scorecardresearch
 

इस क्वार्टर सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एक्टर बने रितिक रोशन

रितिक रोशन ने इस साल टैक्स भरने के मामले में तीनों खान को पछाड़ दिया है. जानिए इस क्वार्टर बॉलीवुड सिलेब्स ने कितने रुपये टैक्स भरे.

X
रितिक रोशन
रितिक रोशन

अगर आपको लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसे तीनों खान ही कमाते हैं तो आप गलत हैं. 2016 में मुंबई के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में सबसे ज्यादा टैक्स जमा करने वाले सभी यंग एक्टर्स हैं.

इंडिया टुडे को मिली एक्सक्लूसिव लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

'काबिल' का नया गाना देख उर्वशी का दीवाना होगा जमाना...

रितिक ने 2015-16 के तीसरे क्वार्टर में 80 करोड़ रुपये टैक्स जमा किए हैं. जबकि पिछले साल उन्होंने 50 करोड़ रुपये का टैक्स ही जमा किया था. सूत्रों के मुताबिक, रितिक की पिछली फिल्म 'मोहनजो दारो' ने दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी. हालांकि फिल्म ज्यादा चली नहीं लेकिन रितिक की फिल्म से अच्छी कमाई हुई. फिल्म 100 करोड़ रुपये की बजट से बनी थी और प्रमोशन में 15 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे.

आमिर खान टैक्स अदा करने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. इस क्वार्टर उन्होंने 72 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है.

तीसरे नंबर पर रणबीर कपूर हैं. उन्होंने 37 करोड़ रुपये एडवांस टैक्स भरा है. जबकि 2015 में उन्होंने 9 करोड़ रुपये ही टैक्स के रुप में चुकाए थे. नवंबर के अंत तक रणबीर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 250 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

एडवांस टैक्स चुकाने के मामले में 'सुल्तान' सलमान खान इस साल चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने इस क्वार्टर 14 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है. वहीं हिरोइनों की बात करें तो खबर है कि दीपिका पादुकोण ने जहां पिछले साल 3.2 करोड़ रुपये टैक्स अदा किया था, वहीं इस क्वार्टर उन्होंने 3 करोड़ रुपये टैक्स ही भरा है. वहीं करीना कपूर खान ने 70 लाख का एडवांस टैक्स भरा है.

डायरेक्टरों की बात करें तो करण जौहर ने 15 दिसंबर तक 4.2 करोड़ रुपये टैक्स भरा है वहीं संजय लीला भंसाली ने 30 लाख रुपये जमा किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें