scorecardresearch
 

मैने नहीं लिखा 'मै बलात्‍कारी हूं...' गाना: हनी सिंह

दिल्‍ली में हुए गैंगरेप के बाद देश का मूड इस कदर खराब था कि इस बीच रैप गायक हनी सिंह का विरोध मुखर होने लगा है. लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी हनी सिंह का जमकर विरोध किया है.

X

दिल्‍ली में हुए गैंगरेप के बाद देश का मूड इस कदर खराब था कि इस बीच रैप गायक हनी सिंह का विरोध मुखर होने लगा है. लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी हनी सिंह का जमकर विरोध किया है. हनी सिंह के गुड़गांव कॉन्सर्ट के विज्ञापनों को देख हनी सिंह के अतीत को जानने वालों ने ट्विटर पर उनके खिलाफ मुहिम छेड़ दी. इनमें सबसे पहले 'मैं हूं बलात्कारी...' सॉन्ग पर निशाना साधा गया. वहीं हनी अपनी सफाई में सामने आए और कहा कि 'मै बलात्‍कारी हूं...' गाना सिर्फ उन्‍होंने गाया है.

कौन है हनी सिंह
हनी सिंह पंजाब के होशियारपुर के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं. हनी सिंह के करियर की शुरुआत ही एडल्‍ट गानों से हुई है. 2006 के आसपास करियर के शुरुआती दिनों में इन्होंने एडल्ट गानों से लोकप्रियता हासिल की. हनी का गाना 'मैं हूं बलात्कारी...' भी उन्हीं दिनों गाया था. इस गाने ने हनी को बहुत लोकप्रियता दिलाई जिसके बाद उन्‍होंने मशहूर पंजाबी सिंगर अशोक मस्ती के साथ रैप गाने शुरू किए.

शुरुआत में वह इंग्लिश रैप ही गाते थे, लेकिन बाद में पंजाबी रैप गाना शुरू किया. उनके गानों के बोल हमेशा लड़कियों के खिलाफ रहे हैं. पिछले कुछ सालों में हनी के गाने इतने हिट हुए हैं कि डिस्‍को, पब और शादियों में ये खूब बजाए जाते हैं. पिछले साल ब्राउन रंग गाना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गाना भी बना.

हनी की सफाई
हनी ने इस मामले में अपना बचाव यह कहकर करने की कोशिश की कि यह गाना उनका नहीं है और उन्होंने सिर्फ इसे गाया है. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग उनकी लोकप्रियता से जलते हैं और इसलिए उन्‍ाका नाम खराब करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि वो अपने कुछ अन्‍य आपत्तिजनक गानों की सफाई नहीं दे पाए. हनी सिंह के खिलाफ सोशल साइट्स पर चल रहे अभियान पर बॉलीवुड ने निर्देशक अनुराग कश्यप ने हनी सिंह का बचाव किया है.

गौरतलब है कि हनी सिंह के लेटेस्ट एलबम शैतान के निर्माता अनुराग कश्यप ही हैं. अनुराग कश्यप ने हनी सिंह के विरोधियों को जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि कोई आपको मजबूर नहीं कर रहा उसके गाने सुनने के लिए. आप केवल एक ही बात कह रहे हैं 'बैन हिम'. उन्होंने आगे लिखा है कि आप किसी को दस साल पहले दी गई गाली के लिए कैसे दंडित कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें