scorecardresearch
 

कोरोना से सतर्क रहने की PM मोदी ने दी सलाह, बोला अजय देवगन का ये डायलॉग

बार-बार मोदी जी इस बात पर जोर देते नजर आए कि कोरोना को गंभीरता से लेने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में भी अपनी बात समझाने की कोशिश की और अजय देवगन का डायलॉग मार कर भी सभी को आगाह किया.

पीएम नरेंद्र मोदी, अजय देवगन पीएम नरेंद्र मोदी, अजय देवगन

कोरोना वायरस देश में एक बार फिर से रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. कुछ जगहों पर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और लोगों के मन में भी दहशत देखने को मिल रही है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग बैठक की. उन्होंने इस दौरान सभी को कहा कि राज्यों को काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है. बार-बार मोदी जी इस बात पर जोर देते नजर आए कि कोरोना को गंभीरता से लेने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में भी अपनी बात समझाने की कोशिश की और अजय देवगन का डायलॉग मार कर भी सभी को आगाह किया.

नरेंद्र मोदी ने संबोधन के दौरान अजय देवगन की मशहूर फिल्म दिलवाले से एक्टर का पॉपुलर डायलॉग मारा. उन्होंने सभी को सचेत करते हुए कहा कि कोरोना पर ये ना कहना पड़े कि मेरी कश्ती वहीं डूबी, जहां पानी कम था.  बता दें कि मोदी जी अपने भाषणों में शेर-ओ-शायरी और कविताएं भी सुनाते नजर आते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने जो डायलॉग बोला है वो 1994 में आई अजय देवगन की फिल्म दिलवाले का था. फिल्म में अजय देवगन सुनील शेट्टी और रवीना टंडन लीड रोल में थे. वहीं परेश रावल भी अहम रोल में थे.

लापरवाही नहीं चलेगी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास अब पर्याप्त आंकड़ा है, ऐसे में पूरी तैयारी की जरूरत है. शुरुआत में कोरोना के प्रति लोगों में खौफ था, तब लोग डर में आत्महत्या भी कर रहे थे. उसके बाद लोगों में एक-दूसरे के प्रति संदेह हो रहा था. पीएम ने कहा कि अब लोग कोरोना को लेकर गंभीर होने लगे हैं, लेकिन कुछ हद तक लोगों को ये भी लगने लगा है कि ये वायरस पहले से कमजोर हो गया है. 

प्रधानमंत्री बोले कि कुछ लोग लापरवाही बरतने लगे हैं मगर ये सही नहीं है. पीएम ने कहा कि अब हम आपदा के गहरे समंदर से किनारे की ओर बढ़ रहे हैं. जिन देशों में कोरोना कम हो रहा था वहां भी अब केस बढ़ने लगे हैं. ऐसे में हर किसी को अधिक सतर्क होना होगा. नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें मृत्यु दर को 1 प्रतिशत से कम रखने की जरूरत है. 

देखें: आजतक LIVE TV

 



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें