scorecardresearch
 

MeToo में फंसे अनुराग कश्यप का बयान, मुझ पर लगे आरोप झूठे, गलत और दुर्भावनापूर्ण

अनुराग सफाई दे चुके हैं कि उनपर लगाए गए ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं. अब उन्होंने प्रेस नोट जारी कर एक और कड़ा कदम उठाया है. अनुराग की वकील प्रियंका खेमानी की ओर से यह स्टेटमेंट जारी किया गया है.

अनुराग कश्यप अनुराग कश्यप

एक्ट्रेस पायल घोष द्वारा अनुराग कश्यप पर लगाए यौन शोषण के आरोप के बाद से डायरेक्टर पर लोग बरस रहे हैं. अनुराग सफाई दे चुके हैं कि उनपर लगाए गए ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं. अब उन्होंने प्रेस नोट जारी कर एक और कड़ा कदम उठाया है. अनुराग की वकील प्रियंका खेमानी की ओर से यह स्टेटमेंट जारी किया गया है. 

अनुराग ने यह बयान सोशल मीड‍िया पर शेयर कर लिखा- 'और मेरे बिहाफ पर मेरी वकील प्रियंका खेमानी की ओर से स्टेटमेंट'. इस स्टेटमेंट के मुताबिक प्रियंका ने अनुराग का पक्ष लेते हुए कहा कि उनके क्लाइंट पर लगे यौन शोषण के झूठे आरोपों से आहत हैं. ये सारे आरोप झूठ, गलत और दुर्भावनापूर्ण हैं. यह अफसोस की बात है कि #MeToo जैसे सोशल आंदोलन का गलत इस्तेमाल किया गया है और किसी के चर‍ित्र हनन के लिए औजार के रूप में दुरुपयोग किया जा रहा है. ये यौन शोषण की असली पीड़‍ितों को दर्द और ट्रॉमा देता है. 

मालूम हो कि एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग कश्यप के ऊपर शोषण का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था- 'अनुराग कश्यप ने बेहद बुरी तरीके से खुद को मुझ पर फोर्स किया. नरेंद्र मोदी जी प्लीज एक्शन लीजिए और देश को देखने दीजिए कि इस क्रिएटिव इंसान के पीछे के राक्षस को. मुझे पता है कि ये मुझे नुकसान पहुंचा सकता है. मेरी सुरक्षा खतरे में है. प्लीज मदद कीजिए.' 

अनुराग भी पायल के आरोपों पर चुप नहीं बैठे. उन्होंने इस मुद्दे पर कई सारे ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, "क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में. चलो कोई नहीं. मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया. थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम. बस यही कहूंगा कि जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं." अपने अगले ट्वीट में अनुराग ने लिखा, "बाकी मुझपे आरोप लगाते लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए. मैडम दो शादियां की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंजूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी कबूलता हूं."

अनुराग की पहली पत्नी ने दिया डायरेक्टर का साथ

जहां कुछ लोग अनुराग की बुराई कर रहे हैं वहीं कई लोग उनके सपोर्ट में भी हैं. डायरेक्टर की पहली पत्नी आरती बजाज ने भी अनुराग का समर्थन किया है. उन्होंने अनुराग को रॉकस्टार बताया और लिखा- तुम महिलाओं का सशक्तिकरण करते रहो और ऐसे ही महिलाओं के लिए सेफ स्पेस बनाते रहो. दुनिया में किसी तरह की ईमानदारी नहीं बची है. दुनिया में बेवकूफ और लूजर लोग भरे पड़े हैं जिनमें रत्ती भर भी दिमाग नहीं है और ये हर उस आवाज के खून के प्यासे हो जाते हैं जो भी आवाज उठाने की कोशिश करता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें