scorecardresearch
 

Panchayat AajTak: पंचायत आजतक के मंच पर जुटे यूपी के सियासी दिग्गज, मिशन 2022 पर की चर्चा

aajtak.in | नई दिल्‍ली | 06 अगस्त 2021, 9:50 PM IST

Panchayat AajTak Uttar Pradesh 2021 UP Assembly Election 2022: आजतक की यह खास पंचायत यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संबोधन के साथ खत्‍म हुई. कार्यक्रम में उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, किसान नेता राकेश टिकैत, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई हस्तियों ने हिस्‍सा लिया.

सीएम और अखिलेश यादव सीएम और अखिलेश यादव

Panchayat AajTak Uttar Pradesh 2021 UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए आजतक ने आज शुक्रवार 06 अगस्‍त को 'पंचायत आजतक' (Panchayat AajTak) का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, किसान नेता राकेश टिकैत, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई हस्तियों ने हिस्‍सा लिया.

यह खास कार्यक्रम राजधानी लखनऊ के ताजमहल होटल में आयोजित गया. आजतक की यह खास पंचायत यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संबोधन के साथ खत्‍म हुई. आइये देखें कि तमाम नेताओं ने क्‍या खास तैयारियां 2022 विधानसभा चुनावों के लिए की हैं.

9:50 PM (9 महीने पहले)

2022 में हम अपने मुद्दों पर जनता की अदालत में जाएंगे : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियों पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2022 में हम अपने मुद्दों को जनता की अदालत में लेकर जाएंगे. और मैं उम्मीद करता हूं कि जो ट्रैक रिकॉर्ड 2014, 2017 और 2019 का रहा है, उसे दोहराएंगे.

9:46 PM (9 महीने पहले)

‘खुशी दुबे का मामला उठ रहा, तो डिप्टी एसपी मिश्रा, राज्यमंत्री शुक्ला का मुद्दा भी उठना चाहिए’

Posted by :- Sharad Agarwal

ब्राह्मण सम्मेलनों में खुशी दुबे का मामला उठने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने उल्टा सवाल किया कि जब उसका नाम उठ रहा है तो फिर डिप्टी एसपी मिश्रा और राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त शुक्ला का भी नाम उठना चाहिए. क्या खुशी दुबे का नाम उठाने वाले इन्हें ब्राहम्ण नहीं मानते. इसमें जाति का मुद्दा कहां से आया. इस मामले में न्यायालय न्याय करेगा.

9:42 PM (9 महीने पहले)

प्रियंका गांधी राष्ट्रीय नेता : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने पर योगी ने चुटकी ली. उन्होंने कहा कि वो एक बड़ी राष्ट्रीय नेता हैं, कहां आप उन्हें राज्यों के चुनाव में खपाना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो राष्ट्रीय नेता क्या बल्कि अंतरराष्ट्रीय नेता हैं, जितनी बार वो उत्तर प्रदेश आई हैं उससे ज्यादा बाद तो इटली गई होंगी.

9:38 PM (9 महीने पहले)

राकेश टिकैट का स्वागत : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम तो स्वागत करना चाहते हैं. अगर किसान आएगा तो हम उनका स्वागत करेंगे और अगर कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाला कोई आएगा तो उसका भी अलग स्वागत होगा. 

9:33 PM (9 महीने पहले)

बीजेपी है तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्या हर जगह सुरक्षा है : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन पर भी बोला. उनसे सवाल किया गया कि इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए मुश्किल गढ़ बन रहा है तो उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश जानता है कि अगर बीजेपी है तो पूर्व में, मध्य में और बुंदेलखंड सब जगह सुरक्षा है. वरना यही पश्चिमी उत्तर प्रदेश है जहां कभी कोसी कलां तो कभी मुज्फ्फरनगर में दंगे होते थे. वहीं पिछले 7 साल में केन्द्र की मोदी सरकार ने जितना काम किया है उतना पहले कभी नहीं हुआ. फसल बीमाा योजना लागू की, गन्ना किसानों का भुगतान हुआ, एमएसपी का लाभ मिला और चीनी मिलें बंद नहीं हुई बल्कि बंद हुई चीनी मिलों को दोबारा चालू किया.

9:31 PM (9 महीने पहले)

उन्नाव और हाथरस पर ये बोले योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव और हाथरस के मामलों पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दोनों मामले में कार्रवाई उनकी सरकार ने की और जितना काम उनकी सरकार ने किया, उतना ही सीबीआई ने किया वह उससे आगे नहीं पहुंच पाई. जिन लोगों ने जो कृत्य किए हैं हो सकता है उन्हें कुछ समय बाद इस पर पछतावा हो. ये मामला अभी न्यायालय में है और इसलिए हमें अभी इस पर ज्यादा बात नहीं करना चाहिए.

9:26 PM (9 महीने पहले)

अगर कोई तोड़-फोड़ करेगा तो हम क्या आरती उतारेंगे : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी ने कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता का हित होगा तो उसमें सबका हित हो जाएगा. इसलिए यूपी में सबको योजनाओं का लाभ हुआ है. यूपी में 17 फीसदी आबादी है मुस्लिमों की और योजनाओं का लाभ उन्हें 35 फीसदी तक मिला है. मुस्लिमों को कानून के निशाने पर लिए जाने के आरोप उन्होंने कहा कि अगर कोई तोड़-फोड़ करेगा और आगजनी करेगा जो हम क्या उसकी आरती उतारेंगे. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उन्होंने कहा 24 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए जो जरूरी होगा वो एजेंसिया तय करेंगी. गाड़ी पलटने के सवाल पर उन्होंने हल्के अंदाज में कहा कि ‘एक्सीडेंट किसी का भी हो सकता है.’

9:21 PM (9 महीने पहले)

जितिन प्रसाद पहले ही भाजपा में आना चाहते थे: आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जितिन प्रसाद लोकसभा चुनाव के समय ही भाजपा में आना चाहते थे. उन्होंने जातिवाद और ब्राहम्णों के ठगे जाने के आरोपों पर कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अब वंशवाद और जातिवाद की राजनीति से ऊपर उठ चुकी है. उन्होंने कहा कि ये 90 के दशक की बात है जब उनके लिए पहचान का संकट खड़ा हो गया था. 

9:16 PM (9 महीने पहले)

18+ के 2 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन - योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ से ज्यादा 18+ की आबादी का वैक्सीनेशन हुआ है. इतना पूरे देश में कहीं नहीं हुआ. उन्होंने अखिलेख के वैक्सीन नहीं लगवाने पर चुटकी ली और कहा ‘उनके अब्बा जान तो लगवा चुके हैं वैक्सीन’.

9:10 PM (9 महीने पहले)

24 करोड़ की आबादी वाले यूपी को 2 करोड़ की दिल्ली से कम ऑक्सीजन मिली : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया तब प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग फैसिलिटी नहीं थी. हमने इस दिशा में काम किया और अब हमारे पास 2 लाख से ज्यादा बेड हैं. कोरोना काल में मैं और मेरा पूरा ऑफिस कोरोना की चपेट में आ गया था. उसके बावजूद हमने खुद को अस्पताल में भर्ती नहीं किया बल्कि हम लगातार जनता की सेवा करते रहे. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश को 700 टन ऑक्सीजन मिल रही थी जबकि 2 करोड़ की आबादी वाले दिल्ली को 800 टन ऑक्सीजन मिल रही थी. हमने ये कैसे किया, हमने शुरुआत से अस्पतालों की ऑक्सीजन की ऑडिट कराई जबकि दिल्ली सरकार ऑडिट से भाग गई.
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में 522 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं. इस दौरान हमें पीएम केयर से भी ज्यादा संख्या में प्लांट मिले हैं. इससे राज्य की बड़ी मदद हुई है. बाकी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ने ग्रामीण इलाकों में बड़ी मदद मिली.

9:05 PM (9 महीने पहले)

गंगा में लाशें बहाने की परंपरा : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना इस सदी की सबसे बड़ी महामारी है. कोरोना से होने वाली हर मौत दुखद है. वैसे भी किसी की मौत दुखद है. गंगा के तटवर्ती इलाकों से जो दृश्य आए हैं वैसे दृश्य पहली बार नहीं आए. ऐसे दृश्य 2012 और 2014 में भी आए हैं. किसी भी बड़ी नदी या नदी के तटवर्ती इलाकों में गंगा में शव के प्रवाह के माध्यम अंतिम संस्कार की परंपरा है. हिंदू परंपरा में तीन तरह से अंतिम संस्कार होता है जो जिसमें अग्नि संस्कार, भू-समाधि और जल प्रवाह हैं. यहां पढ़ें पूरी खबर

9:01 PM (9 महीने पहले)

धर्मांतरण कानून जरूरी था : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने धर्मांतरण कानून और लव जिहाद से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण कानून के नतीजे सामने आ रहे हैं. हमारी एजेंसियों ने एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है जिसके तार 25 राज्यों में फैले थे. उन्होंने अपना शिकार मूक-बधिर बच्चों को बनाया. 

8:55 PM (9 महीने पहले)

400 सीट क्या अखिलेश 500 सीट ले आएं : आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेख के 400 सीट वाले बयान पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि मैं तो हैरान हूं कि उन्होंने 500 सीट क्यों नहीं बोला, अब जब बोलना ही है तो कुछ भी बोल दो. सपना देखने का हक सबको है. अखिलेश यादव ने कही ये बातें

8:54 PM (9 महीने पहले)

आजमगढ़ की जनता तरस गई अखिलेख को देखने : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा कि कोरोना काल में उनके संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ की जनता उनकी शक्ल हो देखने को तरस गई. सीएम योगी ने कहीं ये अन्‍य बातें

8:52 PM (9 महीने पहले)

यूपी में बन रहे कई एक्सप्रेसवे : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम राज्य में कई एक्सप्रेसवे बना रहे हैं. इसमें गंगा एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे शामिल हैं. आगरा एक्सप्रेसवे का भी उन्होंने आनन-फानन में उद्धाटन कर दिया था लेकिन उसका बाकी का भुगतान हमारी सरकार ने किया. पूरी जानकारी यहां देखें

8:50 PM (9 महीने पहले)

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे सपा के भ्रष्टाचार का गढ़ बनने वाला था : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के फीता काटने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे सपा के भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था. जब हम सरकार में आए तो पता चला कि जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुआ उसके लिए. हमने इसके लिए जमीन अधिग्रहण की और अब बहुत जल्द इस पर काम पूरा होने वाला है. 

8:47 PM (9 महीने पहले)

‘अब्बा जान कहते थे परिंदा भी पर नहीं मारने देंगे’

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा कि ‘उनके अब्बा जान कहते थे कि वहां परिंदा भी पर नहीं मारने देंगे. लेकिन अब वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है और अगले तीन साल में वहां एक बड़ा भव्य मंदिर होगा.’

8:46 PM (9 महीने पहले)

देश में सबसे कम बेरोजगारी दर यूपी में : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप केन्द्र सरकार के आंकड़े देखें तो उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी दर सबसे कम है. जबकि राज्य में देश की सबसे ज्यादा आबादी है. इस पर उन्होंने कहा कि सरकार ने बीते 4.5 साल में 4.5 लाख नौजवानों को नौकरी दी है. करीब 1.5 लाख शिक्षकों और 1.5 लाख ही पुलिस कर्मियों की भर्ती की है. इन भर्तियों पर कोई सवाल भी नहीं उठा सकता. हमने पीएम स्टार्टअप योजना  जैसी कई योजनाओं में युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराया है. सीएम योगी ने गिनाए ये आंकड़े

8:41 PM (9 महीने पहले)

यूपी को 4.5 वर्ष से दंगा मुक्त रखा है : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2012-2017 का समय देखेंगे तो औसतन हर तीसरे-चौथे दिन प्रदेश में एक बड़ा दंगा होता था. दंगा किसी ने भी किया हो नुकसान दोनों पक्षों का होता था. लेकिन पिछले 4.5 साल में हमने उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त रखा है. इससे प्रदेश में माहौल बदला है, निवेश का माहौल बना है. यहां पढ़ें पूरी खबर

8:39 PM (9 महीने पहले)

स्वच्छ भारत अगर उत्तर प्रदेश में सफल होता तो देश में सफल होता : योगी

Posted by :- Sharad Agarwal

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र सरकार की कई योजनाओं को उत्तर प्रदेश में लागू किया जाना था. स्वच्छ भारत के बारे में भी यही था, अगर ये उत्तर प्रदेश में सफल होती तो देश में सफल होती क्योंकि सबसे ज्यादा संख्या में शौचालय से वंचित उत्तर प्रदेश के लोग ही थे. इस मिशन की शुरुआत के ढाई साल के बाद केवल कुछ लाख शौचालय ही बन सके थे. फिर हमारी सरकार आई जिसने राजमिस्त्रियों की ट्रेनिंग कराई और एक वर्ष में करोड़ों शौचालय का निर्माण कराया.

8:34 PM (9 महीने पहले)

हमने सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जब सरकार में आए हमने किसानों का कर्ज माफ किया था. हमने 86 लाख किसानों का 36,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया. उनसे सवाल किया गया कि अब चुनाव होने जा रहा है तो लगातार शिलान्यास हो रहे हैं तो चुनाव 4.5 साल के कामकाज पर निर्भर करेंगे या इन 6 महीनों के काम पर, इस पर योगी ने कहा कि हम तो लगातार ये काम कर रहे हैं. 

8:32 PM (9 महीने पहले)

मैं योगी भी और कर्मयोगी भी : योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Sharad Agarwal

पंचायत आजतक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘योगी या राजयोगी’ के सवाल पर कहा कि मैं ‘योगी भी हूं और कर्मयोगी भी.’ उन्होंने कर्मयोगी की परीक्षा के सवाल पर कहा कि मैं कर्मयोगी हूं, हर दिन परीक्षा से गुजरता हूं और यूपी में अगली बार भी भाजपा की सरकार आएगी. मैं आपको इस बात का विश्वास दिलाता हूं. सीएम योगी ने कही ये बातें

8:21 PM (9 महीने पहले)

कुछ ही देर में जुड़ेंगे सीएम आदित्‍यनाथ

Posted by :- Raviraj Verma

पंचायत आजतक के आखिरी पड़ाव में बातचीत होगी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ थे. अब से कुछ ही देर में मुख्‍यमंत्री लाइव होंगे.

8:07 PM (9 महीने पहले)

हम बीजेपी वालों से बड़े हिन्दू : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव से सॉफ्ट हिंदुत्च की ओर जाने से जुड़े सवाल पर कहा कि हम बीजेपी वालों से बड़े हिंदू हैं. नेताजी (मुलायम सिंह यादव) तो सैफई में कब से हनुमान जी की पूजा करते आ रहे हैं तो क्या वो हिन्दू नहीं है. बीजेपी की हिन्दू होने की परिभाषा हमें मंजूर नहीं है, वो परिभाषा जो लोगों को लड़ाती है और द्वेष फैलाती है. 

8:04 PM (9 महीने पहले)

शिवपाल चाचा से फोन पर बात हो जाएगी : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

शिवपाल यादव की समय ना देने की शिकायत पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी हमारे साथ आ रही है शायद इसलिए उनकी ये शिकायत हो, लेकिन उनसे  फोन पर बात हो जाएगी. मुलाकात नहीं होने पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव नजदीक हैं और वो कभी-कभी मुख्यमंत्री की तारीफ कर देते हैं. 

8:01 PM (9 महीने पहले)

400 सीट जीतेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार चुनाव में समाजवादी पार्टी 400 सीट जीतेगी. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने 3 सीटें किसके लिए छोड़ दी तो उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए और विपक्ष के लिए.

7:57 PM (9 महीने पहले)

एमओयू साइन हुए, जमीन पर क्या उतरा : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने योगी सरकार को विज्ञापन की सरकार बताया. उन्होंने कहा कि सरकार ने इंवेस्ट मीट की बड़े-बड़े विज्ञापन लगाए और पूछा कि सरकार कह रही है कि 4.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए, लेेकिन जमीन पर क्या उतरा. सैमसंग हम लाए, क्या इसके कागज नहीं देखे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण की नीति बनाई तब इन मोबाइल कंपनियों ने यहां जमीन खरीदी. उन्होंने कहा कि हमारे काल में अमूल के दो प्लांट लगे और मदर डेयरी का एक प्लांट लगा. प्रदेश के किसानों का दूध खरीदा गया. लेकिन अब अमूल के प्लांट के लिए दूध गुजरात से आ रहा है, यहां के किसानों का दूध क्यों नहीं खरीदा जाता. 

7:50 PM (9 महीने पहले)

शिवपाल चाचा हमारी मदद ही करेंगे : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव से अपने चाचा शिवपाल यादव के सहयोग को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आपने उनसे सवाल कर लिया और आपको अगर उनका जवाब नहीं समझ में आया तो इसका मतलब वो हमारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिवपाल चाचा साथ आएं, सरकार बनाएं और सम्मान पाएं.
अखिलेश ने आजम खान और पार्टी कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे के मुद्दे पर बात कही. उन्होंने कहा ‘फाइल तो योगी जी की भी मेरे पास आई थी.’

7:48 PM (9 महीने पहले)

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में छोटी पार्टी : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में बड़ी पार्टी या छोटी पार्टी होने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस छोटी पार्टी है. इस पर जब उनसे पूछा गया कि क्या वो उसके साथ गठबंधन करेंगे तो उन्होंने कहा कि उसका पुराने गठबंधन के साथियों के साथ अनुभव अच्छा नहीं रहा है.

7:46 PM (9 महीने पहले)

बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं करेगी सपा : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं करेगी. सपा छोटे दलों को साथ लाने का काम करेगी.

7:43 PM (9 महीने पहले)

मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाती है सरकार : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने योगी सरकार के वादों को लेकर कहा कि ये सरकार मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाती है. उन्होंने कहा कि जो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे है उसका काम हमने शुरू किया. पूछ लीजिए जमीन अधिग्रहण किसने किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने सिर्फ फीता काटने के अलावा काम क्या किया है. लखनऊ में मेट्रो वहीं तक जाती है जहां तक समाजवादी पार्टी ने बनाई थी.

7:41 PM (9 महीने पहले)

70 लाख का वादा 4 लाख नौकरियों के पोस्टर : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने सरकार के नौकरी देने के वादे पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि वादा तो 70 लाख नौकरियां देने का था, अब 4 लाख के पोस्टर लगा रहे हैं. और ये नौकरियां भी कहां मिली हैं इसका भी अता-पता नहीं. आपने इतने निवेश सम्मेलन किए, एमओयू साइन होने की बात कही, जमीन पर कहां बना है. 

7:38 PM (9 महीने पहले)

4 बजे उठकर क्या करते हैं योगी जी?: अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के 4 बजे उठने के सवाल पर उल्टा पूछा कि आपको किसने बताया कि योगी जी 4 बजे उठते हैं. अगर वो 4 बजे उठते हैं तो क्या करते हैं. मैं भी साढ़े तीन बजे उठता हूं, और जो रूटीन योगी जी का है वही मेरा है.

7:35 PM (9 महीने पहले)

जनता को वैक्सीन लगवाने के बाद लगवाउंगा वैक्सीन : अखिलेश यादव

Posted by :- Sharad Agarwal

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की गरीब जनता को जब पूरी तरह वैक्सीन लग जाएगी तो उसके बाद आखिरी इंसान में होउंगा जो वैक्सीन लगवाउंगा. मैंने अभी वैक्सीन नहीं लगवाई है. उनसे जब पूछा गया कि कहीं उन्होंने पर्दे के पीछे रहकर वैक्सीन तो नहीं लगवा ली तो उन्होंने कहा ‘अखिलेश यादव ऐसा काम नहीं करता.’

7:32 PM (9 महीने पहले)

वैक्सीन पर मोदी जी की फोटो क्यों है : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश ने सवाल किया कि कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो क्यों है. ये जनता का पैसा, अगर बंगाल में ममता दीदी अपनी फोटो लगा रही है ताे आपत्ति क्या है?

7:30 PM (9 महीने पहले)

कोरोना काल में विफल रही सरकार : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश ने कहा कि कोरोना काल में यूपी की सरकार विफल रही है. वह लोगों को इलाज उपलब्ध नहीं करा पाई, दवाओं को उपलब्ध नहीं करा पाई, किस तरह से पहला लॉकडाउन किया गया, मजदूरों के घर लौटने के दृश्य कौन भूल सकता है. 

7:27 PM (9 महीने पहले)

अखिलेख ने बताया ‘किन चीजों में नंबर-1 है यूपी’

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के नंबर-1 होने की सूची गिनाई. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मिड-डे मील में बच्चों को नून-रोटी खिलाने में, मिड-डे मील की धांधली को उजागर करने वाले पत्रकारों की आवाज दबाने में, गंगा में लाशें बहाने, लाशों को दफन करने में, कोरोना में दवाओं की कालाबाजारी करने में, जापानी बुखार से मरने वालों की संख्या इत्यादि में नंबर-1  है.

7:24 PM (9 महीने पहले)

भाजपा ने अपना संकल्प पत्र कूड़ेदान में फेक दिया : अखिलेश

Posted by :- Sharad Agarwal

अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में सबसे पहला काम भाजपा ने ये किया कि वो अपना खुद का संकल्प पत्र भूल गई. उसे उसने कूड़ेदान में फेंक दिया. भाजपा ने देशभर में यहां तक कि दिल्ली में नंबर-1 होने के विज्ञापन लगाए हैं. किस चीज में नंबर में नंबर वन है यूपी?

7:21 PM (9 महीने पहले)

यूपी का चुनाव देश का चुनाव : अखिलेश यादव

Posted by :- Sharad Agarwal

पंचायत आजतक कार्यक्रम के ‘यूपी में खेला होई’ में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी का चुनाव नहीं ये देश का चुनाव हो रहा है. राज्य में समाजवादी पार्टी अपना काम कर ही है और जनता भी उनकी सरकार में हुए कामों को याद कर रही है.

7:03 PM (9 महीने पहले)

टू- चाइल्ड पॉलिसी पर ओवैसी के सवालों के सिद्धार्थ नाथ ने दिए जवाब

Posted by :- Raviraj Verma

ओवैसी ने टू- चाइल्ड पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में 50 फीसदी बच्‍चे कुपोषण के साथ पैदा होते हैं. शिशु जन्‍म देने वाले डॉक्‍टरों की भारी कमी है. हर 100 में से 10 लोगों को नौकरी नहीं है. एम्‍प्‍लॉयमेंट पोर्टल पर 33 लाख से ज्‍यादा युवाओ के नाम हैं और सरकार टू- चाइल्ड पॉलिसी लेकर आ रही है. इसके जवाब में सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि डॉक्‍टरों की कमी पूरी करने के लिए मेडिकल कॉलेजों की गिनती बढ़ा दी गई है. इसके अलावा यूपी का MMR (Maternal Mortality Ratio) रेट नेशनल एवरेज से ज्‍यादा है जिसे काबू में करने के लिए पॉलिसी जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि पॉलिसी 10 वर्षों के लिए है.

6:54 PM (9 महीने पहले)

बाबरी मेरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी: ओवैसी

Posted by :- Raviraj Verma

ओवैसी ने कहा कि अगर बाबरी मस्जिद शहीद न होती तो क्या कोर्ट ऐसा फैसला देता. कोर्ट के फैसले को ठीक से पढ़ा जाए. उन्‍होंने कहा कि बाबरी मेरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी.

6:52 PM (9 महीने पहले)

मानता हूं कि मुस्लिमों की हालत खराब है, ओवैसी बताएं कैसे सुधारेंगे- सिद्धार्थ नाथ सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

सिद्धार्थ नाथ ने सवाल किया कि वे मानते हैं कि मुस्लिमों की हालत खराब है और जो कोई भी उन्‍हें आगे उठाने के लिए सामने आएगा उनका वे स्‍वागत करेंगे. मगर ओवैसी अपना एजेंडा तो बताएं. वे स्‍पष्‍ट करें कि वे अल्‍पसंख्‍यकों को आगे लाने के लिए क्‍या करेंगे.

6:44 PM (9 महीने पहले)

सिद्धार्थ नाथ सिंह और ओवैसी आमने-सामने

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी में जाति और र्धम की राजनीति के सवालों में सिद्धार्थ नाथ सिंह और ओवैसी आमने-सामने हैं.

6:42 PM (9 महीने पहले)

अल्‍पसंख्‍यकों की राजनैतिक आवाज जरूरी: ओवैसी

Posted by :- Raviraj Verma

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि यूपी में अल्‍पसंख्‍यकों की शिक्षा का स्‍तर बेहद कम है. अल्‍पसंख्‍यकों को आगे बढ़ने के लिए अपनी राजनैतिक आवाज की जरूरत है. उन्‍होंने सवाल किया कि 5 साल में मोदी सरकार ने अल्‍पसंख्‍यकों को आगे बढ़ाने के लिए क्‍या किया है.

6:29 PM (9 महीने पहले)

क्‍या है 15 अगस्‍त का प्‍लान

Posted by :- Raviraj Verma

राकेश टिकैत ने बताया कि 15 अगस्‍त को वह दिल्‍ली के वाल्‍मीकि समाज मंदिर में तिरंगा फहराएंगे. उन्‍होंने दिल्‍ली के लाल किले पर झंडा फहराने की घटना पर कहा कि राजस्‍थान के एक मुख्‍यमंत्री ने हाईकोर्ट की बिल्डिंग पर भगवा झंडा फहराया था जिसपर कभी कोई कार्यवाही नहीं हुई, तो फिर लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने पर आपत्ति क्‍यों. उन्‍होंने यह भी कहा कि उस दिन RSS के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनाकर लाल किले पर खड़ा किया गया था.

6:22 PM (9 महीने पहले)

हम बातचीत के दरवाजे पर बैठे हैं: राकेश टिकैत

Posted by :- Raviraj Verma

राकेश टिकैत ने कहा कि वह बातचीत के दरवाजे पर बैठे हैं और सरकार का इंतजार करेंगे. वे दरवाजा तोड़कर अंदर नहीं जाएंगे और बाहर ही इंतजार करेंगे. उन्‍होंने कहा कि वह 1 साल, 2 साल, 3 साल तक इंतजार करेंगे और अपना सब्र नहीं खोएंगे.

6:18 PM (9 महीने पहले)

क्‍या डिजाइनर नेता हैं राकेत टिकैत? दिया ये जवाब

Posted by :- Raviraj Verma

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार चाहती है कि किसान हमेश गरीब रहे वो आगे न बढ़ पाए. और खुद चमचमाती कोठियों में रहकर किसानों की मेहनत का फैसला करते हैं. उन्होंने कहा कि किसान की मेहनत का फैसला दिल्‍ली की चमचमाती कोठियों में नहीं होगा.

6:10 PM (9 महीने पहले)

देश की पार्लियामेंट पर क्‍या उघोगपतियों का कब्‍जा हो गया: राकेश टिकैत

Posted by :- Raviraj Verma

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि पार्लियामेंट में कानून बनने से पहले ही उघोगपतियों ने अपने गोदाम कैसे बना लिए. इसका मतलब कहीं ये तो नहीं कि देश की पार्लियामेंट पर उघोगपतियों का कब्‍जा हो गया है.

5:54 PM (9 महीने पहले)

किसानों और राकेश टिकैत को पूरा समर्थन है: शिवपाल

Posted by :- Raviraj Verma

शिवपाल यादव ने कहा कि वह किसान आंदोलन के पूरी तरह समर्थन में है. उन्‍होंने कहा कि राकेश टिकैत पिछले 7 महीने से किसानों की जायज मांगों के साथ धरने पर हैं वह चाहते हैं कि टिकैत अगले चुनावों में लड़ें और विधानसभा आएं. 

5:49 PM (9 महीने पहले)

आजम खान के साथ जो हो रहा है वो गलत है: शिवपाल

Posted by :- Raviraj Verma

शिवपाल यादव ने कहा कि राजनैतिक मंशा से किसी जनप्रतिनिधि को गलत और झूठे मुकदमों में जेल में डाल देना बिल्‍कुल गलत है. कोरोना के नाम पर जनप्रतिनिधियों के पूरे अधिकार ले लिए गए हैं. जेल में बंद लोगों की 2 सालों से मिलाई भी नहीं हो पाई. उन्‍हें नामांकन भरने का भी मौका नहीं दिया गया. तो ऐसे में लोकतंत्र कहां बचा? उन्‍होंने कहा कि आजम खान के साथ जो हुआ वो बेहद गलत और दुखद है.

5:41 PM (9 महीने पहले)

सा‍इकिल रैली में क्‍यों शामिल नहीं हुए शिवपाल

Posted by :- Raviraj Verma

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कल 05 अगस्‍त को लखनऊ में साइकिल रैली की जिसमें शिवपाल यादव का सहयोग प्राप्‍त नहीं हुआ. इस सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि बार बार समय मांगने पर भी समय नहीं मिला. उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया अलग हैं. 

5:38 PM (9 महीने पहले)

बीजेपी की नाकामियों के खिलाफ एक होंगी बाकी पार्टियां: शिवपाल सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

शिवपाल सिंह ने कहा कि योगी आदित्‍यनाथ सरकार लगातार राज्‍य में फेल हुई है. हर व्‍यक्ति भ्रष्‍टाचार की चपेट में आ गया है और कोरोना महामारी में भी सरकारी पूरी तरह फेल हुई है. ऐसे में एक जैसे सेक्‍यूलर विचारधारा वाली सभी पार्टियां एक हों और बीजेपी की नाकामियों कि खिलाफ लड़ें.

5:37 PM (9 महीने पहले)

देखिए आगे क्या खेला होता है : राजभर

Posted by :- Sharad Agarwal

ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर बोला कि अभी इंतजार कीजिए ‘देखिए आगे क्या खेला होता है, वो 100% भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे.’ उन्होंने कहा कि 27 अक्टूबर को सब पता चलेगा और निषाद पार्टी के संजय निषाद भी हमारे मंच पर मौजूद होंगे. असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन बने रहने के मुद्दे पर उन्होंने कहा ‘'दुकान में कुछ माल ऐसे होते हैं तो बिकते नहीं, लेकिन उन्हें फिर भी रखा जाता है'

5:28 PM (9 महीने पहले)

अनुप्रिया-राजभर मिले तब बीजेपी को सत्ता मिली : राजभर

Posted by :- Sharad Agarwal

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी को राज्य में लंबे समय तक सत्ता नहीं मिली. जब अनुप्रिया पटेल और ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ आए तब जाकर बीजेपी को सत्ता मिली. भाजपा इसको भूल गई है क्या?
अनुप्रिया पटेल के मंत्री बनाए जाने के सवाल पर राजभर ने कहा कि उन्हें भले केन्द्र में मंत्री बना दिया गया हो. लेकिन समाज सब देख रहा है कि वो वहां अपनी आवाज नहीं उठा पा रही. इस तरह भाजपा में जितने ये सब मंत्री और सांसद हैं वो सब के सब लोडर हैं. उन्होंने हुंकार भरी कि अगर निषाद पार्टी उनके साथ आ जाए तो भाजपा का जीतना मुश्किल हो जाएगा. 

5:21 PM (9 महीने पहले)

बीजेपी में मौर्य हो गए शिखंडी, सीएम बन गए उत्तराखंडी: राजभर

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में ओम प्रकाश राजभर ने योगी के उत्तराखंड से होने पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘भाजपा में केशव मौर्य हो गए शिखंड और सीएम हो गए उत्तराखंडी’. उन्होंने भाजपा के विकास के वादों पर भी तंज कसा. भाजपा के सड़कों के जाल बिछाने के दावे पर उन्होंने कहा कि उसके सारे वादे सिर्फ टीवी पर है. 

5:13 PM (9 महीने पहले)

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी योगी सरकार को उखाड़ फेंकेगी : ओम प्रकाश राजभर

Posted by :- Sharad Agarwal

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा सरकार को खूब निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि वो प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए चुनाव लड़ेंगे. वह राज्य की 403 सीटों और 75 जिलों में पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. 

5:09 PM (9 महीने पहले)

निषाद समाज बनवाएगा सरकार : संजय निषाद

Posted by :- Sharad Agarwal

पंचायत आजतक के ‘छोटे हुए तो क्या हुआ!’ सत्र में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि अब समय आ गया है कि निषाद समाज को अपना हक मिले. अब ये सबको पता है कि ‘निषाद समाज जिधर होगा, सरकार उधर ही बनेगी.’

4:51 PM (9 महीने पहले)

‘जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी’

Posted by :- Sharad Agarwal

सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता इंद्रजीत सरोज और उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रज़ा तुष्टिकरण और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भिड़ गए. इंद्रजीत सरोज ने कहा कि भाजपा नेता अरुण जेटली ने कहा था कि वो जातीय जनगणना कराएगी. अब फिर से जनगणना होने वाली है तो क्या केन्द्र की भाजपा सरकार जातिगत जनगणना कराएगी. तय हो जाए ‘जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी.’

4:38 PM (9 महीने पहले)

कोरोना की अव्यवस्था का दृश्य कोई नहीं भूल सकता : आराधना मिश्रा

Posted by :- Sharad Agarwal

सत्र के दौरान कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में अव्यवस्था का दृश्य कोई भूल सकता है क्या? लोगों को दवाओं के लिए परेशान होते, मां गंगा में लाशों के बहने का दृश्य कोई भूल सकता है क्या? इस पर भी सरकार की संवदेनहीनता इतनी ज्यादा है कि उसने इस भूल को स्वीकार नहीं किया. उन्होंने बसपा और भाजपा के बीच एक ‘साइलेंट गठबंधन’ होने की बात कही.

4:32 PM (9 महीने पहले)

जनता सपा और भाजपा का शासन देख चुकी है : बसपा नेता उमाशंकर सिंह

Posted by :- Sharad Agarwal

बसपा की चुनाव तैयारियों के सवाल पर पार्टी नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि जब मायावती सरकार थी तब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राम मंदिर को लेकर फैसला सुनाया था. तब राज्य में पूरी तरह से कानून व्यवस्था बरकरार रही थी. तब कानून का राज था. अब जनता पांच साल सपा का शासन देख चुकी है और 4.5 साल की भाजपा की सरकार भी देख चुकी है. इसलिए जनता अब बसपा का साथ देगी क्योंकि मायावती सरकार विकास और कानून व्यवस्था की मिसाल है.

4:29 PM (9 महीने पहले)

कोरोना से यूपी त्रस्त था और सीएम योगी बंगाल में घूम रहे थे : सपा नेता इंद्रजीत सरोज

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में ‘अबकी बार किसकी सरकार’ सत्र में समाजवादी पार्टी के नेता इंद्रजीत सरोज ने कोरोना काल में योगी सरकार की विफलता पर तंज कसा. उनसे सवाल किया गया था कि कोरोना काल में समाजवादी पार्टी कहां थी तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लगातार जनता के बीच मौजूद थी. जबकि कोरोना से यूपी त्रस्त था और सीएम योगी बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे थे.

4:25 PM (9 महीने पहले)

भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव मोड में रहती है : मोहसिन रज़ा

Posted by :- Sharad Agarwal

पंचायत आजतक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव मोड में रहती है. हम लगातार भारत की जनता के लिए काम करते हैं. ना कि किसी पार्टी के नेता के लिए या परिवार के लिए. उन्होंने ये बात कोरोना काल में राज्य सरकार की विफलता का चुनाव में सामना करने के सवाल पर कही.

4:19 PM (9 महीने पहले)

राम मंदिर के जहां विरोधी हैं वहीं सहयोगी भी हैं: सत्येंद्र दास

Posted by :- Raviraj Verma

सत्येन्द्र दास ने कहा कि राम मंदिर के जहां विरोधी हैं वहीं सहयोगी भी हैं. उन्‍होंने कहा कि जिन्‍होंने कार सेवकों पर गोली चलाई, उन्हीं की बहू ने मंदिर के लिए 5 लाख दिए. मंदिर अब आखिरकार बन कर तैयार हो और हर किसी को भगवान का अर्शीवाद मिले ऐसी उनकी कामना है.

4:11 PM (9 महीने पहले)

विध्‍वंस में समय नहीं लगता, निमार्ण में समय लगता है: विनय कटियार

Posted by :- Raviraj Verma

राम मंदिर निर्माण के सवाल पर विनय कटियार बोले कि विध्‍वंस में समय नहीं लगता, निमार्ण में लगता है. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण की लड़ाई में हमने 4 सरकारें खो दीं, मगर हम ये मानते हैं कि 4 सरकारें शहीद हुईं. उन्‍होंने यह भी कहा कि मुसलमानों को मस्जिद बनाने के लिए भी जगह दी गई है जिससे वे खुश हैं. आयोध्‍या में हर कोई खुश है, सभी का विकास होगा.

3:59 PM (9 महीने पहले)

नाम से रावण हटाने पर क्‍या बोले चंद्रशेखर आजाद

Posted by :- Raviraj Verma

आजतक के मंच पर अपने नाम से रावण हटाने के सवाल पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि नाम में 'राम' वाले भी आसाराम और राम रहीम निकल आते हैं. देखें उनसे हुई पूरी बातचीत

3:52 PM (9 महीने पहले)

अयोध्‍या से किसी शहर की तुलना संभव नहीं: सत्‍येन्‍द्र दास

Posted by :- Raviraj Verma

अयोध्‍या को वेटिकन से जोड़ने पर आचार्य सत्‍येन्‍द्र दास ने कहा कि अयोध्‍या नगरी का नाम किसी और शहर से जोड़ना संभव ही नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि यह नगर स्‍वयं भगवान नारायण का शरीर है और भगवान स्‍वयं कहते हैं कि उन्‍हें बैकुण्‍ठ से अधिक प्रिय यह अयोध्‍या नगरी है. उन्‍होंने कहा कि जहां भगवान ने स्‍वयं अवतार लिया है, उस नगर के दर्शन भर से प्राणी तर जाते हैं.

3:36 PM (9 महीने पहले)

बोर्ड एग्‍जाम में फेल हुए छात्रों पर राजू ने कसा ये तंज

Posted by :- Raviraj Verma

राजू श्रीवास्‍तव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इस वर्ष बच्‍चे बड़े भाग्‍यशाली हैं जो बिना परीक्षा पास हुए हैं. हालांकि, जो 0.6 प्रतिशत बच्‍चे फिर भी फेल हो गए हैं, वो जरूर आगे चलकर नेता बनेंगे.

3:31 PM (9 महीने पहले)

राम मंदिर के सवाल पर क्‍या बोले मनोज तिवारी

Posted by :- Raviraj Verma

अयोध्‍या का राम मंदिर समय पर बनकर तैयार होगा या नहीं, इस सवाल पर मनोज तिवारी ने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं कि राम मंदिर समय पर ही मिलेगा. यह गर्व की बात है कि करोड़ों लोगों के बीच भगवान राम ने प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को अपने मंदिर के शि‍लान्‍यास के लिए चुना. उन्‍होंने यह भी कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करती है और आगे भी जो कहेगी वो करती रहेगी.

3:24 PM (9 महीने पहले)

मालिनी अवस्‍थी ने छेड़े सुर

Posted by :- Raviraj Verma

मंच पर मालिनी अवस्‍थी ने अपने अंदाज में गाना गाकर कहा कि यूपी से अब बेटियां जाना नहीं चाहतीं. प्रदेश में महिलाएं खुशहाल हैं.

3:22 PM (9 महीने पहले)

राजू श्रीवास्‍तव ने बताया नोएडा फिल्‍म सिटी का प्‍लान

Posted by :- Raviraj Verma

नोएडा फिल्‍म सिटी के निर्माण में हो रही देरी के सवाल पर राजू श्रीवास्‍तव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इसकी मांग तो 25 साल से हो रही थी, मगर पिछली सरकारों ने केवल वहां पत्‍थर लगाकर छोड़ दिया. शायद उन्‍हें पता ही नहीं था कि फिल्‍म सिटी होता क्‍या है. मगर अब योगी आदित्‍यनाथ इस काम को पूरा करने जा रहे हैं. उन्‍होंने आखिर में कहा कि योगी जी जो कहते हैं वो करते हैं, वरना गाड़‍ियां पलटने लगती हैं.

3:12 PM (9 महीने पहले)

मीडिया को अच्‍छी अच्‍छी चीजें देखनी चाहिए: मालिनी अवस्‍थी

Posted by :- Raviraj Verma

मालिनी अवस्‍थी ने कहा कि हाल के समय में काशी का कायापलट हुआ है और पूरा नगर और सुंदर हो गया है. इस बात पर हाल ही में काशी के मणिकर्णिका घाट पर पानी भरने के बाद गलियों में शव जलाने के सवाल पर उन्‍होंने जवाब दिया कि उन्‍हें इसकी जानकारी ही नहीं है. उन्‍होंने यह भी कहा कि मीडिया को नकारात्‍मक चीजें छोड़ कर अच्‍छी अच्‍छी चीजें देखनी चाहिए.

3:06 PM (9 महीने पहले)

मंच पर जुड़ी सिनेमा हस्तियां

Posted by :- Raviraj Verma

आजतक पंचायत में लंच ब्रेक के बाद अब 'पिक्‍चर अभी बाकी है' प्रोग्राम जारी है. मंच पर मनोज तिवारी, राजू श्रीवास्‍तव, मालिनी अवस्‍थी और निरहुआ मौजूद हैं.

2:54 PM (9 महीने पहले)

यूपी चुनावों में किस ओर जाएगा दलित वोट?

Posted by :- Raviraj Verma

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि 2022 चुनावों में दलित वोट कितना निर्णायक साबित होगा. यहां देखें उनसे हुई बातचीत का पूरा अंश

2:40 PM (9 महीने पहले)

क्या बोले प्रमोद तिवारी, लक्ष्मीकांत बाजपेयी और पवन पांडे

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी में जातीय समीकरण पर प्रमोद तिवारी, लक्ष्मीकांत बाजपेयी और पवन पांडे ने अपनी अपनी राय रखी. यहां देखिए उनसे हुई बातचीत का पूरा अंश

2:29 PM (9 महीने पहले)

ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात में क्‍या हुआ, स्‍वतंत्र देव सिंह ने बताया

Posted by :- Raviraj Verma

बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश राजभर से हुई उनकी मुलाकात में आखिर क्‍या हुआ. देखें उनसे हुई पूरी बातचीत

2:19 PM (9 महीने पहले)

कांग्रेस इनोवा पार्टी है, 2022 में वो स्कूटर हो जाएगी: सतीश महाना

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में सतीश महाना ने कांग्रेस पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इनोवा पार्टी है. इनोवा में 7 सीटें होती हैं कांग्रेस के पास 7 थीं, अब एक चली गई. चुनाव के बाद वो स्कूटर पार्टी  हो जाएगी और बसपा इनोवा पार्टी. समाजवादी पार्टी अपना लक्ष्य तय कर चुकी है. उन्होंने कहा कि चुनावों में उन्हें भाजपा को चुनौती देने वाला कोई दूर-दूर तक नजर नहीं आता है. जबकि बहुत दूर दूसरे और तीसरे नंबर की लड़ाई चल रही है. 

2:13 PM (9 महीने पहले)

2022 में आएंगी 22 साइकिल : सतीश महाना

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में मंत्री सतीश महाना ने समाजवादी पार्टी के ‘2022 में बाइसिकल’ नारे का जवाब दिया कि समाजवादी पार्टी ने तय कर लिया है कि वो 2022 में 22 सीटों पर ही विजय करेगी. यानी 2022 में बस 22 साइकिल आएंगी.

2:06 PM (9 महीने पहले)

अडानी और हीरानंदानी डेटा सेंटर बना रहे हैं : सतीश महाना

Posted by :- Sharad Agarwal

कार्यक्रम में मंत्री सतीश महाना ने कहा कि अडानी ग्रुप उत्तर प्रदेश में आना नहीं चाहते थे, लेकिन अब उन्हें जमीन एलॉट की गई है और उनका डेटा सेंटर बनेगा. मुंबई के हीरानंदानी भी डेटा सेंटर बना रहे हैं. 

2:05 PM (9 महीने पहले)

योगी राज में बढ़ी है महिलाओं की सुरक्षा: स्‍वतंत्र देव सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने कानून व्‍यवस्‍था के सवाल पर कहा कि योगी राज में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ी है. लड़किया अब रात 12 बजे भी घर से निकल सकती हैं. उनके साथ हुई पूरी बातचीत यहां देखें

2:03 PM (9 महीने पहले)

उद्योगों की पहली पसंद है उत्तर प्रदेश : सतीश महाना

Posted by :- Sharad Agarwal

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश उद्योगों की पहली पसंद बना है. राज्य में निवेश बढ़ा है. सैमसंग जैसी बड़ी कंपनी ने जब अपने प्लांट को शिफ्ट करने का मन बनाया तो वो पूरी दुनिया में और भारत में भी उत्तर प्रदेश आई. अब उसका प्लांट चालू हो चुका है.

1:50 PM (9 महीने पहले)

मेरी मूंछ ऊपर रहती है, वो दूसरों को चुभ रही हैः चंद्रशेखर

Posted by :- Sharad Agarwal

आज के कार्यक्रम में चन्द्रशेखर आजाद  ने कहा कि मैं किसी के आगे झुकता नहीं. मैं बहुत प्रैक्टिकल हूं और खुली आंखों से सपने देखता हूं. इसलिए मेरी मूंछ ऊपर रहती है, वो दूसरों को चुभ रही है. वरना यहां तो दलितों के मूंछ ऊपर करने पर हत्याएं हो जाती हैं.

1:39 PM (9 महीने पहले)

आजाद समाज पार्टी को चुनाव लड़वाउंगा : चंद्रशेखर

Posted by :- Sharad Agarwal

चन्द्रशेखर आजाद ने पार्टी के फंड जुटाने के सवाल पर कहा कि मैं तो बनारस गया था नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने गया था. तभी एक एकाउंट नंबर जारी किया था. हमारे खाते चेक कर लें तो पता चल जाएगा कहां से पैसा आ रहा है. उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान खुद के चुनाव लड़ने पर नहीं रहेगा, बल्कि आजाद समाज पार्टी को चुनाव लड़वाने पर रहेगा.

1:34 PM (9 महीने पहले)

भाजपा की सरकार ब्लैकमेल करती है : आजाद

Posted by :- Sharad Agarwal

भाजपा की सरकार ब्लैकमेल करती है. देश में दो लोगों की संपत्ति बेहताशा बढ़ी है. पहले है अमित शाह के बेटे जय शाह, दूसरे हैं मायावती जी के भाई आनन्द जी, इतना पैसा बिजनेस से तो नहीं आ सकता. ऐसे में कभी-कभी सीबीआई वगैरह के डर से भी राजनीतिक समझौते होते हैं. 

1:28 PM (9 महीने पहले)

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर होगा गठबंधन : चन्द्रशेखर आजाद

Posted by :- Sharad Agarwal

आज के कार्यक्रम में चन्द्रशेखर आजाद ने प्रियंका गांधी से मुलाकात और गठबंधन के सवाल पर कहा कि आजाद समाज पार्टी जिस किसी के भी साथ गठबंधन करेगी तो वो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर होगा. दलित की आबादी 30% है जो पार्टी हमें सही रिप्रेंजेटेशन देगी हम उसके साथ जाएंगे.

1:25 PM (9 महीने पहले)

दलित अब वोट कटवा नहीं है : चन्द्रशेखर आजाद

Posted by :- Sharad Agarwal

चन्द्रशेखर आजाद ने उनकी नई पार्टी के वोट कटवा भर रह जाने के सवाल पर कहा कि दलित अब वोट कटवा नहीं रहा. आजादी से लेकर अब तक वह अपने अधिकारों के प्रति सजग हुआ है. 

1:17 PM (9 महीने पहले)

आजाद समाज पार्टी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी : चन्द्रशेखर आजाद

Posted by :- Sharad Agarwal

भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद ने ‘दलित वोट का दम’ प्रोग्राम में कहा कि उनकी आजाद समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

1:11 PM (9 महीने पहले)

लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी ने माना, यूपी में समय से नहीं थी ऑक्‍सीजन की तैयारी

Posted by :- Raviraj Verma

बीजेपी के लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी ने माना कि यूपी में समय से ऑक्‍सीजन की तैयारी नहीं थी. हालांकि, सरकार ने हर जरूरी और संभव प्रयास किया और आपदा को बढ़ने नहीं दिया. इस पर प्रमोद तिवारी ने कहा कि यदि डोनाल्‍ड ट्रंप की चापलूसी के लिए उनका इंतजार किया न जाता तो कोरोना इतना भयावह नहीं होता.

1:04 PM (9 महीने पहले)

प्रमोद तिवारी ने कैसे लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी को घेरा

Posted by :- Raviraj Verma

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी को घेरते हुए कहा कि इतने वरिष्‍ठ नेता होते हुए पार्टी ने उन्‍हें हाशिए पर रखकर तीन चुनाव हारे जितिन प्रसाद को आगे किया गया. इस बात पर लगातार तंज कसते हुए उन्‍होंने बीजेपी को ब्राह्मण विरोधी भी बताया. उन्‍होंने यह भी कहा कि उन्‍होंने 2 बार प्रदेश अध्‍यक्ष बनने का प्रस्‍ताव ठुकराया है.

12:59 PM (9 महीने पहले)

यूपी को कब मिलेगी बाढ़ से निजात

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी को बाढ़ से कब निजात मिलेगी, इस सवाल का जवाब दिया जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने. यहां देखें पूरी बातचीत

12:51 PM (9 महीने पहले)

खुशी दुबे के साथ जो हुआ वो पाप: प्रमोद तिवारी

Posted by :- Raviraj Verma

ब्राह्मण प्रदेश अध्‍यक्ष न रखने के सवाल पर बीजेपी के लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी ने कहा कि पार्टी किसी को भी यह दायित्‍व दे सकती है चाहे उसकी जाति कोई भी हो. पार्टी किसी की भी जात नहीं देखती. इसपर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने कहा कि 1 दिन पहले शादी हुई खुशी दुबे के साथ जो हुआ बीजेपी का सबसे बड़ा पाप है. यह पार्टी की जातिवादी सोच का ही परिणाम है.

12:44 PM (9 महीने पहले)

केजरीवाल के घर जाएं रोहिंग्‍या: BJP मंत्री महेंद्र सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

भाजपा के कैबिनेट मिनिस्‍टर महेंद्र सिंह ने कहा कि कब्‍जा खाली कराए गए रोहिंग्‍या चाहे तो अरविंद केजरीवाल के घर चले जाएं. उनसे हुई पूरी बातचीत यहां देखें

12:36 PM (9 महीने पहले)

ब्राह्मण समाज किसके साथ, सतीश मिश्र ने कही ये बात

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी में ब्राह्मण समाज किसके साथ है, इसका जवाब BSP के सतीश मिश्र ने क्‍या दिया, यहां देखें पूरा सेशन

12:25 PM (9 महीने पहले)

यूपी में नहीं है महंगाई: स्‍वतंत्र देव सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने बढ़ती महंगाई के सवाल पर कहा कि यूपी में मंंहगाई है ही नहीं. उन्‍होंने कहा कि वे दिनभर सुबह से शाम तक लोगों से मिलते हैं और उन्‍हें एक भी व्‍यक्ति महंगाई से नाराज नहीं मिलता. उन्‍होंने साफ कहा कि प्रदेश में न महंगाई है और न ही महंगाई कोई चुनावी मुद्दा है.

12:18 PM (9 महीने पहले)

निष्‍पक्ष हुए हैं पंचायत चुनाव: स्‍वतंत्र देव सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी में हाल में हुए पंचायत चुनावों की हिंसा के सवाल पर BJP प्रमुख स्‍वतंत्र देव सिंह बोले कि प्रदेश में चुनाव बिल्‍कुल निष्‍पक्ष हुए हैं. कुछ हिस्‍सों से जरूर ऐसी तस्‍वीरें सामने आई हैं मगर निश्चिंत रहें क्‍योंकिजिसने भी ऐसी हरकतें की हैं उन्‍हें न सरकार बख्‍शेगी और कोई बीजेपी का नेता उन्‍हें बचा नहीं सकता.

12:12 PM (9 महीने पहले)

सतीश चंद्र मिश्र ने किए BJP पर हमले

Posted by :- Raviraj Verma

BSP नेता सतीश चंद्र मिश्र ने आरोप लगाए कि बीजेपी ने वर्षों से मं‍दिर के नाम पर केवल चंदा एकट्ठा किया है. यहां देखें उनसे हुई पूरी बातचीत 

12:04 PM (9 महीने पहले)

एंकाउंटर स्‍ट्रैटजी पर क्‍या बोले केशव प्रसाद मौर्य

Posted by :- Raviraj Verma

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्‍य में कानून हर हाल में स्‍थापित किया जाएगा. अगर अपराधी गोली चलाएंगे तो पुलिस उनपर फूल नहीं बरसाएगी. एंकाउंटर स्‍ट्रैटजी के सवाल पर उन्‍होंने क्‍या कहा, यहां देखें

12:02 PM (9 महीने पहले)

यूपी में जातिगत जनगणना हो या नहीं

Posted by :- Raviraj Verma

प्रदेश के बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश में जातिगत जनगणना के सवाल से बचते हुए कहा कि वह इस पर कोई जवाब नहीं देना चाहेंगे. जो पार्टी का फैसला होगा, वे उसी फैसले के साथ होंगे. 

11:56 AM (9 महीने पहले)

आजतक के मंच पर क्‍या बोले दिनेश शर्मा 

Posted by :- Raviraj Verma

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने आजतक के मंच पर विपक्ष को घेरा और योगी सरकार की सरहना की. यहां देखें पूरा सेशन

11:44 AM (9 महीने पहले)

यूपी में कहीं नहीं है बाढ़: महेंद्र सिंह

Posted by :- Raviraj Verma

कैबिनेट मिनिस्‍टर महेंद्र सिंह ने मंच से जानकारी दी कि यूपी में कोई भी इलाका बाढ़ से प्रभावित नहीं है. बाढ़ की सबसे बड़ी वज‍ह नेपाल से आने वाला पानी है मगर उत्‍तर प्रदेश में बाढ़ प्रबंधन समय से कर लिया गया है जिसके चलते बाकी राज्‍यों में भले बाढ़ की समस्‍या हो मगर यूपी में स्थिति काबू में है.

11:38 AM (9 महीने पहले)

किसी की B टीम नहीं है बसपा : सतीश चंद्र मिश्र

Posted by :- Sharad Agarwal

आज के कार्यक्रम में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि बसपा किसी की 'B' टीम नहीं है. जब कांग्रेस वाले विपक्ष में होते हैं, तब वो हम पर भाजपा की 'B' टीम होने का आरोप लगाते हैं. वहीं जब भाजपा विपक्ष में होती है तो वो कांग्रेस की 'B' टीम होने का आरोप लगाती है. लेकिन बसपा किसी की 'B' टीम नहीं है.
सतीश चंद्र मिश्र से बसपा में आकाश की भूमिका और बसपा की विरासत को लेकर सवाल किया गया. इसके जवाब में उन्होंने बोला कि ये सवाल किसी विरासत का नहीं है. आकाश जी की भूमिका युवाओं, पढ़े-लिखे लोगों को पार्टी से जोड़ने में है और इसके लिए पार्टी की अपनी रणनीति है. अगर बात आप चंद्रशेखर आजाद से चुनौती की बात करें तो भीम आर्मी चंद्रशेखर आजाद जैसे लोगों को विपक्ष खड़ा करता है ताकि BSP की ताकत को कम किया जा सके मगर ऐसा होने वाला नहीं है.
ब्राहम्णों वोट को लेकर सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मण समाज को धर्म के नाम पर बहकाया गया.  BSP सरकार में ब्राह्मण समाज को साथ लेकर चला गया जबकि समाजवादी सरकार में ब्राह्मणों के काम होने ही बंद हो गए हैं. वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि BJP सरकार में ब्राह्मणों की हत्‍याएं हो रही हैं. वहीं आयोध्‍या में मंदिर के नाम पर सिर्फ पैसा एकट्ठा किया जा रहा है.
अयोध्या के राम मंदिर को लेकर उन्होंने भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया. उन्होंने भाजपा से हिसाब मांगा कि आप राम मंदिर के नाम पर 1993 से पैसा इकट्ठा रहे हैं. इसमें डॉलर तक में पैसे जुटाए गए. अब जब सुप्रीम कोर्ट से लगभग डेढ़ साल पहले फैसला आया तो आपने फिर से लोगों को झोला लेकर पैसा इकट्ठा करने के लिए दौड़ा दिया गया.

11:31 AM (9 महीने पहले)

'तिलक-तराजू' के नारे पर क्‍या बोले सतीश चंद्र मिश्र

Posted by :- Raviraj Verma

सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि उन्‍होंने 20 सालों से यह नारा नहीं सुना. जिन्‍होंने नारा बनाया, वहीं दोहराते रहते हैं. अपने जवाब में उन्‍होंने ये बातें भी कहीं

11:27 AM (9 महीने पहले)

विपक्ष खड़ा करता है चंद्रशेखर आजाद जैसे लोग: सतीश चंद्र मिश्र

Posted by :- Raviraj Verma

BSP के कम होते युवा वोटर्स के सवाल पर सतीश मिश्र ने कहा कि ऐसा नहीं है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने पढ़े-लिखें युवाओं को पकौड़े बेचने के लिए मजबूर कर दिया है. उन्‍होंने यह भी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जैसे लोगों को विपक्ष खड़ा करता है ताकि BSP की ताकत को कम किया जा सके मगर ऐसा होने वाला नहीं है.

11:18 AM (9 महीने पहले)

कांग्रेस, सपा और बसपा अगर एक हो जाएं...

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि अगर कांग्रेस, सपा और बसपा एक हो जाएं तो भी भाजपा 300 से ज्‍यादा सीटें ही जीतेगी. यहां पढ़ें पूरी खबर
 

11:13 AM (9 महीने पहले)

धर्म के नाम पर बहक गया ब्राह्मण समाज: सतीश चंद्र मिश्र

Posted by :- Raviraj Verma

BSP नेता सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मण समाज धर्म के नाम पर बहकाया गया.  BSP सरकार में ब्राह्मण समाज को साथ लेकर चला गया जबकि समाजवादी सरकार में ब्राह्मणों के काम होने ही बंद हो गए हैं. वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि BJP सरकार में ब्राह्मणों की हत्‍याएं हो रही हैं. वहीं आयोध्‍या में मंदिर के नाम पर सिर्फ पैसा एकट्ठा किया जा रहा है्

11:05 AM (9 महीने पहले)

भाजपा उत्तर प्रदेश को मजबूत करने के लिए चुनाव लड़ेगी : दिनेश शर्मा

Posted by :- Sharad Agarwal

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा कभी वोट पाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती है. बल्कि वो चुनाव लड़ती है जिससे उत्तर प्रदेश मजबूत बने, हमने जो भी काम किए हैं वो उत्तर प्रदेश को मजबूत बनाने के लिए किए हैं. अगर हमें वोट पाने के लिए चुनाव लड़ना होता तो हम भी सत्ता में आने के बाद लोगों का ऋण माफ कर देते. आज उत्तर प्रदेश निवेश करने वाला प्रदेश बन गया है. देश में मोबाइल बनाने का ये एक प्रमुख केन्द्र हैं. 
किसानों के मुद्दे पर दिनेश शर्मा ने कहा कि किसान बीजेपी की प्राथमिकता है. यूपी में एक दिन का भी आंदोलन नहीं हुआ. राज्‍य सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया है और प्रदेश का किसान बीजेपी से खुश भी है. पंजाब बॉर्डर पर डटे किसान सरकार से कितने खुश या नाखुश हैं यह पंजाब चुनाव के बाद साफ हो जाएगा. 
उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में हुई मौतों और गंगा में तैरती लाशों के सवाल पर उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि ऐसी तस्‍वीरें अपवाद थीं. कोरोना काल में यूपी का प्रबंधन दुनिया भर में आदर्श मॉडल है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खुद कोरोना पॉजिटिव होते हुए भी बैठकें कीं और प्रबंधन के काम में ढिलाई नहीं आने दी. अपने पिता की मृत्यु पर भी वो प्रदेश की जनता के लिए काम करते रहे.
रीता बहुगुणा जोशी की नाराजगी को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी में उनकी बात सुनी जाएगी. उनकी प्रदेश अध्यक्ष से बात होने दीजिए. वहीं मुनव्वर राणा के यूपी छोड़ने के बयान को लेकर दिनेश शर्मा ने कहा कि वो बहकावे में आकर ये बात कर रहे हैं.
खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा काडर बेस पार्टी है. पार्टी में ऊपर से जो आदेश होता है, पार्टी का कार्यकर्ता उसका पालन करता है.

11:04 AM (9 महीने पहले)

दिनेश शर्मा ने यूपी के कोरोना प्रबंधन को बताया आर्दश मॉडल

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी के कोरोना प्रबंधन को डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने आर्दश मॉडल. उन्होंने क्‍या क्‍या उपलब्धियां गिनाईंं, यहां देखें

10:57 AM (9 महीने पहले)

डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने आजतक के मंच पर कहीं ये बातें

Posted by :- Raviraj Verma

पहले कार्यक्रम कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री में डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अगले चुनावों में 315 सीटें जीतने का दावा क‍िया. उन्‍होंने सभी सवालों के जवाब में क्‍या-क्‍या कहा, यहां देखें

10:52 AM (9 महीने पहले)

किसान बीजेपी की प्राथमिकता है: दिनेश शर्मा

Posted by :- Raviraj Verma

दिनेश शर्मा ने कहा कि किसान बीजेपी की प्राथमिकता है. यूपी में एक दिन का भी आंदोलन नहीं हुआ. राज्‍य सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया है और प्रदेश का किसान बीजेपी से खुश भी है. पंजाब बॉर्डर पर डटे किसान सरकार से कितने खुश या नाखुश हैं यह पंजाब चुनाव के बाद साफ हो जाएगा. 

10:51 AM (9 महीने पहले)

रीता बहुगुणा जोशी की बात को पार्टी सुनेगी : दिनेश शर्मा

Posted by :- Sharad Agarwal

बसपा के पूर्व नेता जितेन्द्र सिंह के भाजपा में शामिल होने पर रीता बहुगुणा जोशी की नाराजगी को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी में उनकी बात सुनी जाएगी. उनकी प्रदेश अध्यक्ष से बात होने दीजिए.
वहीं मुनव्वर राणा के यूपी छोड़ने के बयान को लेकर दिनेश शर्मा ने कहा कि वो बहकावे में आकर ये बात कर रहे हैं. 

10:47 AM (9 महीने पहले)

भाजपा शासन में एक भी दंगा नहीं हुआ: दिनेश शर्मा

Posted by :- Raviraj Verma

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा शासन में उत्‍तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ. एक समय था जब बार बार राज्य में कर्फ्यू लगता रहता था. अब योगी सरकार में सांप्रदायिक दंगों की स्थिति बनने की नहीं दी गई है.

10:42 AM (9 महीने पहले)

कोरोना प्रबंधन में यूपी नंबर 1: दिनेश शर्मा 

Posted by :- Raviraj Verma

कोरोना काल में हुई मौतों और गंगा में तैरती लाशों के सवाल पर उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि ऐसी तस्‍वीरें अपवाद थीं. कोरोना काल में यूपी का प्रबंधन दुनिया भर में आदर्श मॉडल है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खुद कोरोना पॉजिटिव होते हुए भी बैठकें कीं और प्रबंधन के काम में ढिलाई नहीं आने दी.

10:39 AM (9 महीने पहले)

कोरोना काल में मटियामेट हो जाता यूपी: केशव मौर्य 

Posted by :- Raviraj Verma

केशव मौर्य ने कोरोना काल में भाजपा प्रबंधन को सराहा. पूरी जानकारी यहां पढ़ें

10:38 AM (9 महीने पहले)

60 फीसदी हमारा है, 40 में बंटवारा है: केशव प्रसाद मौर्य

Posted by :- Sharad Agarwal

आज के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश चुनावों में वोटों के गणित को लेकर भाजपा की रणनीति साफ की. उन्होंने कहा कि 60 फीसदी हमारा है, 40 में बंटवारा है और उसमें भी हमारा है. 
कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुरुआत से ही विपक्ष को घेरना शुरू किया है. उन्‍होंने कहा क‍ि विपक्ष जनता के हित की बातों को टालकर केवल संसद को बाधित करने की नीयत रखता है.
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार पर कोई भी आरोप नहीं लगा सकता कि किसी अपराधी को संरक्षण दिया गया है. उन्‍नाव और हाथरस के मामले में यूपी पुलिस की छवि पर भी सवाल किया गया. इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि कानून के अनुसार जो प्रक्रिया होती है वही फॉलो की गई है. बढ़ते एंकाउंटर के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि पुलिस पर गोली चलाने वालों पर पुलिस फूल नहीं बरसाएगी. राज्‍य में कानून का ही राज होगा.
कोरोना संकट के समय गरीबों को बांटे गए राशन को याद कराते हुए उन्‍होंने कहा कि BJP जाति और संप्रदाय की राजनीति नहीं करती है. संकट के समय बगैर भेदभाव सभी गरीबों के घर सरकार ने राशन पहुंचाया है. भाजपा अगले चुनावों में कम से कम 315 सीटें जितेगी.

10:30 AM (9 महीने पहले)

2022 में छुएंगे 315 का आंकड़ा: केशव मौर्य 

Posted by :- Raviraj Verma

कोरोना संकट के समय गरीबों को बांटे गए राशन को याद कराते हुए उन्‍होंने कहा कि BJP जाति और संप्रदाय की राजनीजि नहीं करती है. संकट के समय बगैर भेदभाव सभी गरीबों के घर सरकार ने राशन पहुंचाया है. भाजपा अगले चुनावों में कम से कम 315 सीटें जितेगी.

10:20 AM (9 महीने पहले)

अपराधियों पर कार्यवाही से बौखलाई है सपा: केशव मौर्य

Posted by :- Raviraj Verma

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा ने कहा कि उनकी सरकार पर कोई भीयह आरोप नहीं लगा सकता कि किसी अपराधी को संरक्षण नहीं दिया गया है. उन्‍नाव और हाथरस के मामले में यूपी पुलिस की छवि पर भी सवाल किया गया. इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि कानून के अनुसार जो प्रक्रिया होती है वही फॉलो की गई है. सरकार की तरफ से कभी कोई भेदभाव नहीं किया गया है. बढ़ते एंकाउंटर के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि पुलिस पर गोली चलाने वालों पर पुलिस फूल नहीं बरसाएगी. राज्‍य में कानून का ही राज होगा.

10:11 AM (9 महीने पहले)

Panchayat AajTak LIVE: विपक्ष की नीयत गलत: केशव मौर्या

Posted by :- Raviraj Verma

मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुरुआत से ही विपक्ष को घेरना शुरू किया है. उन्‍होंने कहा क‍ि विपक्ष जनता के हित की बातों को टालकर केवल संसद को बाधित करने की नियत रखता है. ब्राह्म्मणों की नाराजगी के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सरकार ऐसा कतई नहीं मानती. उन्‍होंने कहा कि सभी वर्ग सरकार के खुश हैं और सरकार के माध्‍यम से सुशासन उनकी प्राथमिकता है.

9:58 AM (9 महीने पहले)

Panchayat AajTak LIVE: कौन कौन हैं स्‍पीकर

Posted by :- Raviraj Verma

आज के कार्यक्रम में यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दूसरे उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, BSP के सतीश चंद्र मिश्र, BJP प्रेसिडेंट स्‍वतंत्र देव सिंह,  BJP के लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी, INC नेता प्रमोद तिवारी, SP नेता तेज नारायण पांडे, भीम आर्मी प्रेसिडेंट चंद्रशेखर आजाद, कैबिनेट मिनिस्‍टर सतीश महाना, महेंद्र सिंह, BJP सांसद मनोज तिवारी, यूपी फिल्‍म बोर्ड चीफ राजू श्रीवास्‍तव, गायिका मालिनी अवस्‍थी, गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ, BJP नेता विनय कटियार, राम जन्‍म भूमि के पुजारी सत्‍येंद्र दास, कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्‍णन समेत कई अन्‍य हस्तियां शामिल होंगी.

9:48 AM (9 महीने पहले)

Panchayat AajTak LIVE: डिप्‍टी सीएम से जानेंगे 'कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री?' 

Posted by :- Raviraj Verma

महाबैठक के पहले कार्यक्रम 'कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री?' में अब से कुछ ही देर में यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) हमसे जुड़ेंगे.