scorecardresearch
 

फिल्म संजू के 3 साल: दिन में खाया 8 बार खाना, त‍ब पर्दे पर संजय दत्त के लुक में दिखे रणबीर कपूर

राजकुमार हिरानी, संजय दत्त की जिंदगी से इतने ज्यादा अट्रैक्ट हो गए की वे सिनेमा के आगे उनकी पर्सनल लाइफ को भी फिल्मों में जोड़ने लगे, जिनमे उनका परिवार, पॉलिटिक्स, निजी जिंदगी के किस्से और कोर्ट केसेस शामिल थे. हम बात कर रहे हैं फिल्म संजू की. आज इस फिल्म को रिलीज हुए 3 साल हो गए है.

X
रणबीर कपूर रणबीर कपूर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिल्म संजू को पूरे हुए 3 साल
  • मस्कुलर बॉडी के लिए 8 बार खाना खाते थे रणबीर

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और अभिजीत जोशी द्वारा लिखित संजू, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से है. यह फिल्म अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक है, एक्टर को राजकुमार हिरानी की 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' से करियर में एक नई शुरुआत मिली थी. इसके अलावा राजकुमार ने 'लगे रहे मुन्ना भाई' और 'पीके' जैसे फिल्मों में भी संजय के साथ काम किया. फिल्म पीके में वे एक सॉन्ग में नजर आए थे. 

फिल्म संजू को पूरे हुए 3 साल 
राजकुमार हिरानी, संजय दत्त की जिंदगी से इतने ज्यादा अट्रैक्ट हो गए की वे सिनेमा के आगे उनकी पर्सनल लाइफ को भी फिल्मों में जोड़ने लगे, जिनमे उनका परिवार, पॉलिटिक्स, निजी जिंदगी के किस्से और कोर्ट केसेस शामिल थे. हम बात कर रहे हैं फिल्म संजू की. आज इस फिल्म को रिलीज हुए 3 साल हो गए है. यह फिल्म रिलीज के दौरान काफी सुपरहिट साबित हुई थी. साथ ही फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग को भी काफी सराहा गया था. 

रणबीर कपूर 'पीके' के आखिरी सीन में आमिर के प्लेनेट से एक एलियन के रूप में दिखाई दिए थे, इस प्रकार अभिनेता और निर्देशक के बीच सहयोग शुरू हुआ. रणबीर कपूर ने बताया कि उन्हें संजय दत्त की बायोपिक की स्क्रिप्ट पड़ने से पहले वे पूरी तरह तैयार नहीं थे, लेकिन स्क्रिप्ट को पड़ने के बाद वे यह रोल अच्छे से निभाने के लिए तैयार हुए. फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त के कई किरदार निभाए. इसका मतलब यह भी है कि रणबीर को फिल्म में कई बार खुद को फिजिकली ट्रांसफॉर्म करना पड़ा था. आपको बता दें फिल्म संजू के लिए रणबीर ने काफी मेहनत की थी. 

सिंगिंग में भी माहिर हैं हिना खान, इंडियन आइडल के टॉप-30 में बना चुकी हैं जगह

फिल्म के मेकिंग के दौरान, रणबीर ने खुलासा किया कि मस्कुलर बॉडी के लिए वह एक दिन में आठ बार खाना खाते थे और अक्सर अपने प्रोटीन शेक के लिए सुबह 3 बजे उठते थे. रणबीर ने अपनी पिछली किसी भी फिल्म की तुलना में ज्यादा मस्कुलर लुक इस फिल्म में ही हासिल किया था और ऑन-स्क्रीन उनके प्रयासों की सराहना भी की गई. संजू अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, जिम सर्भ, विक्की कौशल और परेश रावल सहित अन्य की सह-कलाकार एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें