scorecardresearch
 

माहौल खराब करना चाहती हैं प्रियंका, तुष्टीकरण की कर रहीं राजनीति: स्वतंत्र देव सिंह

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, प्रियंका गांधी यूपी में कुछ नहीं कर पाएंगी. वे सिर्फ यहां पिकनिक मनाने आती हैं. प्रियंका ने कहा, मोदी के नेतृत्व में देश की और योगी के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार चल रही है. ना तो कहीं दंगा हो रहा है, ना ही कहीं आतंकवाद की घटना हो रही हैं. आप इसे शांति से चलने दीजिए.

फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 अक्टूबर को प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा
  • दौरे को लेकर स्वतंत्र देव सिंह ने साधा निशाना

 उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रविवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 10 अक्टूबर को वाराणसी दौरे को लेकर निशाना साधा. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करना चाहती हैं. वे सिर्फ तुष्टीकरण की राजनीति करना चाहती हैं. 

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, प्रियंका गांधी यूपी में कुछ नहीं कर पाएंगी. वे सिर्फ यहां पिकनिक मनाने आती हैं. प्रियंका ने कहा, मोदी के नेतृत्व में देश की और योगी के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार चल रही है. ना तो कहीं दंगा हो रहा है, ना ही कहीं आतंकवाद की घटना हो रही हैं. आप इसे शांति से चलने दीजिए. 

'प्रियंका को क्यों गंभीरता से लेंगे लोग?'

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा, प्रियंका गांधी से लेकर नेहरू तक को लोग आखिर में क्यों गंभीरता से लेंगे? उन्होंने सरदार पटेल को सिर्फ दो समस्याओं को हल करने के लिए दिया था. ये लोग चाहते तो कब का मंदिर बन जाता और धारा 370 हट जाती. लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी ना तो मंदिर बना और ना ही धारा 370 हटी. इसी वजह से देश में आतंकवाद की समस्या पैदा हुई. देश में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का माहौल बना. 

स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में  सेना पर एक भी पत्थर नहीं चला. कश्मीर के लोगों ने विकास और मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार किया है. 

70 सालों में देश लूट लिया 

प्रियंका गांधी की आगामी 10 अक्टूबर को वाराणसी से चुनावी बिगुल फूंकते रैली करने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि वह क्या बिगुल फूंकेंगी? उनके लिए क्या बचा है? दुनिया के किसी कोने से वह कुछ भी करें वह क्या कर लेंगे? एक खानदान ने मिलकर 70 सालों में पूरे देश को लूट लिया है. मोदी के आने के बाद ही गरीबों का कल्याण हो रहा है, आवास मिल रहा है. 

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ दुकान में चाय का आनंद लिया.

कांग्रेस ने जनआंदोलन नहीं किए

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, आपको काम करना है तो रचनात्मक काम करिए, वृक्षारोपण, जल संचय, स्वच्छता से जुड़े काम कीजिए, लेकिन उन्होंने ये काम नहीं किए. कांग्रेस पार्टी को स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्ति की बात करनी चाहिए थी और सारे कार्यकर्ताओं को गांव में लगाना चाहिए था क्योंकि यही चीजें जन आंदोलन बनती हैं. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 

भवानीपुर सीट पर भाजपा के पीछे चलने का सवाल टाला 

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आगे चलने के सवाल पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि छोड़िए इस बात को. जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस की ओर से आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अहम जिम्मेदारी देने के सवाल पर कहा कि होने दीजिए. उनका नाम उन्हें करने दीजिए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×