scorecardresearch
 

क्यों खास है आमिर खान का इंस्टाग्राम अकाउंट? पोस्ट की नई तस्वीर

मार्केटिंग एक्सपर्ट के रूप में प्रसिद्ध आमिर खान अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को अनोखे तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसा पहले कभी किसी ने नहीं किया.

आम‍िर खान की इंस्टाग्राम पर नई तस्वीर. आम‍िर खान की इंस्टाग्राम पर नई तस्वीर.

आमिर खान ने पिछले दिनों इंस्टाग्राम पर दस्तक दी. वे इसका उपयोग अलग तरह से कर रहे हैं. उन्होंने इसे यूज करने का नज़रिया  बदला है. आमिर ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को एक विशेष करैक्टर दिया है. नौ पोस्ट की एक श्रृंखला के साथ, अभिनेता ने इन तस्वीरों को एक कोलाज के रूप में पोस्ट किया है, जो एक साथ मिलकर एक बड़ी तस्वीर के रूप में दर्शकों को नज़र आती है.

आमिर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की दूसरी फोटो, अपने दो बच्चों के साथ आए नजर!

आमिर की हाल ही में पोस्ट की गई तस्वीर भी खास है. इसमें वे ग्रामीण बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं. आमिर ने अपनी सामाजिक पहल पानी फाउंडेशन के तहत जखानगांव का दौरा किया था. वहां वे जखानगांव के बच्चों से मिले और उनके संग एक तस्वीर खि‍ंचाई. इसे ही आमिर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. बता दें कि आमिर के एनजीओ ‘पानी फाउंडेशन’ ने सफलतापूर्वक तीन साल पूरे कर लिए हैं.

महाराष्ट्र के कटगुन गांव के बाद आमिर के पानी फाउंडेशन का नया पड़ाव सतारा जिले का जखानगांव है. वहां आमिर स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर जल संरक्षण और प्रबंधन के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं.

ये है आमिर के इंस्टा की खास‍ियत

एक और दिलचस्प बात यह है कि आमिर जब भी इंस्टाग्राम पेज पर नई तस्वीर पोस्ट करते हैं तब नई तस्वीर की मेजबानी करने के लिए उनका पुराना पोस्ट हट जाता है. इससे साबित हो गया है कि आमिर बड़े पर्दे और सोशल मीडिया दोनों जगह अपने प्रशंसकों का ध्यान केंद्रित करना बखूबी जानते हैं.

आमिर की फिल्म का बजट 1000 करोड़, जानें कौन लगा रहा है पैसा?

ये बनाए नियम

- एक समय में एक तस्वीर.

- तस्वीर देखने के लिए आपको उनके अकाउंट पर जाना पड़ेगा.

- हर बार वह एक पहेली की तरह टुकड़ों में तस्वीर पोस्ट करते हैं. तस्वीर देखने के लिए आपको पहेली को सुलझाने की ज़रूरत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें