scorecardresearch
 

पंचायत आजतक 2021: कांग्रेस ने 6 ब्राह्मण मुख्यमंत्री दिए, बाकी कोई पार्टी यूपी में क्यों नहीं बनाती- प्रमोद तिवारी

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि शायद उनके यहां कोई क्लॉज ऐसा है जिसमें यह प्रावधान है कि ब्राह्मण मंत्री तो बन सकता है लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बन सकता.

पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: प्रमोद तिवारी पंचायत आज तक उत्तर प्रदेश 2021: प्रमोद तिवारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रमोद तिवारी ने गिनाए यूपी के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों के नाम
  • कहा- बीजेपी में ब्राह्मण मंत्री बन सकता है लेकिन मुख्यमंत्री नहीं

Panchayat Aaj Tak Uttar Pradesh 2021: पंचायत आजतक के मंच पर यूपी की सियासत के दिग्गजों का जमावड़ा हुआ. चर्चा शुरू हुई तो एक के बाद सियासी मसले उठते चले गए. बातों बातों में बात सियासी दलों की ओर से जातिगत समीकरण साधने के लिए चल रहे जातीय सम्मेलनों की चल निकली. ब्राह्मणों के सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से असंतोष को लेकर भी चर्चा हुई जिसका पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने खंडन किया.

यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व की भी चर्चा हुई और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि ब्राह्मण असंतुष्ट नहीं है. उन्होंने ब्राह्मण उत्पीड़न के आरोप भी खारिज किए. इसके बाद समाजवादी पार्टी के पवन पांडेय और कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने सरकार और बीजेपी पर हल्ला बोला. पवन पांडेय ने लक्ष्मीकांत बाजपेयी को ही बीजेपी में ब्राह्मण उत्पीड़न का सबसे जीवंत उदाहरण बता दिया तो वहीं प्रमोद तिवारी ने ब्राह्मण मुख्यमंत्री का मसला उठाया.

ये भी पढ़ें- पंचायत आज तक 2021: दिनेश शर्मा बोले- मुनव्वर राणा का सम्मान करता हूं, उन्हें प्रदेश से विदा करने जाना पड़ेगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि शायद उनके यहां कोई क्लॉज ऐसा है जिसमें यह प्रावधान है कि ब्राह्मण मंत्री तो बन सकता है लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बन सकता. लक्ष्मीकांत वाजपेयी प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं तो शायद इन्हें पता हो. उन्होंने गोविंद बल्लभ पंत से लेकर कमलापति त्रिपाठी तक, अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों के नाम गिनाए और कहा कि कांग्रेस ने यूपी को छह ब्राह्मण मुख्यमंत्री दिए.

प्रमोद तिवारी ने ये सवाल भी उठाया कि अन्य कोई भी राजनीतिक पार्टी यूपी में ब्राह्मण मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाती. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि बीजेपी आज ये घोषणा कर दे कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी यूपी के अगले सीएम होंगे तो हमलोग इनको वॉकओवर दे देंगे, मैदान छोड़कर हट जाएंगे. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने इसपर कहा कि हमारे यहां किसी जाति का नहीं, कमल के फूल का मुख्यमंत्री बनता है.

लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बीजेपी के ब्राह्मण प्रदेश अध्यक्षों के नाम गिनाए. इसपर प्रमोद तिवारी ने कहा कि ब्राह्मण को संगठन की जिम्मेदारी दी जा सकती है लेकिन सरकार की नहीं. उन्होंने कल्याण सिंह से लेकर योगी आदित्यनाथ तक, यूपी के मुख्यमंत्री रहे बीजेपी के नेताओं के भी नाम गिनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×