scorecardresearch
 

अक्षय कुमार ने बताया- 21 साल पहले किया था सबसे खतरनाक और बुरा स्टंट

अक्षय कुमार फिल्म केसरी के साथ एक बार फिर बॉक्स ऑफ‍िस पर कब्जा जमाने को तैयार हैं. इस फिल्म की कहानी 1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था.

अक्षय कुमार PHOTO: इंस्टाग्राम अक्षय कुमार PHOTO: इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार फिल्म केसरी के साथ एक बार फिर बॉक्स ऑफ‍िस पर कब्जा जमाने को तैयार हैं. इस फिल्म की कहानी 1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था. इसे इतिहास की सबसे मुश्किल लड़ाइयों में से एक माना जाता है. अक्षय फिल्म में एक यौद्धा के किरदार में नजर आने वाले हैं. अक्षय ने इस फिल्म में जबरदस्त स्टंट किए हैं. लेकिन अब तक के कर‍ियर में अक्षय के लिए सबसे बुरा स्टंट कौन सा रहा इस बारे में एक्टर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया.

अक्षय ने अनुपमा चोपड़ा को द‍िए इंटरव्यू में बताया, 1998 में आई फिल्म अंगारे में मैंने सबसे बुरा स्टंट किया था. उसमें ए‍क सीन में मुझे एक इमारत से दूसरी इमारत पर कूदना था. मैंने वो सीन करने से पहले आधे द‍िन तक सोचा. उस वक्त आज की तरह कोई सपोर्ट स‍िस्टम भी नहीं होते थे. उस दौरान स्टंट करना आज से कहीं ज्यादा कठ‍िन था. अक्षय ने बताया मुझे स्टंट करना पसंद है, वो कहावत है न बंदर का बच्चा है तो गुलाटी मारना नहीं भूल सकता. बस वही हाल है मेरा. मेरे दादा जी ने मुझे कुश्ती के बारे में बताया, मैंने मार्शल आर्ट सीखी. यह सब करके मुझे खुशी मिलती है. मैं बहुत एंजॉय करता हूं.

View this post on Instagram

Dashing Khiladi @akshaykumar clicked at #2Point0 Press meet in #Hyderabad 2 days back ... . . .

A post shared by Akshay Kumar (@akshayfanclub) on

View this post on Instagram

Dashing Khiladi @akshaykumar clicked while performing at a wedding in #Phuket a few days back ... . . .

A post shared by Akshay Kumar (@akshayfanclub) on

अक्षय कुमार ने इस बात को भी माना कि किसी भी स्टंट को करने से पहले हर छोटी और बड़ी चीजों को सोचना जरूरी है. कई बार बड़े-बड़े स्टंटमैन छोटे से स्टंट में मारे जाते हैं. इसकी वजह यही है कि उन्होंने उसे बहुत छोटा मान ल‍िया होता है.

कितना मुश्किल था खुद को आग लगाकर चलना

अक्षय ने हाल ही में ड‍िज‍िटल वर्ल्ड में एंट्री की है. अपनी पहली ड‍िज‍िटल वेब सीरीज द एंड के लॉन्च पर अक्षय कुमार ने खुद को आग लगाकर रैम्प पर वॉक किया था. इस स्टंट को करने के बारे में अक्षय ने बताया कि ये करना आसान नहीं था. इस तरह के स्टंट में सांस कैसे लेना है, ये सबसे जरूरी होता है. क्योंकि हवा को रुख ज‍िस तरफ होगा, आग की लपट उस तरफ ही आएगी. ऐसे में यह जरूरी है कि आप सांस कैसे लेते हैं, सबसे पहले मालूम हो.

View this post on Instagram

PIC 2- #AkshayKumar sir in still from #Kesari

A post shared by AKSHAY KUMAR FANS GROUP🇦 🇰 🇫 🇬 (@akfansgroup) on

बस 5 साल और करूंगा स्टंट सीन...

अक्षय कुमार ने बताया कि मैं जो भी आज करता हूं. ये सब मैं बस पांच साल और करूंगा. आज मैं 51 साल का हो गया हूं. मुझे मालूम है कि शरीर को एक वक्त के बाद आप हर्ट नहीं कर सकते हैं. आज इस उम्र में खुद को फिट रखने के लिए मुझे फिजियोथेरेपी से गुजरना पड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें