scorecardresearch
 

सोशल मीडिया पर एक्टिव मोड में बीएसपी, मायावती कर चुकी हैं ट्रेंड

11 सितंबर को सहारनपुर में मायावती की रैली थी और उस दिन #mayawatinextUPCM ने ट्विटर पर घंटों पहले नंबर पर ट्रेंड किया. मायावती स्वयं इन सभी मीडिया प्लेटफॉर्म से दूर रहती हैं लेकिन उनके समर्थक इन दिनों खासे एक्टिव हैं

मायावती मायावती

2017 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीएसपी अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. सोनभद्र की दो सीटों पर आरक्षण का संशय होने की वजह से उन पर मायावती ने अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. पार्टी का बूथ कार्यकर्ता भी एक्टिव मोड में है और प्रदेश स्तर का नेता भी. इस बार बीएसपी ने परंपरागत शैली से अलग हटकर सोशल मीडिया पर भी अपना धमाकेदार आगाज किया है.

ट्विटर पर एक्टिव है बीएसपी
फेसबुक की अपेक्षा बीएसपी ट्विटर पर ज्यादा एक्टिव है. ट्विटर पर बीएसपी ने यूपी पुलिस की तरह ही सभी जिलों के अलग-अलग ट्विटर हैंडल बना रखे हैं. इसके अलावा ट्विटर पर बीएसपी फॉर यूपी और बीएसपी मिशन 2017, स्पोक्सपर्सन बीएसपी, बीएसपी इंडिया ओआरजी, बीएसपी सोशल फीड और मायावती फॉर यूपी जैसे ट्विटर हैंडल भी बने हुए हैं. बीएसपी के सभी बड़े नेता और तमाम उम्मीदवार भी ट्विटर पर एक्टिव हैं.

फेसबुक पर बने हुए हैं तमाम ग्रुप
फेसबुक पर बीएसपी का पेज एक्टिव मोड में नजर नहीं आता लेकिन इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीएसपी के सपोर्ट में तमाम ग्रुप बने हुए हैं जिसमें मेंबर्स की संख्या हजारों में है. मायावती फैन क्लब, बीएसपी- राइजिंग पॉवर ऑफ इंडिया, बीएसपी मिशन 2017 इन यूपी जैसे कुछ बड़े ग्रुप हैं जिनमें बसपा के पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है.

वॉट्सएप ग्रुप है एक्टिव
चुनावों के मद्देनजर बीएसपी ने अपने कुछ वॉट्सएप ग्रुप भी बना रखे हैं. बीएसपी नेता उसमें मीडिया के लिए प्रेस रिलीज तो डालते ही हैं साथ ही साथ दूसरे दलों पर समय-समय पर टिप्पणी भी करते रहते हैं. इसके अलावा जब भी मायावती की प्रेस कांफ्रेस होती है बाकायदा वॉट्सएप ग्रुप में मैसेज भेजे जाते रहते हैं.

ट्रेंड भी कर चुकी हैं मायावती
11 सितंबर को सहारनपुर में मायावती की रैली थी और उस दिन #mayawatinextUPCM ने ट्विटर पर घंटों पहले नंबर पर ट्रेंड किया. मायावती स्वयं इन सभी मीडिया प्लेटफॉर्म से दूर रहती हैं लेकिन उनके समर्थक इन दिनों खासे एक्टिव हैं. देखना होगा कि सोशल मीडिया मायावती को आने वाले चुनावों में फायदा पहुंचा पाता है या नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें