scorecardresearch
 

सालों पहले अमिताभ संग काम मिलकर भी नहीं मिला, अब ऑनस्क्रीन पत्नी का रोल करेंगी नीना गुप्ता

नीना गुप्ता ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब वह यंग एक्ट्रेस में शुमार की जाती थीं, तब भी अमिताभ बच्चन संग उन्हें फिल्म में हीरोइन का लीड रोल मिला था, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था.

नीना गुप्ता नीना गुप्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता फिल्म ‘गुडबाय’ का हिस्सा हैं. वह अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाने वाली हैं. इस न्यूज को लेकर एक्ट्रेस काफी एक्साइटेड हैं. हाल ही में नीना गुप्ता ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब वह यंग एक्ट्रेस में शुमार की जाती थीं, तब भी अमिताभ बच्चन संग उन्हें फिल्म में हीरोइन का लीड रोल मिला था, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था. नीना गुप्ता को हालांकि फिल्म का नाम तो याद नहीं है, लेकिन उन्होंने इस दौरान का किस्सा जरूर साझा किया है. 

आईडीवा संग बातचीत में नीना गुप्ता ने कहा, “मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं मिस्टर बच्चन के साथ काम कर सकूंगी. 61 साल की उम्र में मुझे विकास बहल की फिल्म में लीड रोल मिला है.” नीना गुप्ता को इंडस्ट्री का हिस्सा बने 30 साल से भी ज्यादा वक्त हो चुका है. इन्होंने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. एक समय ऐसा भी आया था जब नीना गुप्ता को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए काम मांगने की जरूरत पड़ गई थी. यह साल था 2017. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “मैं मुंबई में रहती हूं और काम कर रही हूं. मैं एक अच्छी एक्ट्रेस हूं, कोई काम है तो बताओ.”

नीना गुप्ता नहीं जानती थीं कि उनकी यह पोस्ट लोगों का दिल छू लेगी. नीना गुप्ता की 2.0 वर्जन में फिल्मों में वापसी हुई. उनके पास पहले ‘मुल्क’ और ‘संदीप और पिंकी फरार’ जैसी फिल्में आईं. इसके बाद उन्हें ‘बधाई हो’, ‘द लास्ट कलर’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जैसी फिल्में ऑफर हुईं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

विकास बहल ने किया था काफी पहले कॉन्टैक्ट
नीना गुप्ता कहती हैं कि विकास बहल ने मुझे काफी पहले कॉल किया था. उन्होंने कहा था कि उनके पास मेरे लिए कुछ खास है. बाद में उन्होंने मुझे बताया कि यह रोल अमिताभ बच्चन को अपोजिट है. मैं गई, स्क्रिप्ट पढ़ी और मुझे काफी पसंद आया वह रोल. मेरे पास उसे न करने की कोई वजह नहीं थी. मैं बस सोच रही थी कि चीजें ठीक से हो जाएं और मुझे यह रोल मिल जाए. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मिस्टर बच्चन के साथ काम कर सकूंगी. 

नीना गुप्ता हो चुकी हैं रिप्लेस
नीना गुप्ता ने एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि एक बार यंग एज में उन्हें अमिताभ बच्चन की बतौर हीरोइन फिल्म ऑफर हुई थी. उन्हें इस फिल्म का नाम तो याद नहीं, लेकिन वह कहती हैं कि मैंने अपने ब्लाउज स्टिच करा लिए थे, आखिरी मिनट पर मुझे रिप्लेस कर दिया गया और किसी और को वह रोल दे दिया. मेरे लिए यह धक्का लगने वाली बात थी, क्योंकि मैं बच्चन साहब संग काम करने को लेकर काफी एक्साइटेड थी. चलो देर आए दुरुस्त आए.  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

मिस्टर बच्चन संग काम करने को लेकर हैं नर्वस
नीना गुप्ता ने इस इंटरव्यू में बताया कि वह मिस्टर बच्चन के साथ काम करने को लेकर जितनी एक्साइटेड हैं, उतनी नर्वस भी हैं. बच्चन साहब के साथ मैंने फोटोशूट कराया है. जब मैं उनसे मिली तो मैंने उनसे कहा कि मैं काफी नर्वस हूं. वह हंसे और कहा कि एक बार शूट शुरू होने दीजिए आप नर्वस नहीं रहेंगी क्योंकि हम दोनों ही प्रोफेशनल्स हैं. मैं जानती थी, मैं एक बार उनके साथ होऊंगी तो सब चीजें अपने आप बेहतर हो जाएंगी, हुईं भी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें