scorecardresearch
 

कुली नंबर 1 Review: वरुण की मस्ती, सारा का भोलापन, मजेदार है फिल्म

पहले जुड़वा और अब कुली नंबर 1, वरुण 90s की फिल्मों से जुड़ी हमारी यादों को रिप्लेस करने में लगे हुए हैं. हालांकि उनका ये रिमेक का आईडिया कितना हिट है और कितना फ्लॉप ये तो जनता ही बता सकती है. उनकी नई फिल्म कुली नंबर 1 कैसी है, ये आपको हम बता देते हैं. पढ़िए हमारा रिव्यू.

सारा अली खान और वरुण धवन सारा अली खान और वरुण धवन
फिल्म:कुली नंबर 1
3/5
  • कलाकार : वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव
  • निर्देशक :डेविड धवन

बॉलीवुड ने रीमेक बनाने का फार्मूला जब से निकाला है तब से हम सभी कुछ अच्छी और कुछ बुरी फिल्मों को पर्दे पर देख चुके हैं. वरुण धवन उन एक्टर्स में से रहे हैं, जिन्होंने गोविंदा और सलमान खान की फिल्मों के साथ अपना नाम जोड़ना शुरू कर दिया है. पहले जुड़वा और अब कुली नंबर 1, वरुण 90s की फिल्मों से जुड़ी हमारी यादों को रिप्लेस करने में लगे हुए हैं. हालांकि उनका ये रीमेक का आईडिया कितना हिट है और कितना फ्लॉप ये तो जनता ही बता सकती है. उनकी नई फिल्म कुली नंबर 1 कैसी है, ये आपको हम बता देते हैं. 

गोविंदा का और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म कुली नंबर 1, साल 1995 में सिनेमाघरों में आई थी. इस कॉमेडी फिल्म ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और हिट हो गई. अब उसी फिल्म को नए अंदाज में डायरेक्टर डेविड धवन ने लाने की कोशिश की है और कहना होगा कि उनका निशाना पूरी तरह ठीक तो नहीं लगा लेकिन दर्शकों के लिए एंटरटेनमेंट का डोज इस फिल्म में है.

क्या है फिल्म की कहानी?

ये कहानी है राजू नाम के एक लड़के की, जो बचपन में एक रेलवे स्टेशन पर अपनी मां से बिछड़ जाता है और फिर उसकी जिंदगी रेलवे स्टेशन पर ही गुजरने लगती. राजू (वरुण धवन) अब बड़ा होकर एक कुली बन चुका है और उसकी दिलदारी और काम के लिए उसे नंबर 1 का बिल्ला दिया गया है. राजू अपने दोस्त दीपक संग मिलकर शादी के लिए लड़की का हाथ मांगने जाता है लेकिन उसके कुली होने की वजह से लड़की का बाप मन कर देता है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

दूसरी तरफ जेफ्री रोजारियो (परेश रावल) अपनी बेटियों- सारा (सारा अली खान) और अंजू (शिखा तलसानिया) के लिए ऐसे लड़कों की तलाश कर रहा है, जो भाजी-तरकारी खरीदने भी जाए तो जेट प्लेन में बैठकर. ऐसे में जेफ्री, पंडित जय किशन (जावेद जाफरी) का लाया रिश्ता ठुकरा देता है, जिसके बाद जय किशन ये शपत लेता है कि जेफ्री की बेटी की शादी किसी ऐरे-गैरे से करवाकर ही मानेगा.

परफॉरमेंस

वरुण धवन का मस्ती भरा अंदाज आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा. राजू के किरदार में वह एक्शन, मिमिक्री और अपनी असलियत छुपाने के लिए काफी भागदौड़ करते आ रहे हैं. सारा अली खान संग उनका रोमांस भी देखने लायक है. सारा की बात करें तो वह इस फिल्म में कुछ नया नहीं लेकर आईं. उनकी परफॉरमेंस में भी कुछ खास दम नहीं है. परेश रावल, शिखा तलसानिया, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव जैसे सितारे इस फिल्म में सपोर्टिंग कास्ट में हैं और उनका काम काफी हद तक ठीक है. 

निर्देशन

डायरेक्टर डेविड धवन ने नए अंदाज में पुरानी कहानी को परोसने की कोशिश की है. ये फिल्म कोरोना के मुश्किल समय में आपको कुछ देर हंसने का मौका जरूर देती है. फिल्म के गाने एक से बढ़कर एक पार्टी नंबर है, जिन्हें पहले से जनता और फैन्स का प्यार मिल रहा है. कुल-मिलाकर ये फिल्म आपके वीकेंड प्लान में शामिल हो जाए तो बुरा नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें