scorecardresearch
 

कैंसर के बारे में पता लगने पर घंटों रोए थे Sanjay Dutt, एक्टर ने सुनाई दर्दभरी दास्तां

कैंसर से एक्टर ने जंग लड़ी और मजबूती के साथ स्क्रीन पर वापसी की. डॉक्टर ने संजय दत्त को कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट्स के बारे में बताया था. साथ ही उनका कहना था कि उन्हें वह कुछ नहीं होने देंगे और लाइफ ट्रैक पर वह वापसी करेंगे.

X
संजय दत्त संजय दत्त
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संजय दत्त हुए कैंसर फ्री
  • 'केजीएफ 2' कर रही रिकॉर्ड तोड़ कमाई

कुछ सालों पहले एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) कैंसर से पीड़ित हुए थे. हालांकि, इलाज के बाद वह पूरी तरह ठीक हो गए और स्क्रीन पर धमाकेदार वापसी भी की. संजय दत्त को कैंसर के बारे में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान पता लगा था. हाल ही में एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया कि कैंसर के बारे में जानकारी उन्हें उनकी बहन प्रिया दत्त से मिली थी. जब उन्हें इस बात का पता लगा तो वह घंटों तक रोए थे. उन्हें अपने परिवार और लाइफ की चिंता हो रही थी. कैंसर से एक्टर ने जंग लड़ी और मजबूती के साथ स्क्रीन पर वापसी की. डॉक्टर ने संजय दत्त को कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट्स के बारे में बताया था. साथ ही उनका कहना था कि उन्हें वह कुछ नहीं होने देंगे और लाइफ ट्रैक पर वह वापसी करेंगे. 

संजय दत्त ने सुनाई दास्तां
साल 2020 अगस्त में सजंय दत्त स्टेज 4 लंग कैंसर से पीड़ित हुए थे. कुछ महीनों बाद उन्होंने एक नोट शेयर किया था. जब संजय दत्त को कैंसर के बारे में पता चला तो उनका कैसा रिएक्शन था, इसपर यूट्यूबर रणवीर अलहाबादिया संग बातचीत में संजय ने कहा, "लॉकडाउन का वह साधारण दिन जैसा दिन था. मैं सीढ़ियां चढ़ रहा था और अचानक से मुझे ठीक से सांस आनी बंद हो गई थी. मैं नहाया, मुझे सांस नहीं आई. मैं समझ नहीं पा रहा था कि आखिर मेरे साथ यह क्या हो रहा है. मैंने अपने डॉक्टर को फोन किया. एक्सरे में मेरे फेफड़ों में पानी दिखा. आधे से ज्यादा फेफड़े मेरे पानी से कवर थे. डॉक्टर्स को वह पानी बाहर निकालना था. सबका कहना था कि यह टीबी है, लेकिन कैंसर निकला."

वीकेंड पर यश की फिल्म का धमाल, 3 दिन में कमाए करीब 140 करोड़

"मुझे इसके बारे में कैसे बताए, यह एक टास्क था और बड़ी समस्या भी. मुझे अगर कोई बताता तो मैं शायद उसका मुंह तोड़ देता, लेकिन मेरी बहन मेरे पास आई. उसने कहा कि ओके, संजय तुम्हें कैंसर है, अब क्या करना है? आप चीजें प्लान करना शुरू करते हो, लेकिन मैं करीब दो से तीन घंटे रोया, क्योंकि मैं अपने बच्चों और लाइफ और पत्नी के बारे में सोच रहा था. सबकुछ सामने आ गया और मैंने तब खुद से कहा कि मुझे कमजोर नहीं पड़ना है. मुझे वीजा नहीं मिला. मैंने भारत में ही अपना इलाज कराना ठीक समझा. ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने एक डॉक्टर सुझाया. डॉक्टर ने मेरे से कहा कि संजय तुम्हें उल्टी आएगी और सिर से बाल भी उड़ जाएंगे. मैंने उस डॉक्टर से कहा कि मुझे कुछ नहीं होगा. कीमोथेरेपी के बाद मुझे रोज एक घंटा साइकल चलाने के लिए भी कहा गया. मैं दुबई में कीमोथेरेपी के लिए गया और बाद में वहां दो से तीन घंटे बैडमिंटन खेलता था. आज मैं कैंसर फ्री हूं." 

रणबीर-आलिया की शादी में नहीं आएंगे संजय दत्त! कपूर-भट्ट परिवार ने नहीं दिया न्यौता

वर्कफ्रंट की बात करें तो संजय दत्त की लेटेस्ट फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' हाल ही में रिलीज हुई है. इसमें एक्टर ने अधीरा का रोल अदा किया है. साउथ सुपरस्टार यश के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आए हैं. फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 134.50 करोड़ की कमाई की. फिल्म का निर्देशन प्रशांथ नील ने संभाला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें