scorecardresearch
 

कैसे घट गए अमिताभ के टि्वटर फॉलोअर्स? जानिए पीछे की असली कहानी

अमिताभ बच्चन टि्वटर पर अपने फॉलोअर्स घटने से नाराज हैं. ऐसा दुनियाभर की तमाम सेलेब्रि‍टीज के साथ हुआ है. जानिए क्या है इसका असली कारण.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

फैन और फॉलोअर्स का घटना किसी भी सेलेब्रिटी के लिए चिंता का विषय हो सकता है. अमिताभ बच्चन भी इससे अछूते नहीं हैं. जब उन्होंने देखा कि उनके टि्वटर फॉलोअर्स अचानक कम हो गए हैं तो वे हैरान हो गए. उन्होंने इसके लिए टि्वटर को जिम्मेदार मानते हुए एक नाराजगी भरा ट्वीट भी कर दिया, इसमें उन्होंने टि्वटर से अपना अकाउंट हटाने की बात कही है.

अमिताभ ने टि्वटर पर आरोप लगाते हुए लिखा, 'ट्विटर? आपने मेरे फॉलोअर्स की संख्या कम कर दी? हाहाहाहा... यह मजाक है. समय आ गया है कि मैं आपसे अलविदा लूं. इस यात्रा के लिए शुक्रिया. समुद्र में और भी 'मछलियां' हैं, जो आपसे भी ज्यादा एक्साइटिंग हैं.'

तो क्या इस वजह से घटे हैं अमिताभ के फाॅलोअर्स?

अमिताभ के करीब 60 हजार फॉलोअर्स कम हुए हैं. अब उनके 3,29,02,320 फॉलोअर्स बचे हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, कई टि्वटर अकाउंट से लाखों फॉलोअर्स गायब हैं. इनमें दुनियाभर के कई बड़े सेलेब्स के अकाउंट शामिल हैं. हो सकता है फेक अकाउंट्स पर हुई इसी कार्रवाई की वजह से अमिताभ के फॉलोअर्स की संख्या घट गई हो. दरअसल, आंत्राप्रिन्योर्स, एथलीट और तमाम सेलेब्रिटीज इस कार्रवाई से खासे प्रभावित हुए हैं. रिपोर्ट्स का दावा है क‍ि कई सेलेब्रिटीज ने फॉलोअर्स खरीदे थे या 'देवुमी' नाम की कंपनी की मदद ली थी, जो फेक फॉलोअर्स बढ़ाने का काम करती है. शनिवार को टि्वटर ने ये भी बताया कि वह इस कंपनी के खिलाफ एक्शन लेगी, हालांक‍ि कंपनी ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है.

मोदी, अमिताभ की कतार में वरुण धवन, तुसाद म्यूजियम में लगा वैक्स का पुतला

बड़े स्तर पर किए गए अकाउंट डिलीट के इस मामले में दुनियाभर की कई सेलेब्रिटी शामिल हैं. भारत में अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा हुआ है. टि्वटर ने कहा कि कोई भी हमारी पॉलिसी का उल्लंघन करे ये हमें बरदाश्त नहीं. हम फेक अकाउंट को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. बताया गया है कि अधिकारी दो राज्यों में देवुमी कंपनी के खिलाफ छानबीन कर रहे हैं, जहां टि्वटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, इंस्टाग्राम आदि के लिए फर्जी फॉलोअर्स खरीदे गए थे.

बता दें कि अब बॉलीवुड में 3,29,41,837 करोड़ फॉलोअर्स के साथ शाहरुख खान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले सेलेब हैं. जबकि अमिताभ के फॉलोअर्स अब 3,29,02,320 हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें