scorecardresearch
 

Raj Kundra के EX बिजनेस पार्टनर सचिन जोशी पर ED का शिकंजा, 410 Crore की संपत्ति जब्त

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी इनवेस्टिगेशन को औरंगाबाद सिटी चॉक पुलिस स्टेशन, 2020 में दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर अंजाम दिया गया. इसकी जांच एक साल पहले से चल रही थी.

सचिन जोशी सचिन जोशी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सचिन जोशी की संपत्ति जब्त
  • राज कुंद्रा के रह चुके हैं बिजनेस पार्टनर

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर सचिन जोशी का कंट्रोवर्सी से पुराना नाता रहा है. एक्टर की मुश्किलें अब और बढ़ गई हैं. एक्टर की 410 करोड़ की सम्पति को ई़डी ने जब्त कर लिया है. मनी लॉन्ड्रिंग केस के एक मामले में सचिन जोशी की सम्पति जब्त की गई है. इसमें 330 करोड़ के फ्लैट्स हैं. इसके अलावा पुणे में 80 करोड़ की जमीन भी है. ये सम्पति ओंकार समूह और सचिन जोशी की है.

1 साल से चल रही थी इनवेस्टिगेशन

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी इनवेस्टिगेशन को औरंगाबाद सिटी चॉक पुलिस स्टेशन, 2020 में दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर अंजाम दिया गया. इसकी जांच एक साल पहले से चल रही थी. बता दें कि एजेंसी ने पिछले साल जनवरी में तलाशी ली थी और मेसर्स ओआरडीपीएल के प्रबंध निदेशक बाबूलाल वर्मा, मेसर्स ओआरडीपीएल के अध्यक्ष कमल किशोर और बाद में सचिन जोशी को गिरफ्तार किया था. ईडी ने पहले मार्च, 2021 को मामले में मुंबई कोर्ट में चार्जशीट भी दायर की थी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🆂🅰🅲🅷🅸🅽 🅹🅾🆂🅷🅸 🅵🅰🅽🆉 (@sachinjoshifanz)

ईडी ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि- '410 करोड़ रुपये में से 330 करोड़ की लॉन्ड्रिंग ओंकारा ग्रुप द्वारा की गई और 80 करोड़ की लॉन्ड्रिंग सचिन जोशी और विकिंग ग्रुप द्वारा की गई.' बता दें कि ईडी पूरी सख्ती के साथ मनी लॉन्ड्रिंग के केसेज को सॉल्व कर रही है. पिछले 1 साल में हजारों करोड़ की अवैध संपत्तियों का खुलासा कर चुकी है. बॉलीवुड से जुड़ा सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस भी इस समय चर्चा में है. इसमें जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही समेत कई सारी एक्ट्रेस का नाम सामने आया है.

TKSS: Kapil Sharma से क्यों बोलीं Farah Khan, 'मेरा करियर तो डूबेगा Shakira को क्यों डूबा रहे हो'

नरगिस संग हॉरर फिल्म में आए थे नजर

सचिन जोशी की बात करें तो कभी वे शिल्पा शेट्टी के हसबेंड राज कुंद्रा के बिजनेस पार्टनर भी रह चुके हैं. सचिन, सतयुग गोल्ड केस मामले में राज कुंद्रा के खिलाफ केस भी जीत चुके हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो वे कई सारी साउथ इंडियन मूवीज में नजर आ चुके हैं इसके अलावा वे मुंबई मिरर, जैकपॉट और वीरप्पन जैसी मूवीज में नजर आए हैं. इसके अलावा वे साल 2019 में अमावस मूवी का हिस्सा थे जिसमें वे नरगिस फाकरी के अपोजिट नजर आए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×