scorecardresearch
 

सुजैन के बिना रितिक रोशन का पहला बर्थडे

बॉलीवुड के हैंडसम हंक, सुपर हीरो और ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर रितिक रोशन आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्‍मदिन.

रितिक रोशन रितिक रोशन

बॉलीवुड के हैंडसम हंक, सुपर हीरो और ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर रितिक रोशन आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्‍मदिन.

बचपन में स्टैमरिंग यानी हकलाने की समस्या से ग्रस्त रितिक स्कूल जाने से कतराते थे. कई सालों तक स्पीच थेरेपी लेने बाद रितिक फर्राटे से बोलने लगे. राकेश रोशन और पिंकी रोशन के घर 10 जनवरी 1974 को जन्मे रितिक ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी कुछ फिल्मों में काम किया.

फोटो: बर्थडे ब्‍वॉय रितिक रोशन की अनदेखी तस्‍वीरें

साल 2000 में फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाले रितिक ने 26 साल की उम्र में फिल्मों में अपना डेब्यू किया. फिल्म में अपनी स्टार परफॉरमेंस से वो रातों-रात सुपरस्टार बन गए. रितिक को 'कहो न प्यार है' के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यूटांट और बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला.

2003 में रितिक की 'कोई मिल गया' से पहले 'फिजा', 'मिशन कश्मीर', 'यादें' और 'न तुम जानों न हम' जैसी कई फिल्में आईं. रितिक ने इन फिल्मों में अपनी इम्प्रेसिव अदाकारी से क्रिटिक्स की खूब वाहवाही बटोरी, लेकिन कमर्शियल सक्सेस उन्हें 2003 में आई 'कोई मिल गया' से ही मिली. इस फिल्म के लिए रितिक को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड और क्रिटिक अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर भी मिला.

रितिक उन अभिनेताओं में से एक हैं जो क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी वर्क में विश्वास रखते हैं. धूम-2 का ये 'मिस्टर ए' साल में एक या दो फिल्में ही करता है. 'लक्ष्य', 'कृष', 'धूम-2', 'जोधा अकबर', 'काइट्स', 'गुजारिश', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा', 'अग्निपथ' और हाल ही में रिलीज हुई 'कृष-3' रितिक की कुछ ऐसी फिल्में हैं जो उनके चाहने वाले शायद ही कभी भूलें. हालांकि 'अग्निपथ', 'काइट्स', और 'गुजारिश' ने सफलता के झंडे नहीं गाड़े, लेकिन क्रिटिक्स ने रितिक के काम की खूब तारीफ की.

एक तरफ जहां 'कृष 3' की अपार सफलता ने रितिक रोशन को सफलता के सातवें आसमान पर पहुंचा दिया, वहीं पत्‍नी सुजैन से अलग होने के बाद उनकी पर्सनल लाइफ में तूफान आ गया. बचपन से ही थोड़े शर्मीले स्वभाव के रितिक ने साल 2000 में अपनी बचपन की दोस्त और शादी से पहले 4 साल तक उनकी गर्लफ्रेंड रहीं सुजैन खान से शादी की. लेकिन बॉलीवुड के इस हॉट कपल ने अपनी शादी के 13 साल बाद पिछले साल अलग होने का फैसला कर लिया.

इसकी वजह किसी ने सुजैन और अर्जुन रामपाल की बढती नजदीकियों को बताया, तो किसी ने 'काइट्स' की शूटिंग के दौरान रितिक और बारबरा मोरी की हॉट ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री को. खैर, अंदर की बात तो सिर्फ रितिक और सुजैन ही जानते हैं. हम तो बस यही कह सकते हैं कि दोनों की बढ़ती दूरियों की वजह से इनके फैन्स को भी बहुत दुख पहुंचा है.

अब तो आलम यह है कि रितिक ने अपने घर को रेनोवेट करवाने के लिए भी सुजैन का विकल्प ढूंढ लिया है. जी हां, रितिक इस बार अपने घर का इंटीरियर सुजैन से नहीं जॉन अब्राहम के भाई एलन अब्राहम से करवा रहे हैं. यानी कि रितिक सुजैन के गम को भुलाने के लिए उनकी यादों को मिटा देना चाहते हैं.

खैर, जो भी हो, रितिक के इस जन्मदिन पर हम तो यही दुआ करेंगे कि उनकी जिंदगी में सबकुछ ठीक हो जाए और वो सफलता की नई बुलंदियों को छुएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें