scorecardresearch
 

अमेरिकी चुनाव का अजब रंगः जागरूकता फैलाने के लिए कपड़े उतार रहे सेलेब्स

इस अनोखे अंदाज में वोटिंग के लिए बात करते हुए सारा सिल्वरमैन ने कहा, 'अगर जैसा मैं बता रही हूं वैसा आप लोगों ने नहीं किया तो आपका बैलट बेकार फेंका भी जा सकता है.'

सारा सिल्वरमैन-मार्क रफैलो सारा सिल्वरमैन-मार्क रफैलो

हॉलीवुड स्टार्स मार्क रफैलो, सारा सिल्वरमैन, क्रिस रॉक, टिफनी हैडिश और एमी शूमर संग अन्य एक नए पीएसए यानी पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट के लिए न्यूड हो गए. ये सभी इस अंदाज में 2020 के यूएस के राष्ट्रपति चुनाव में लोगों को वोट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. सभी सेलेब्स ने अमेरिकी नागरिकों को नियमों के मुताबिक वोट करने के लिए भी कहा. 

इस अनोखे अंदाज में वोटिंग के लिए बात करते हुए सारा सिल्वरमैन ने कहा, 'अगर जैसा मैं बता रही हूं वैसा आप लोगों ने नहीं किया तो आपका बैलट बेकार फेंका भी जा सकता है.' इस वीडियो की शुरुआत क्रिस रॉक से होती है. वह लोगों का ध्यान खींचने के लिए कहते हैं- मैं न्यूड हूं. इसके बाद हम एक्ट्रेस टिफनी हैडिश को यही कहते हुए देखते हैं. कुछ पल बाद एवेंजर्स के एक्टर मार्क रफैलो आते हैं और कहते हैं, 'मुझे पता है आप क्या सोच रहे हैं. आप सोच रहे हैं रफैलो अपने कपड़े पहन लो.'

इसके बाद Chelsea Handler आती है और कहती हैं, 'मुझे वोटिंग के बारे में बात करनी है.' फिर एक्ट्रेस Ryan Bathe आती हैं और कहती हैं, 'आपको पता है कि आपका बैलट नेकेड है? जब आपको बैलट आए तो उसपर लिखे नियमों को ध्यान से पढ़ें.' इसके बाद अन्य एक्टर्स भी यही जानकारी देते हैं. 

क्या है नेकेड (नग्न) बैलट? 

नेकेड बैलट एक अनुपस्थित मतपत्र है जिसे बिना गोपनीयता के लिफाफे के वापस कर दिया जाता है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूरे Pennsylvania स्टेट को मेल (डाक) के जरिए वोट डालने की अनुमति मिली है. पिछले महीने Pennsylvania के सुप्रीम कोर्ट ने ये ऐलान किया है कि अगर किसी का भी बैलट को अगर ठीक से गोपनीयता के लिफाफे में डालकर नहीं दिया गया तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा. यानी अगर किसी भी नागरिक ने अगर ठीक से अपने वोट को नहीं बंद लिया तो उसे नहीं गिना जाएगा. नेकेड बैलट यूएस के राष्ट्रपति चुनाव का अहम हिस्सा है और इसीलिए हॉलीवुड के सेलेब्स इसके बारे में जागरूकता फैलाने के लिए आगे आए हैं. 

इस साल के राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच मुकाबला हो रहा है. हाल ही में दोनों के बीच डिबेट भी हुआ था, जिसके चर्चे खूब हुए. सोशल मीडिया पर दोनों का मजाक भी बनाया गया था. इस बार अमेरिका का राष्ट्रपति कौन बनता है इसपर सभी की नजरें हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें