ी जानकारियां लाइब्रेरी में रखी जाएंगी हैं. दुनियाभर की चुनिंदा फिल्मों को ऑस्कर की ओर से 'परमानेंट कोर कलेक्शन' में रखा जाता है. मकसद होता है कि इस कलेक्शन के जरिए सिनेमा से जुड़े कलाकार, लेखक और निर्माता अपनी रिसर्च कर सकें.

'हैप्पी न्यू ईयर' से पहले फिल्म 'डैम 999', 'देवदास', 'चक दे इंडिया', 'गुजारिश', 'युवराज', 'एक्शन री प्ले', 'रॉक ऑन', 'लगान' परमानेंट कोर कलेक्शन में मौजूद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें