scorecardresearch
 

Drug Case: जेल में कटेगी आर्यन खान की रात, जमानत पर सेशंस कोर्ट में सुनवाई टली

Shah Rukh Khan son Aryan Khan Bail Hearing: बुधवार 13 अक्टूबर को सेशंस कोर्ट मे हुई सुनवाई में आर्यन को जमानत नहीं मिल पाई.आर्यन को एक रात और जेल में ही बितानी पड़ेगी.

Aryan Khan Bail Plea: आर्यन खान Aryan Khan Bail Plea: आर्यन खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आर्यन खान की जमानत टली
  • गुरुवार को फिर होगी सुनवाई
  • जेल में आर्यन की कटेगी एक और रात

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत एक बार फिर अगली तारीख के लिए टल गई है. बुधवार 13 अक्टूबर को सेशंस कोर्ट मे हुई सुनवाई में आर्यन को जमानत नहीं मिल पाई.आर्यन को एक रात और जेल में ही बितानी पड़ेगी. कोर्ट में आर्यन के वकील और एनसीबी के बीच लंबी बहस के बाद आर्यन की जमानत पर कोर्ट ने अपना फैसला अगले दिन के लिए सुरक्ष‍ित कर लिया है. 

जमानत की यह सुनवाई सेशंस कोर्ट में लगभग तीन बजे शुरु हुई थी. इसके बाद आर्यन की जमानत पर एनसीबी और आर्यन के वकील ने दलीलें पेश की. यह सुनवाई शाम लगभग पौने छह बजे तक चली. मालूम हो कि जिस जेल में आर्यन खान बंद हैं यान‍ी आर्थर रोड जेल वह शाम साढ़े पांच बजे बंद हो जाती है. जेल के बंद होने पर आर्यन खान की जमानत जाह‍िर है नहीं हो पाएगी. अब आर्यन खान की जमानत पर अदालत 14 अक्टूबर यानी गुरुवार को अपना फैसला सुनाएगी. 

एनसीबी की दलील 

एनसीबी ने आर्यन की जमानत पर जवाब दाख‍िल करने के बाद रिमांड में कहा कि इस केस में एक आरोपी की भूमिका को दूसरे के जर‍िए से नहीं समझा जा सकता है. भले ही आर्यन के पास ड्रग्स ना मिला हो लेकिन वे पेडलर के संपर्क में थे. ये बड़ी साजिश है. इसकी जांच जरूरी है. आर्यन खान पर कॉन्ट्राबैंड खरीदने का आरोप लगा था और यह कॉन्ट्राबैंड अरबाज मर्चेंट के पास से बरामद किया गया था. विदेशों में ड्रग्स की लेनदेन को लेकर एनसीबी की जांच जारी है. 

आर्यन के वकील का पक्ष 

आर्यन खान के वकील ने कोर्ट में अपनी बात रखते हुए ये साफ कहा कि आर्यन खान के पास किसी तरह का ड्रग्स नहीं मिला है. उनके पास से कैश भी बरामद नहीं हुआ है.आर्यन खान, मुनमुन धमेचा को भी नहीं जानते हैं. एनसीबी ने तीनों को क्रूज से अरेस्ट करते हुए एक साथ पेश किया है. लेकिन आर्यन खान का मुनमुन से कोई कनेक्शन नहीं है.

ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान इस वक्त आर्थर रोड जेल में हैं. उनकी जमानत पर उनके वकील पिछले काफी दिनों से मशक्कत कर रहे हैं, पर हर बार नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कुछ ना कुछ पेंच फंसा देती है. 11 अक्टूबर को भी सेशंस कोर्ट में आर्यन की जमानत टल गई थी.  

आर्यन खान के वकील सतीश मानश‍िंदे

आर्यन का केस अब इनके हवाले 

आर्यन खान का केस अब तक सतीश मानश‍िंदे लड़ रहे थे, लेक‍िन अब शाहरुख खान ने सीन‍ियर एडवोकेट अमित देसाई को केस के लिए हायर कर लिया है. अमित देसाई 11 अक्टूबर को भी सतीश मानश‍िंदे के साथ सेशन कोर्ट में देखे गए थे. वे आर्यन की जमानत के लिए पहुंचे हुए थे. 

पूजा ददलानी

बेटे Aryan Khan के जेल जाने से उड़ी हुई है Shah Rukh Khan की नींद! सता रही भविष्य की चिंता

एनसीबी ने मांगा था दो दिन का समय 

11 अक्टूबर को सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत को लेकर एनसीबी ने बुधवार तक का समय मांगा था. आर्यन के दोनों वकील अमित देसाई और सतीश मानश‍िंदे सुबह साढ़े दस बजे ही कोर्ट पहुंच गए थे. लेक‍िन एनसीबी का केस लड़ रहे स्पेशल पब्ल‍िक प्रॉसीक्यूटर AM Chimalker ने कहा कि जांच-पड़ताल जारी होने के चलते उन्हें सबूत इकट्ठा करने में समय लग रहा है. बहस के बाद जज वीवी पाट‍िल ने एनसीबी को बुधवार 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तक जवाब दाख‍िल करने का समय दिया था.  

ड्रग्स केस में फंसा बेटा Aryan Khan, क्या Shahrukh Khan की ब्रांड वैल्यू पर पड़ेगा असर?

शाहरुख के ड्राइवर का बयान भी दर्ज 

इस मामले में अब तक एनसीबी ने कई लोगों से पूछताछ कर ली है और अभी भी उनकी जांच-पड़ताल जारी है. एनसीबी ने 9 अक्टूबर को शाहरुख खान के ड्राइवर से 12 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी. एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर ने आर्यन और अरबाज मर्चेंट को क्रूज टर्म‍िनल पर छोड़ने की बात कबूली थी. ड्राइवर से आर्यन और उनके दोस्तों की एक्ट‍िव‍िटीज को लेकर भी पूछताछ की गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें